गाना गा कर पैसे कैसे कमाए | Singing से पैसे कैसे कमाए

नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि गाना गा कर आप पैसे कैसे कमा सकते हो. आपको तो पता ही होगा हमारे भारत में टैलेंट की कोई कमी नहीं है फिर चाहे वह बड़े शहर हो या छोटे गांव.

आपको हर जगह पर ऐसे ऐसे लोग मिल जाएंगे जिनके अंदर टैलेंट फूट-फूटकर भरा हुआ है. कई लोगों में अनेक प्रकार के टैलेंट पाए जाते हैं.

कुछ लोग एक्टिंग करने में अच्छे होते हैं, कुछ डांस करने में और कुछ गाना गाने में. जिन लोगों को एक्टिंग आती है वह लोग बॉलीवुड में ट्राई कर सकते हैं.

जिनके अंदर डांस का टैलेंट है वह लोग रियलिटी शो में हिस्सा ले सकते हैं. लेकिन हमारे भारत में ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिनको गाना गाने का बहुत ज्यादा शौक होता है.

और ऐसे भी बहुत सारे लोग हैं जो लोग कई सालों से सिंगिंग की ट्रेनिंग लेते आ रहे हैं लेकिन उनको कोई प्लेटफार्म नहीं मिल रहा है.

और ऐसे भी लोग हैं जिनकी आवाज बहुत अच्छी है लेकिन जब तक इंसान को अपने टैलेंट का पैसा नहीं मिलता है तब तक उनको कोई सपोर्ट नहीं करता है.

इसलिए आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि यदि आपको गाना गाने का शौक है तो आप किस प्रकार पैसे कमा सकते हो.

हम आपसे रिक्वेस्ट करेंगे कि इस पोस्ट को एक बार पूरा अवश्य पढ़े ताकि आपको सभी जानकारी अच्छे से समझ में आ जाए.

चलिए दोस्तों बिना कोई वक्त बर्बाद करते हुए सीधे इस महत्वपूर्ण आर्टिकल की शुरुआत करते हैं.

गाना गा कर पैसे कैसे कमाए

Singing से पैसे कैसे कमाए

gana ga kar paise kaise kamaye

1. इंडियन आइडल

इंडियन आइडल भारत का एक बहुत ही पॉपुलर और लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो है. जिसमें हर साल लाखों करोड़ों लोग अपनी किस्मत आजमाने के लिए हिस्सा लेते हैं.

हमने देखा है कि इंडियन आइडल प्लेटफार्म की वजह से आज बहुत सारे सिंगर बॉलीवुड में एंट्री कर चुके हैं जिनकी किस्मत पूरी तरीके से बदल गई है.

इंडियन आइडल एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर अगर आपकी आवाज में दम है और आपको सिंगिंग की समझ है तब आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है.

अगर आपकी आवाज और गाना गाने का तरीका भारत की जनता को पसंद आता है तब आपको फेमस होने से कोई नहीं रोक सकता.

जब आप फेमस हो जाओगे तब उसके बाद आपको पैसे के बारे में सोचने की कोई जरूरत नहीं है. इंडियन आइडल में अगर आप जी जाते हो तब उसके बाद तो आपकी किस्मत समझो पूरी तरीके से बदल जाएगी और आप लाखों रुपए कमा सकते हो.

आपको गाना गाने का शौक है और आपकी आवाज अच्छी है तब आप इंडियन आइडल शो में जरूर हिस्सा लीजिए क्योंकि क्या पता कब आपकी किस्मत करवट बदल ले.

2. सारेगामापा

सारेगामापा भी भारत में एक बहुत ही लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो लेकिन यह कंपटीशन थोड़ा कठिन होता है. इस मंच पर आप को जीतने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ेगी और आपको सिंगिंग की ट्रेनिंग लेनी होगी.

अगर आप इस प्लेटफार्म पर आकर अपना नाम कहां पाते हो तब आपको पैसे कमाने से कोई नहीं रोक सकता.

सारेगामापा रियलिटी शो की वजह से आज हमारे बॉलीवुड इंडस्ट्री को बहुत बड़े बड़े सिंगर मिले हैं जिन्होंने बॉलीवुड म्यूजिक इंडस्ट्री की पूरी परिभाषा ही बदल कर रख दी है.

श्रेया घोषाल, सोनू निगम ऐसे कुछ पॉपुलर बॉलीवुड सिंगर है जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत सारेगामापा रियलिटी शो से करी थी और आज भी बॉलीवुड के सितारे बन चुके हैं.

अगर आप की आवाज में दम है तब यहां से आप बॉलीवुड का रास्ता बहुत आसान तरीके से तय कर पाओगे और फिर पैसे के बारे में आपको सोचने की जरूरत नहीं है क्योंकि पैसा खुद आपके पास चल कर आएगा.

3. यूट्यूब चैनल

दोस्तों आजकल सोशल मीडिया का जमाना है और आपको तो पता ही है यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफार्म है जहां पर रातो रात कई लोग फेमस हो चुके हैं.

हमको नाम बताने की जरूरत नहीं अगर आप यूट्यूब देते हैं तब आपने भी देखा होगा कि वीडियो में एक वायरल वीडियो की वजह से उनकी पूरी किस्मत बदल जाती है.

यदि आपको गाना गाने का शौक है तब आप यूट्यूब में अपना चैनल बनाकर गाना गाना शुरू कर सकते हो और जैसे-जैसे आपके सब्सक्राइबर बढ़ते जाएंगे वैसे आपकी कमाई होनी शुरू हो जाएगी.

यूट्यूब चैनल में आप गूगल ऐडसेंस की मदद से पैसे कमा सकते हो. हमने खुद ऐसे बहुत सारे चैनल देखे हैं जिनमें एक करोड़ से ऊपर सब्सक्राइबर है और वह आज के समय पर हर महीने लाखों रुपए कमा रहे हैं.

यूट्यूब में चैनल बनाना बहुत ज्यादा आसान है और इस विषय पर हमने हमारे ब्लॉग पर एक डिटेल आर्टिकल लिख रखा है आप उसे अवश्य पढ़िए आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी.

4. लोकल शो में पार्टिसिपेट करें

दोस्तों हमारे शहर में कई जगहों पर ऐसे कार्यक्रम होते हैं जहां पर बहुत सारे सिंगर आगर गाना गाते हैं. आप यहां पर अपनी किस्मत आजमा सकते हो.

शुरुआत में हो सकता है कि आपको फ्री में काम करना पड़े लेकिन आपको एक प्लेटफार्म मिल जाएगा जहां पर आप अपना टैलेंट दिखा सकती हो.

और जैसे-जैसे आपका नाम होता जाएगा और आप फेमस होते जाओगे वैसे आप गाना गाने के लिए पैसे चार्ज कर सकते हो.

शुरुआत में हर किसी को मेहनत करनी पड़ती है तो आप यह ना सोचें की शुरुआत में मुझे पैसे नहीं मिल रहे हैं.

हर सफलता के पीछे मेहनत बहुत करनी पड़ती है तो आपको इतना संघर्ष तो करना पड़ेगा लेकिन जैसे आपका नाम पॉपुलर होता जाएगा वैसे-वैसे सामने वाली पार्टी से पैसे चार्ज कर सकते हो.

5. प्रोफेशनल कोचिंग लीजिए

दोस्तों आपको तो पता ही है आज के समय पर हर कोई सिंगर बनना चाहता है लेकिन यह इतना आसान नहीं है कंपटीशन बहुत ज्यादा है.

लेकिन यदि गाना गाना आप का passion है और इसमें यदि आप करियर बनाना चाहते हैं तब आपको प्रोफेशनल कोचिंग लेनी चाहिए इससे आपकी बहुत मदद होगी.

आप पैसे तभी कम आप आओगे जब आपकी आवाज और गाने में दम होगा और लोग आपके गाने गाने के अंदाज को पसंद करेंगे.

इसलिए यदि आप स्कूल या कॉलेज में पढ़ते हैं तब आप अभी से ही सिंगिंग क्लासेस जॉइन कर लीजिए इसे आपकी बहुत ज्यादा मदद होगी.

किसी भी चीज को हासिल करने के लिए मेहनत करनी पड़ती है और पैसे कमाने के लिए भी आपको मेहनत करनी पड़ेगी.

लेकिन हम आपको यह वादा करते हैं कि आपकी यह मेहनत बिल्कुल भी बर्बाद नहीं जाएगी और 1 दिन ऐसा आएगा कि आप गाना गाकर इतनी ज्यादा पैसे कमा लोगे कि आपके घर परिवार वाले दंग रह जाएंगे.

आपकी और दोस्तों:

दोस्तों की था गाना गा कर पैसे कैसे कमाए हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप सभी को बहुत अच्छी गाइडेंस मिल गई होगी.

इसके अलावा अगर आप हमसे कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो वह आप हमारे साथ कमेंट में अवश्य पूछे और हम आपको उसका जरूर जवाब देंगे.

हम आपसे यह रिक्वेस्ट करेंगे कि इस पोस्ट को अपने मित्रों के साथ जरूर शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की हेल्प हो पाए और उनको भी पता चल पाएगी गाना गा कर पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X