Facebook पर लड़की से बात (Chat) कैसे करे तरीके



फेसबुक पर लड़की से बात कैसे करे – हेल्लो फ्रेंड्स आज का पोस्ट बहुत लडको के लिए फायदेमंद साबित होगा क्यूंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की फेसबुक पर लड़की से बात chat या दोस्ती कैसे करे. दोस्तों इस पोस्ट में हम आपके साथ बहुत ही जबरदस्त टिप्स और तरीके शेयर करेंगे जिसको फॉलो करके आप उस लड़की को फेसबुक पर इम्प्रेस करके पटा सकते हो.

आजकल तो आपको पता ही होगा की पुरे दुनिया में चाहे लड़का हो या लड़की हर कोई फेसबुक रोज इस्तेमाल करते है. खास करके भारत में फेसबुक इस्तेमाल करने वाले लड़के और लडकियों की कोई भी कमी नहीं है.

सुबह उठाते ही वो लोग अपना फेसबुक प्रोफाइल चेक करते है और देखते है की उनकी फोटो पर कितने लाइक्स मिले और कमेंट क्या है, उनके दोस्तों ने क्या पोस्ट किया है और फेसबुक की मद्दद से हर कोई अपने फ्रेंड्स के साथ कनेक्टेड रहते है और हम समझते है की ये बहुत ही अच्छी बात है.

फेसबुक पर हम एक दुसरे से बात कर सकते है, chat कर सकते है, किसी से दोस्ती या फ्रेंडशिप कर सकते है और यदि सामने वाले को आपकी बाते पसंद आती है तो वो आपका बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड भी बन जाता है.

दोस्तों ये सच है की फेसबुक पर आजकल सीरियस रिलेशनशिप भी होते है और बहुत लड़के और लड़की बात या chatting करते करते एक दुसरे से प्यार कर बैठते है और फिर शादी भी कर लेते है.

हमको बहुत लडको ने क्वेश्चन पूछा था की फेसबुक पर किसी लड़की से बात कैसे करे या chat करने का तरीका क्या होता है ताकि हम उस लड़की से फ्रेंडशिप या दोस्ती कर पाए. तो आज के इस पोस्ट में हम आपको फेसबुक पर लड़की से बात करने के कुछ बहुत ही अच्छे टिप्स और तरीके शेयर करने वाले है जिसको आप पूरा जरुर पढ़े आपको बहुत हेल्प होगी. तो चलो फ्रेंड्स पोस्ट को स्टार्ट करते है.

पढ़े – फेसबुक पर लड़की कैसे पटाये

फेसबुक पर लड़की से बात (Chat) कैसे करे

Facebook Par Ladki Se Baat Chat Dosti Kaise Kare

१. इंट्रोडक्शन दे

दोस्तों ये बहुत ही अच्छा तरीका है किसी भी लड़की को अपना परिचय देने का, यदि आप फेसबुक पर किसी भी लड़की से पहली बार बात कर रहे हो तो आपको अच्छे से अपने बारे में बताना चाहिए. जैसे की आपका नाम क्या है, आप कहा रहते हो आपकी उम्र क्या है.

ऐसा करने से उस लड़की पर आपके प्रति अच्छा इम्प्रैशन पड़ेगा और उसको लगेगा की आप एक जेन्युइन पर्सन हो. दोस्तों आप लोगो को तो पता ही होगा की फेसबुक पर कितने फेक प्रोफाइल होते है और लडकियों को ये बात बहुत अच्छे से पता होती है.

आपने आप को एक जेन्युइन पर्सन दिखने का ये बहुत ही बढ़िया तरीका है इससे उस लड़की को लगेगा की आप को फेक इंसान नहीं हो.

२. अपनी प्रोफाइल पिक

दोस्तों एक बात हम आप लोगो को कहना चाहते है की यदि आप किसी भी लड़की से फेसबुक पर chat करके दोस्ती करना चाहते हो तो आपको हमेशा अपनी असली प्रोफाइल पिक लगानी चाहिए. लेकिन बहुत लड़के ये गलती कर देते है की वो किसी हीरो की फोटो अपने प्रोफाइल पिक में सेट कर देते है.

आपको ऐसा बिलकुल भी नहीं करना है यदि आपको सच में वो लड़की से फ्रेंडशिप करनी है और लंबे समय तक दोस्ती करनी है तो आपको अपना असली प्रोफाइल पिक लगाना होगा. इससे सामने वाली लड़की को लगेगा की आप सच्चे इंसान है और वो भी आपकी प्रोफाइल पिक देख सकती है. ये बहुत ही अच्छा तरीका है फेक फेसबुक प्रोफाइल से अपने प्रोफाइल को अलग बनाने की.

यदि आप किसी हीरो की प्रोफाइल पिक लगाकर किसी लड़की से दोस्ती करने की कोशिश करोगे तो सबसे पहली बात की वो आपका फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट एक्सेप्ट ही नहीं करेगी क्यूंकि उसको ऐसे फेक फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट रोज मिलते है.

यदि वो लड़की बहुत ही स्मार्ट या सुंदर है तो उनको दिन में १०० से ज्यादा फेसबुक फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट मिलते होंगे तो आपको अपना रियल फोटो प्रोफाइल पिक में लगाना है और बहुत ज्यादा चांस है की वो लड़की आपका फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेगी.

३. अच्छा प्रोफाइल पिक

एक दूसरी बात हम आपको बताना चाहते है की आपको अपना फेसबुक प्रोफाइल पिक अच्छा वाला लगाना होगा. आप ऐसी पिक लगाये जिसमे आप अच्छे, सिंपल और स्मार्ट लगते हो. बहुत लड़के गलती करते है की वो अपनी शर्ट खोलकर या फिर बहुत ही ज्यादा funky लुक का प्रोफाइल पिक लगते है.

लेकिन दोस्तों लडकियों को ये पसंद नहीं होता है, लडकिया ऐसे लडको को ज्यादा पसंद ही नहीं करती है और सिंपल, स्मार्ट दिखने वाले लडको को लाइक करती है. तो इसलिए जो भी प्रोफाइल पिक आप अपने फेसबुक प्रोफाइल में लगाओ वो अच्छा होना चाहिए. इससे आपकी फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट एक्सेप्ट हो जाएगी.

पढ़े – Whatsapp पर लड़की से बात कैसे करे

४. २ बार रिक्वेस्ट करे

दोस्तों ये नेचुरल है की यदि आपको कोई लड़की पसंद आ जाती है तो आप उस लड़की से किसी भी हाल में दोस्ती करके बात या chatting करना चाहते हो. यदि आपको कोई लड़की फेसबुक पर पसंद आती है तो इसमें कोई प्रॉब्लम नहीं है.

आपको उस लड़की से दोस्ती बात या chat करने से पहले उसको फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजनी होती है और ये बात तो सब को पता होता है. लेकिन आपको ध्यान में रखना है की आपको ज्यादा से ज्यादा २ बार ही उस लड़की को फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजनी है इससे ज्यादा नहीं.

यदि वो लड़की को आपका प्रोफाइल में इंटरेस्ट होगा तो वो पहली या दूसरी बात में आपका फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेगी. यदि उस लड़की को आपसे दोस्ती या बात करने में कोई इंटरेस्ट ही नहीं होगा तो हो सकता है की वो आपका फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट ना करे.

दोस्तों इससे आप परेशान ना हो आप किसी भी लड़की से जबरदस्ती दोस्ती, बात या chatting नहीं कर सकते हो यदि उसका दोस्ती करने का मान ही नहीं होगा. लेकिन यदि आपने हमारी ऊपर बताई गयी अभी तक की बातो को फॉलो किया तो वो लड़की आपका फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेगी.

५. अच्छी बात करे

यदि वो लड़की आपका फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर लेती है तो अब आप उस लड़की से फेसबुक पर बात या chat कर सकते हो और अपनी दोस्ती को और गहरी बना सकते हो. दोस्तों लेकिन लड़के पहले दिन ही बहुत ज्यादा excited हो जाते है और वो कुछ ऐसी बाते बोल देते है जो की सामने वाली लड़की को पसंद ही नहीं आती है और फिर क्या वो आपको unfriend कर देती है या आपको ब्लाक कर देती है.

आपको उस लड़की से अच्छे से बात करनी है, जैसे की आपको अपना इंट्रो और उसके बारे में पुचा चाहिए. इससे उसको भी अच्छा लगेगा और शुरुवात में लड़की पटाने में ज्यादा जोर ना लगाये. यदि आपकी दोस्ती अच्छी चलती रहे तो क्या पता वो आपसे सेट हो जाये लेकिन इसमें टाइम लगता है.

६. chat करने का तरीका

दोस्तों लड़की से chatting करना भी एक कला होती है. एक बात हमको बहुत अजीब लगती है की ऐसे आपको बहुत लड़के देखने को मिलेंगे जो की लड़की से आमने सामने बात करने की हिम्मत ही नहीं जुटा पाते है लेकिन फेसबुक पर वो लोग इतना ज्यादा बात करते है की क्या बताये 🙂

चलो ये अच्छी बात है लेकिन आपको उस लड़की को भी chat करने का और अपनी बात कहने का मौका देना चाहिए और ऐसा नहीं की केवल आप भी यहाँ से कुछ कुछ लिखकर भेजते रहो और आपको पता भी नहीं है की वो आपकी chat पढ़ भी रही है की नहीं.

आप कुछ बात लिखकर सेंड करे और फिर उसके रिप्लाई का इन्तेजार करे. हो सकता है की शुरुवात में उस लड़की का रिप्लाई बहुत देर में आये लेकिन जैसे जैसे आपकी दोस्ती और टाइम बढेगा लड़की का रिप्लाई भी जल्दी जल्दी आने लगेगा.

७. फ़्लर्ट ना करे

बहुत लडको की आदत होती है की वो लोग अपने आप को हीरो समजते है और पहले दिन से ही लड़की से फ़्लर्ट करने लगते है. दोस्तों यदि आप ऐसा करते हो तो बहुत ज्यादा चांस है की अगली बात आप मेसेज पर मेसेज भेजते रहोगे लेकिन उस लड़की का आपको रिप्लाई नहीं मिलेगा क्यूंकि आपने बहुत जल्दबाजी दिखाई है.

लड़की से फ़्लर्ट करने का टाइम दोस्ती होने के बात और बहुत बाद में होता है जब आपको लगे की वो लड़की भी आपको लाइक या पसंद करने लग गयी है. लेकिन स्टार्टिंग में आपको ऐसी गलती बिलकुल भी नहीं करनी है और उस लड़की से अच्छे से बात करनी चाहिए.

८. इंटरेस्ट पूछे

दोस्तों हर किसी को किसी ना किसी चीज में इंटरेस्ट जरुर होता है फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की. फेसबुक पर लड़की से chat या बात करते समय आपको उसका इंटरेस्ट पूछना चाहिए. जैसे की क्या आपको बुक्स पड़ना पसंद है, आपको कैसे गाने अच्छे लगते है, क्या आपको फिल्म देखना पसंद है, आपको लाइफ में क्या बनना है.

दोस्तों इस तरीके के सवाल आप पूछे इससे आपको उस लड़की के इंटरेस्ट के बारे में पता चलेगा और यदि आप दोनों के इंटरेस्ट में कोई मेल होगा है तो आपकी दोस्ती और भी ज्यादा अच्छी होगी.

९. जोक्स भेजे

दोस्तों ये भी बहुत ही अच्छा तरीका है फेसबुक पर लड़की से बात करने का, जब आप उस लड़की से फेसबुक पर chatting करते हो तो बीच बीच में आप एक या दो हसी वाले जोक्स या चुटकुले भेज दो इससे उसको हसी आयेगी.

दोस्तों यदि आप किसी भी लड़की को हँसाने में कामयाब होते हो तो ये बहुत ही अच्छे बात होती है और इससे पता चलता है की वो लड़की को आपसे बात करने में मजा आता है. लेकिन अच्छे जोक्स भेजे और गलती से भी डबल मीनिंग वाले मेसेज ना भेजे नहीं तो आपका काम बिगड़ जेयेगा.

१०. जल्दबाजी ना करे

दोस्तों हो सकता है की उस लड़की से बात या chat करते करते आपको उस लड़की से प्यार हो जाये या आपको वो बहुत ज्यादा अच्छी लगने लग जाये. इसमें कोई भी प्रॉब्लम नहीं है लेकिन बहुत लड़के सब्र नहीं कर पाते है और वो लोग बहुत ही जल्दी लड़की को प्रपोज कर देते है और गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड वाली शायरी या मेसेज भेजने लगते है.

दोस्तों आपको ऐसी गलती नहीं करनी है, दोस्तों को प्यार में बदलने में टाइम लगता है इसलिए आप सबसे पहले तो उस लड़की से अपनी दोस्तों और फ्रेंडशिप को अच्छा बनाने की कोशिश करे और नोटिस करे की वो लड़की आपसे कैसे बात या chat करती है.

जब भी कोई भी लड़की किसी लड़के को पसंद करती है तो वो कुछ ना कुछ तो हिंट लड़के को देती है तो आपको इसपर आपना ध्यान देना है. जब आपको पूरा विश्वास हो जाये की वो लड़की आपको पसंद या लव करने लग गयी है तो आप उसको फेसबुक पर प्रपोज भी कर सकते हो.

आपकी और दोस्तों

तो फ्रेंड्स ये था फेसबुक पर लड़की से बात या chat कैसे करे, यदि आप लोगो ने हमारे सभी टिप्स और तरीके को अच्छे से फॉलो किया तो आप उस लड़की से फ्रेंडशिप करने में कामयाब हो जाओगे और हो सकता है की वो आपकी गर्लफ्रेंड भी बन जाये:)

दोस्तों यदि आपको ये पोस्ट हेल्पफुल लगी तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और whatsapp पर जरुर शेयर करे ताकि जायदा से जायदा लडको को फेसबुक पर लड़कियों से बात करने का या chatting करने का तरीका पता चल पाए. धन्येवाद दोस्तों

Facebook पर लड़की से बात (Chat) कैसे करे तरीके
कृपया पोस्ट को रेट और शेयर करे

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *