एक तरफा प्यार को कैसे पाए और दो तरफा कैसे करे | One Sided Love

कैसे हो आप लोग दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की एक तरफा प्यार को कैसे पाए या एक तरफा प्यार को दो तरफा कैसे करे. ये पोस्ट हम इस लिए लिख रहे है क्यूंकि ये एक बहुत बड़ी प्रॉब्लम है जो की बहुत लड़के इस टाइम पर फेस करते है और हम समझते है की इस पोस्ट के जरिये उन सभी लोगो की बहुत हेल्प हो पायेगी और उनको ये पता चल पायेगा की जब एक तरफा प्यार को तो क्या करना चाहिए.

दोस्तों प्यार हमेशा दो तरफा होता है और इसमें लड़का और लड़की दोनों को बहुत अच्छा लगता है लेकिन यदि ये one sided हो तो सामने वाला बहुत परेशान रहता है और उसको ये समझ में नहीं आता की कैसे दुसरे पार्टी को पटाये या इम्प्रेस करे.

ये एक ऐसी सिचुएशन है जिसमे लड़के बहुत ज्यादा परेशान रहते है और वो लोग किसी भी हाल में उस लड़की को पाना चाहते है क्यूंकि वो उनसे बहुत ज्यादा प्यार करते है. उनके दिल में उस लड़की के लिए बहुत फीलिंग, रेस्पेक्ट होती है लेकिन सामने वाली लड़की को इसका कोई फर्क नहीं पड़ता है क्यूंकि वो उससे प्यार ही नहीं करती है.

यहाँ तक की ऐसा होता है की उस लड़की को ये भी पता नहीं होता है की वो लड़का भी मुझसे प्यार करता है या उनको एहसास ही नहीं होता है की वो लड़का मुझसे सच्चा प्यार करता है और वो इस पूरी बात से बेखबर होती है. इस लिए वो लड़का चाहे कुछ भी सोचे उस लड़की के बारे में पर उस लड़की के दिल में उस लड़के के लिए कोई भी प्यार की फीलिंग नहीं होती है और इसलिए ऐसे प्यार को one sided love कहा जाता है.

चलो दोस्तों बहुत ज्यादा बातें हो गयी अब देखते है की कैसे हम one sided love को two sided कैसे करे, हम आपसे रिक्वेस्ट करेंगे की इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े आपको जरुर हेल्प होगी.

पढ़े – अपने प्यार को कैसे पाए

एक तरफा प्यार को कैसे पाए और दो तरफा कैसे करे

One sided love को कैसे पाए और two sided कैसे करे

Ek Tarfa Pyar Ko Kaise Paye

१. मुश्किल है

सबसे पहले तो हम आपकी फीलिंग और परेशानी की पूरी रेस्पेक्ट करते है क्यूंकि हमको पता है की one sided love क्या होता है और इसमें कितनी तकलीफ होती है और हर पाल हम उस लड़की को पाने के बारे में सोचते है क्यूंकि हमारे दिल में उस लड़की के लिए बहुत ज्यादा प्यार और मोहब्बत होती है.

लेकिन उस लड़की को कोई फर्क नहीं पड़ता है क्यूंकि वो आपसे प्यार करती ही नहीं है या उसको पता ही नहीं होता है की आप उस लड़की से प्यार करते हो. आपको इस स्तिथि में अपने आप को संभालना चाहिए और यदि आपका प्यार सच्चा है तो आपको केवल हमारे दिए गए टिप्स को फॉलो करे और पोस्ट को पूरा पड़ते रहे.

२. दोस्ती करे

दूसरा सबसे जरुरी स्टेप ये है की यदि आप उस लड़की से बात नहीं करते हो तो आपको सबसे पहले तो उस लड़की से बात करनी चाहिए और उससे फ्रेंडशिप करनी चाहिए क्यूंकि ये बहुत ही ज्यादा जरुरी है अपनी कहानी को आगे बढ़ाने के लिए.

एक तरफा प्यार में ये सबसे ज्यादा देखा गया है की लड़के किसी ऐसी लड़की से प्यार करते है जिससे की वो बात तक नहीं करते है तो ये तो फिर आप ही बताओ की सामने वाली को आपसे प्यार कैसे होगा जब वो आपसे बात करती ही नहीं है.

तो सबसे पहले तो आपको उस लड़की से बात करना शुरू करना होगा और उससे फ्रेंडशिप करनी होगी क्यूंकि जब ये हो जायेगा तब आपका काम बहुत आसान हो जायेगा.

३. इम्प्रेस करे

उस लड़की से अच्छे से बात चित शुरू होने के बाद आपको उस लड़की को ज्यादा से ज्यादा इम्प्रेस करना होगा ताकि उस लड़की को भी आप अच्छे लगने लगे और उसके दिल में भी आपके लिए प्यार की फीलिंग पैदा हो जाये.

इम्प्रेस करने के लिए आप उस लड़की से हमेशा अच्छी अच्छी बातें करे, हमेशा उस लड़की की रेस्पेक्ट करे क्यूंकि हर लड़की को ये बहुत पसंद होता है की कोई लड़का उनकी बहुत ज्यादा रेस्पेक्ट करे.

उस लड़की के बहुत फ्रेंड्स होंगे लेकिन यदि उन सभी में से केवल आप ही उस लड़की की बहुत ज्यादा हेल्प, रेस्पेक्ट करोगे तो आप अपने आप को उसके सभी दोस्तों से अलग करते हो और उसके दिल में एक स्पेशल जगह बनाते हो.

ये बहुत ही अच्छा तरीका है दोस्तों यदि आपको उस लड़की का प्यार जीतना है. आपको अपनी पूरी कोशिश करनी है की उस लड़की को ज्यादा से ज्यादा इम्प्रेस करे और जब वो लड़की भी आपसे इम्प्रेस हो जाएगी तो बहुत ज्यादा चांसेस होंगे की वो लड़की भी आपसे प्यार करने लग जाएगी.

४. हैप्पी रहे

दोस्तों हम मानते है की ये करना थोडा मुश्किल हो सकता है जब आप एक तरफा प्यार में फसे हो तो लेकिन आपको ये करना ही होगा यदि आप उस लड़की को पाना चाहते हो तो. आप जब कभी भी उस लड़की के आमने सामने रहोगे तो आपको अपने चेहरे पर हलकी सी स्माइल हमेशा रखनी है और खुश रहने की कोशिश करनी चाहिए.

लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत पसंद आते है जिनके चेहरे पर हमेशा हलकी सी स्माइल हो और वो हमेशा हैप्पी और खुश रहते हो. जब आप हैप्पी रहोगे तो वो लड़की आपको नोटिस करेगी और सोचेगी की ये लड़का कितना खुश रहता है और हमेशा इसके चेहरे पर प्यारी सी स्माइल रहती है.

तो वो लड़की आपसे इम्प्रेस हो जाएगी और हो सकता है की वक़्त के चलते वो भी आपको लाइक या love करने लग जाएगी. दोस्तों ये बहुत ही अच्छा तरीका है अपने one sided प्यार को पाने का.

५. वक़्त दीजिये

अब आपको कुछ टाइम या कहलो कम से कम २ महीने का टाइम देना है और कंटिन्यू उस लड़की के साथ अच्छा रिलेशन रखना है, अपनी दोस्ती और और ज्यादा मजबूत बनाना है और उस लड़की की हमेशा हेल्प और रेस्पेक्ट करनी चाहिए.

इससे वो लड़की भी आपसे कंटिन्यू इम्प्रेस होती रहेगी और उसके मन में भी आपके लिए अच्छी फीलिंग और बहुत ज्यादा चांस है की प्यार भी जग जाये. अब आप बोलोगे की २ महिना तो बहुत ज्यादा टाइम है.

लेकिन आपको एक बात समझना चाहिए की आपका प्यार एक तरफा था और वो लड़की आपको पहले प्यार नहीं करती थी तो उसके दिल में पूरी तरह से प्यार की फीलिंग जगाने के लिए आपको कम से कम २ महीने का टाइम देना चाहिए.

दोस्तों ये स्टेप बहुत ही ज्यादा जरूरी है और आपको यहाँ पर कोई भी जल्दबाजी नहीं करनी है वरना आप उस लड़की को पा नहीं सकोगे. क्यूंकि किसी भी लड़की के दिल में प्यार जगाने के लिए टाइम लगता है और इसलिए आपको पूरा पूरा टाइम लेना है और कोई भी जल्दबाजी नहीं करनी है.

६. दिल की बात कहे

दोस्तों जब आपको पूरा विश्वास हो जाये की अब ये लड़की भी मुजको लाइक करने लग गयी है और वो भी आपको प्यार करती है तो आपको अब उस लड़की को अपने दिल की बात बोल देनी चाहिए क्यूंकि यही सही होता है.

बहुत लड़के इस स्टेप को करते ही नहीं है और हमेशा डरते रहते है की यदि लड़की ने मना कर दिया तो क्या होगा. लेकिन दोस्तों आप ही बताओ की कब तक आप ऐसे ही डरते रहोगे.

आपने उस लड़की को इम्प्रेस करने में अपनी पूरी कोशिश कर दी है और आप काफी लंबे समय से उस दिल जीनते में लगे हुए थे तो अंत में तो आपको अपने दिल की बात उस लड़की को १००% बोल ही देनी चाहिए.

यदि आपने उस लड़की को सही से इम्प्रेस किया है तो ९९% चांस है की वो लड़की आपको हां बोल देगी और आपका एक तरफा प्यार दो तरफा हो जायेगा.

पढ़े – कैसे पता करे की लड़की का bf है या नहीं

आपकी और दोस्तों

तो फ्रेंड्स ये था अपने एक तरफा प्यार को कैसे पाए ( one sided love को कैसे पाए), दोस्तों लाइफ में कुछ भी करना इम्पॉसिबल नहीं है केवल आपको सही समय पर सही एक्शन लेना होता है और सब्र करना होता है, जल्दबाजी से कुछ भी नहीं होता है.

आपको अपने आप पर पूरा भरोसा रखना है और ये सोचना है की यदि में उस लड़की से सच्चा प्यार करता हु तो वो लड़की को भी मेरे प्यार का एहसास हो ही जायेगा. इसमें थोडा ज्यादा टाइम लग सकता है लेकिन अंत में प्यार कभी भी छुपता नहीं है और वो लड़की भी आपके प्यार को समझ जाएगी.

फ्रेंड्स हर लड़की का यही सपना होता है की जो भी उसका बॉयफ्रेंड या पति बने वो उससे बहुत ज्यादा प्यार दे तो यदि आपके प्यार में उसको वो सभ कुछ दिकता है वो जरुर आपकी हो ही जाएगी केवल आपको हिम्मत नहीं हरनी है और कंटिन्यू उसको इम्प्रेस करना है.

बहुत लोगो को लगता है की एक तरफा प्यार को पाया नहीं जा सकता है लेकिन ये पूरी तरह से गलत है आपको केवल हमारे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करना है और आप अपने one sided love को two sided बना सकते हो.

फ्रेंड्स यदि आपको हमसे इस पोस्ट से रिलेटेड कुछ भी पूछना है तो आप कमेंट में पूछ सकते हो और पोस्ट को भी जरुर शेयर करे क्यूंकि हम समझते है की इस पोस्ट से बहुत लड़को की हेल्प हो पायेगी.

Please share:

Similar Posts

20 Comments

  1. Bhai aaj se 8-10 saal pahle ye post publish kar di hoti to hamare bhi kuchh kaam aa jaati.. haha.. Ha.. anyways very nice article. Thanks for sharing.

    1. Himanshu mishra says:

      कोई बात नहीं अंकल पर अब हमारे काम आएगी. जी मेरा भी one sided है क्या करू समझ में नहीं आता. मेरी छोटी सी बात पर गुस्सा हो जाती है फिरत बात ही नहीं करती और शायद गलती भी मेरी होती है. लेकिन अब आर्टिकल पढने के बाद में उसकी रेस्पेक्ट करूँगा.

      1. हिमांशु जी ये आपकी बिलकुल सही सोच है हमको हमेशा लड़कियों की रेस्पेक्ट करनी चाहिए.

        1. Mahesh Kumar says:

          अंकल जी में एक कम्पनी में काम करता हूं वाहा पर एक लड़की है जो कि मेरे से पोस्ट में बड़ी है लेकिन में उस लड़की से बहुत प्यार करता हूं रेस्पेक्ट भी करता हूं पर मुझे ये नी पता की वोह मुझे पसंद करती है या नहीं please…sir मेरी हेल्प kariye।।.. में बहुत शर्माता भी हूं यही मेरी प्रॉब्लम है
          ।।…please sir

          1. महेश जी हम आपको यही सलाह देंगे की आप हिम्मत करके उससे बात करे तभी आपका काम बनेगा वरना उसको कोई और ले जा सकता है.

  2. bhai shi samay pe post likhdi maza ayega… ; )

  3. Ayush agrahari says:

    भाई मेरे कॉलेज की लड़की है मेरे क्लास की और वो मुझे लाइन देती है मैंने उसके इशारे को फील भी किया है. लेकिन उसने नंबर को ब्लैकलिस्ट में डाल रखा है बात ही नहीं होती ऐसा क्या करू जिससे उससे मेरी बात हो प्लीज बताये.

    1. क्या आप पहले उस लड़की से बात करते थे प्लीज ये बताये सबसे पहले तभी हम आपको इसका सलूशन दे पाएंगे.

  4. Me to us ladki se bahut din se pyar karta hu par wo mujhse pyar karti hi nahi hai batao me kya karu.

    1. सुमित जी आप चिंता ना करे इस टॉपिक पर हम बहुत ही जल्दी एक पोस्ट लिखने वालें है.

  5. Sir
    Mai ek ladki se pyar karta hoo jo ki mere collage ki hai waha pe meri sister ki freinds hai mai apne sister ke dwara usaka no liya tha usko pata tha ki ye no tumhara bhai mang raha hai wo boli mai tumhare bhai ka no block kar doongi
    Aur usane kiya
    Maine dusare whatsapp no se usako bata dala ki mai tumse pyar karta hoo
    Usane jawab diya ki mughe pareshan mat karo mughe apni life jine do esake bad bhi maine bat karne ki koshish ki
    Maine usase bat karne ke liye massage kiya tha lekin wo bat nahi karna chahti
    Usane mera no 1090 mahila helpline pe de diya tha
    Aur mera no wo apne bhai ko de di hai
    Usaka bhai mughe dhamki de raha tha
    Sir mai bahut pyar karta hoon mai usase shadi karna chahata hoo
    Please help me

    1. मनोज जी यदि उस लड़की ने आपको मना कर दिया है तो आप कोई जोर जबरदस्ती नहीं कर सकते हो. हम आपकी परेशानी को अच्छी तरह से समजते है और आपको बहुत ज्यादा दुख भी हो रहा होगा. आप उस लड़की से एक बात रिक्वेस्ट करके अच्छे से बात करने की कोशिश करो और यदि उसके बाद भी वो लड़की मना करती है तो शायद वो लड़की आपको पसंद नहीं करती है और आपको अपनी लाइफ में आगे बढ़ जाना चाहिए.

  6. Ritik Hans says:

    mera naam ritik he me bhi ek tarfa pyaar me fansa hua hu pta nahi kiu ek ladki he jisko lekar me har wakt pareshan sa rehta hu ki kese usse apne pyaar ka izhaar karu wo bohot kam apne ghar se bahar nikalti he ek dum akeli rehti he na kisi se baat karti he or na hi kisi ki khusi me khus rehti he apne ghar walo se bhi jyaada baat nahi or na hii kisi ladke ko kya ladki ko bhi friend nahi banati par mene jab se usse dekha he .bas usske jesa or kisi ko nahi dekha ek alag si feeling ati he usse dekh kar. apna dil mene uske naam kar diya aj 4 saal ho gye mujhe ek tarfa pyaar karte hue lekin aj tak mujhe ek bhi mauka nahi usko apne dil ka haal batane ka dar lagta he kahin wo naraz na ho jaye or usko pta bhi nahi he ki me usse pyaar karta hu ki nahi allah jane. ab kese ek tarfa pyaar ko do tarfa karu please help me….🙏🙏

    1. ऋतिक जी यदि आपको वो लड़की इतनी अच्छी लगती है तो आप हिम्मत करके उससे बात करे. देखो डर तो लगता है ये हम समझ सकते है लेकिन ऐसे भी तो नहीं जिया जाता राईट. उसको इम्प्रेस करने की कोशिश करो. लड़की को इम्प्रेस कैसे करते है इसके ऊपर हमने एक पोस्ट लिखा है आप उसको जरुर पढ़े.

  7. Sir mera name Vishnu he sir mere college me ek ldki he jisko me bhut pyar krta hon but sir me apko starting se kuch qpni story btata ho jb mene college me advition liya than to usne bhi liya tha to mera ek dost ban gya ta or uski bhi ek dost thi so fir kuch dino bad hm 4 logo me pkki dosti ho gyi kuch dino hm sath me the injoy bhi kiya but ek din me usko tym wise kr rha tha bo twmmpo se ati tbi or jo driver tha bo uske relation me see tha to mene usko tym wish kiya to driver ko kuch glt lga usne uske ghr pr bol di ki ek ldka tha jo isko tym wish kr rha tha to unse apni mummy ko bola ki mummy bo only mera frnd he to kuch nhi huya next day bo college ati he to bo mujhse bat nhi krti mene bhut koshish kri but usne kuch reply nhi kiya to fir me bhi usse gussa ho gya 2 ya 4 din hm alg ho gya fir hmare jo dost the un logo ne hmko bulba diya fir hm phle ki trha rehne lge kuch din bad ek new advition hota he class me new student ati he achi this smart bhi this to bo mere se bat krne lgi this jo new advition tha but ye usko psnd nhi tha jisse me like krta ho bo bolti thi k tum usske sath mat rha kro bnna me tumse bat nhi krungi ese hi mujhe lga ese hi bol rhi hogi mene dhyan nhi diya fir kuch din bad usne mujhe bat krna band kr diya mene usko bola bhi ki hy usne koi reply nhi diya mene usko kyi din bola but bo mujhse bat hi nhi krti think mujhe bhi gussa a gya me bhi nhi bola tbse aaj 1 year ho gyi na bo boli or na me mene apne dosto se bola ki me isko bht like krta hon un dono ne usko bola but usne mna kr diya or jbki chupke se mujhe dekhti he or meri sari bate sunti he sbkuch inform he uske pass meri but sir me kya kru kese usse bat kro

  8. Nikhi kamble says:

    मुझे online प्यार हुआ हैं Instagram पर जिस लढ्कि को मैं प्यार करता हुँ वो एक स्टार हैं वो भी artist हैंं और मैं भी
    मैं उसका पसंदीदा लढका हुँ वो मुझे आच्छा दोस्त मानती हैं मेने उससे अपने प्यार का इजहार भी कर दिया हैंं उसको भी पहले one side love था किसी से बाकी आज वो single हैं और वो कहती हैं की कुछ सालो मैं मेरा भी एक तरफा प्यार छुट जायेगा वो मुझसे बात तो करती हैं बाकी कहती हैं की मुझसे कोई उम्मिद मत करो मैं उससे कभी मिला नही वो दुसरे शहर मैं रह्ती हैं और मैं अभी पढ रहा हुँ उसने मना किया हैं ये सब कै सामने बोलने का वो कहती हैं की तुम मुझे मना नही सकते तो मैं उसके लिये कुछ भी कर सक्ता हुँ वो बहुत ही साफ़-साफ़ बोलती हैं बाकी मजाक भी करती हैं उसके मन मैं भी प्यार जागे ऐसा क्या करू उसका मोबाइल नंबर भी हैं मेरे पास आपने जों कहा हैं सब मैं करता हुँ वो मेरि दोस्त भी हैं
    Respect भी करता हुँ और जो भी हो सब साफ़-साफ़ बोलता हुँ उसकी care भी करता हुँ उसके मन मैं भी हैं मेरे लिये feeling बाकी वो खुद कहती हैं मेने तुमको कभी देखा नही और मेरि family भी हैं मैं खुश हुँ अपनी जिन्दगी मैं
    मुझे बस वही चाहिये उसके अलावा कोई नही उसने ये तक मान लिया हैं की मै पुरा का पुरा उस्का हुँ बाकी वो मेरि नही होगी कोई बात नही बाकी वो मुझसे शादी कर ले भले अपना सरनेम ना बदले क्या वो मेरे प्यार को स्वीकार करेगी ऐसा क्या करू जिससे वो मेरे जस्बात को समझे और मुझे अपना ले वो बस दोस्त मानती हैं मुझे अब क्या करू

  9. sir main bahut hi sad rahta hun kyoki main ek ladki ko jaan se bhi jyada pyar karta hun. main uske bina nahi jina chahta usko jab bhi dhekhata hun tho mere aundar ki saari thakavat dhur ho jati hai aur jab vo mere pass se gujarti hai tho ajib si felling h

    1. रूबल जी अगर आप उस लड़की से इतना ज्यादा प्यार करते हो तो उस से अपने दिल की बात शेयर करके तो देखो. तभी तो पता चलेगा की उसके दिल में आपके लिए क्या फीलिंग है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.