फेयर एंड लवली क्रीम के फायदे नुकसान – Fair & Lovely Benefits Side Effects Hindi



फेयर एंड लवली क्रीम के फायदे नुकसान – हेल्लो फ्रेंड्स आज के इस पोस्ट में हम आपके साथ फेयर एंड लवली क्रीम के बेनिफिट और साइड इफ़ेक्ट के बारे में पूरी जानकारी बताने वाले है. दोस्तों फेयर एंड लवली क्रीम इंडिया में बहुत ही पोपुलर क्रीम है और इसको लडकियाँ रेगुलर इस्तेमाल करते है.

इतना ही नहीं बहुत ऐसे लड़के भी आपको मिल जायेंगे जो फेयर एंड लवली क्रीम का उपयोग करते है. थोडा इस बात को सुनकर हसी आती है क्यूंकि ये क्रीम लड़कियों के लिए ज्यादा पोपुलर है लेकिन लड़के भी इस क्रीम को चुप चुप कर इस्तेमाल करते है. हलाकि वो किसी को बताते नहीं है की हम फेयर एंड लवली क्रीम इस्तेमाल करते है लेकिन लड़के भी इस क्रीम का रेगुलर इस्तेमाल करते है.

आखिर फेयर एंड लवली क्रीम इतना ज्यादा फेमस क्यों हो गया है और इसका कारण क्या है. इस आर्टिकल हम आपको फेयर एंड लवली क्रीम के फायदे और नुकसान के बारे में पूरी जानकारी देने वाले है. इस आर्टिकल को पढने के बाद आपको इस क्रीम के सभी benefits और side effects के बारे में बहुत जानकारी मिलेगी. तो चलो फ्रेंड्स स्टार्ट करते है.

पढ़े – पतंजलि ब्यूटी क्रीम के फायदे और लाभ

फेयर एंड लवली क्रीम के फायदे लाभ

Fair and Lovely cream benefits in hindi

Fair and Lovely Cream Ke Fayde aur Nuksan

१. गोरा करती है

दोस्तों फेयर एंड लवली क्रीम इंडिया की नंबर १ फेयरनेस क्रीम है और इसके नियमित उपयोग करने से चेहरे का रंग गोरा होता है. जो लोग बहुत ज्यादा काले है उनको तो इस क्रीम को रेगुलर डेली यूज़ करना चाहिए.

ये क्रीम भारत में इतनी ज्यादा पोपुलर इसी वजह से हुई है की इस क्रीम का उपयोग करने से बहुत लड़कियों का चेहरे का रंग गोरा हो गया है.

2. सॉफ्ट स्किन

फेयर एंड लवली क्रीम का उपयोग करने से आपके चेहरे की स्किन बहुत ज्यादा सॉफ्ट और कोमल हो जाती है. यदि आपके चेहरे की स्किन बहुत ही ज्यादा कड़क लगती है तो आपको इस क्रीम का उपयोग जरुर करना चाहिए. इसके रेगुलर उपयोग करने से आपके फेस की स्किन बहुत ज्यादा सॉफ्ट हो जाएगी.

३. तेजी से काम करती है

ये क्रीम बहुत ही जल्दी अपना असर दिखाती है. यदि आप इस क्रीम को २ से ३ हफ्ते इस्तेमाल करते हो तो आपको अपने चेहरे में फर्क दिखना शुरू हो जायेगा. आपका चेहरा गोरा दिखेगा और आपकी चेहरा लाइट मरेगा.

हमारे कुछ दोस्तों ने इस क्रीम का उपयोग ३ हफ्ते किया और सच में उनके चेहरे के रंग में बहुत फर्क दिखने को मिला.

४. चमकदार चेहरा

हर लड़की की यही खाविश होती है की उसके चेहरे की स्किन ग्लो करे और चमकदार बने. यदि आपको भी चमकदार और ग्लोविंग फेस स्किन चाहिए तो आप इस क्रीम का जरुर इस्तेमाल करे. केवल २ से ३ हफ्तों में आपके चेहरे की त्वचा ग्लो करने लगेगी और चमकदार भी बनेगी.

५. रूखापन दुरे करे

फेयर एंड लवली क्रीम एक मल्टीविटामिन क्रीम है जिसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की स्किन के रूखापन दूर हो जाता है और आपकी स्किन बहुत सॉफ्ट और कोमल हो जाती है. इस क्रीम के नियमित उपयोग करने से आपकी चेहरे की झुरिया भी बहुत कम होती है.

६. डार्क सर्किल दूर करता है

यदि आपके आँखों के निचे काले गड्डे है जिसको इंग्लिश में डार्क सर्कल्स बोलते है तो इस फेयरनेस क्रीम को यूज़ करने से आपके आँखों के निचे होने वाले काले गड्डे दूर होने में बहुत हेल्प होती है. दोस्तों आँखों के निचे डार्क सर्कल्स होने की वजह से आपका चेहरा बहुत ही ख़राब दीखता है.

यदि आपका चेहरा कितना भी सुंदर हो ये काले गड्डे आपकी चेहरे की पुरे सुंदरता को दूर कर देती है. लेकिन फेयर एंड लवली क्रीम के उपयोग से आप इन डार्क सर्कल्स से छुटकारा पा सकते हो.

७. pimples दुरे करे

जब लडकियाँ जवान होती है तब उनके चेहरे पर बहुत सारे pimples, फोड़ी और फुंसी आने लगते है और इसी वजह से लडकियाँ बहुत ज्यादा परेशान होती है और वो लोग किसी भी तरीके से इन pimples, फोड़ी, फुंसी और मुहासे से छुटकारा पाना चाहती है.

फेयर एंड लवली क्रीम बनाने वालो का दावा है की इस क्रीम का रेगुलर इस्तेमाल करने से आपके चेहरे में pimples, फोड़ी और फुंसी को पैदा करने वाले बैक्टीरिया को खत्म करती है जिसकी वजह से आपको pimples को दूर करने में बहुत हेल्प होती है.

८. नंबर १ फेयरनेस क्रीम

इस क्रीम को इंडिया में नंबर १ फेयरनेस क्रीम का ख़िताब दिया गया है और इसमें कोई डाउट नहीं है की इंडिया में सबसे जायदा बिकने वाली क्रीम यही है. फेयर एंड लवली इंडिया में बहुत सालो से है और अभी तक इसकी पॉपुलैरिटी में कोई भी कमी नहीं आई है और आज भी लाखो लडकिया इस क्रीम को हर रोज इस्तेमाल करती है.

९. कम दाम

इस क्रीम का दाम भी बहुत कम है जिसकी वजह से घाव में रहने वाली लडकियाँ भी इसको afford कर सकती है. ये क्रीम दुसरे फेयरनेस क्रीम के जितनी महंगी नहीं है और हर कोई इसको खरीद सकता है और इसकी वजह से भी ये क्रीम इंडिया में बहुत पोपुलर है.

दाम कम होने के बावजूद भी इसके फायदे और लाभ किसी महंगी क्रीम से किसी भी मुकाबले में कम नहीं है.

१०. मल्टीविटामिन क्रीम

जैसे आपकी शारीर को विटामिन की जरुरत होती है ठीक उसी तरह से आपके चेहरे को सुंदर दिखने के लिए विटामिन की जरुरत होती है. फेयर एंड लवली एक मल्टीविटामिन क्रीम है जो की आपके फेस की स्किन को हर तरीके से प्रोटेक्ट करती है और आपके फेस की त्वचा की शुरक्षा करती है.

फेयर एंड लवली क्रीम के नुकसान साइड इफेक्ट्स

Fair and lovely cream side effects in Hindi

अब तक लाखो करोड़ो लडकियों ने इस क्रीम का उपयोग किया है और किसी ने भी फेयर एंड लवली क्रीम के नुकसान और साइड इफ़ेक्ट नहीं बताया है. ये क्रीम बहुत ही सेफ और शुरक्षित है और यदि आपके चेहरे की स्किन बहुत ही ज्यादा डार्क है तो इसको इस्तेमाल करने से आपको जरुर फायदा और बेनिफिट होगा.

यदि आपको कोई स्किन प्रॉब्लम या एलर्जी है तो आप फेयर एंड लवली क्रीम को यूज़ करने से पहले अपने स्किन डॉक्टर से सलाह जरुर ले ताकि आपको कोई भी नुकसान या side effect ना हो.

फेयर एंड लवली क्रीम कैसे इस्तेमाल करे

How to use Fair and Lovely cream in Hindi

आप फेयर एंड लवली क्रीम को नहाने के बाद अपने चेहरे पर लगा सकते हो. याद रखे की जब कभी भी आप अपने चेहरे पर इस क्रीम को लगाये तो आपके चेहरे की त्वचा बिलकुल साफ़ होनी चाहिए तभी आपको फायदा होगा.

गंदे स्किन पर इस क्रीम को ना लगाये, अपने चेहरे को ठंडे पानी से अच्छे से धो लीजिये और फिर फेयर एंड लवली क्रीम अपने चेहरे पर लगाये इससे आपको फायदा होगा.

आ इस फेयरनेस क्रीम का इस्तेमाल दिन में २ से ३ बार करे और कुछ ही हफ्तों में आपको अपने फेस में बहुत ही ज्यादा फायदे दिखेगा.

आपकी और दोस्तों

तो फ्रेंड्स ये था फेयर एंड लवली क्रीम के फायदे और नुकसान ( Fair and Lovely Cream beneifts and side effects in Hindi ), हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट को पढने के बाद आप लोगो को इस क्रीम के इस्तेमाल करने के सभी लाभ और साइड इफ़ेक्ट के बारे में पूरी जानकारी मिल गयी होगी.

यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को इंडिया की नंबर १ फेयरनेस क्रीम के फायदे और नुकसान पता चल पाए. धन्येवाद दोस्तों.