क्यूट कैसे दिखें | क्यूट बनने का तरीका

आज की दुनिया में हर कोई क्यूट दिखना चाहता है क्योंकि क्यूट लोगों को पसंद करने वालों की कमी नहीं है और हर कोई चाहता है कि वह क्यूट दिखेंI

वैसे हम क्यूट दिखने के लिए कुछ तरीके अपनाते हैं पर उनमें सफल नहीं हो पाते हैं क्योंकि कभी – कबार हम अपना आपा खो देते हैं या फिर कुछ ऐसा कर देते हैं जिससे हमारी सारी मेहनत खराब हो जाती है।

पर आज हम आपको बताएंगे आप कुछ टिप्स करके कैसे क्यूट दिख सकते हैं साथ ही आप कैसे क्यूट बन सकते हैं क्योंकि जब आप क्यूट होंगे तो सबकी निगाहें सिर्फ आप पर ही टिकी होंगी और सब लोग आपको ही देखना पसंद करेंगे।

वैसे भी इस दुनिया में क्यूट लोगों की कमी नहीं होती है पर फिर भी कुछ लोग क्यूट नहीं होते हैं पर वह लोग क्यूट भी क्यूट बनना चाहते हैं।

क्योंकि लोगों की पहली पसंद क्यूट ही होती है क्योंकि कहते हैं ना ” कि आपकी पसंद बहुत ही क्यूट है ”
इसीलिए लोग क्यूट लोगों को जल्दी पसंद कर लेते हैं साथ ही उनके पास जल्दी घुल मिलने की कोशिश भी करते हैं।

क्यूट दिखने के टिप्स

cute kaise dikhe

1. यदि आप किसी से मिलते हो तो आपको अपने स्वभाव में चुलबुलापन रखना चाहिए साथ ही अपने बालों के साथ खेलते रहना चाहिए इससे आप क्यूट दिखने में काफी मदद मिलेगी।

2. आपको हमेशा हल्के रंग के कपड़े पहनने चाहिए यदि आप डार्क रंग के कपड़े भी पहनते हैं तो हमेशा एक कलर के कपड़े पहने इससे आपको क्यूट दिखने में काफी ज्यादा मदद मिलती है।

3. किसी से भी बात करते समय हमें धीरे आवाज में बोलना चाहिए क्योंकि यदि आप तेज आवाज में बोलेंगे तो लोग आपको उत्तेजित समझेंगे इसलिए आपको धीरे आवाज में ही बात करनी चाहिए इससे आप दूसरों की नजरों में क्यूट बन सकते हैं।

4. आप यदि किसी से बात कर रहे है तो हमेशा एक जगह पर खड़े होकर बात ना करें अपने पैरों का वजन एक – दूसरे पर करते रहे इससे आपको काफी ज्यादा अच्छा लगेगा साथ ही आप अपने स्वभाव में क्यूटनेस ला सकते हैं।

5. हमे अपने शरीर का भी ध्यान रखना चाहिए यदि आपका शरीर सुंदर होगा तो आप आसानी से क्यूट दिख सकते हैं क्योंकि यदि आपका शरीर सुंदर नहीं होगा तो आप क्यूट दिखने में फेल हो सकते हैं।

6. हमे अपने चेहरे पर हमेशा हल्का मेकअप करना चाहिए साथ ही गुलाबी कलर से आई शेड करना चाहिए क्योंकि गुलाबी रंग आपको क्यूट बनाने में काफी ज्यादा मदद करता है आपको रेड कलर से परहेज करना चाहिए क्योंकि रेड कलर उत्तेजित होता है और यह आपको क्यूट बनाने की जगह उत्तेजित दिखा सकता है।

7. हमेशा आपको सामने वाले से बात करते समय अपने चेहरे पर प्यारी – सी मुस्कान रखनी चाहिए क्योंकि यदि आप मुस्कुराते रहेंगे तो आप ऐसे ही क्यूट दिखेंगे बिना कुछ किये।

8. अपने व्यवहार में नरमी लाये क्योंकि यदि आपके व्यवहार में नरमी होगी तो आप क्यूट दिखने में काफी ज्यादा सहायक होंगे।

9. पर्र वाले कपड़े या फिर चप्पल पहनने से भी आप मे क्यूटनेस आती है।

10. अपनी जीभ को अपने होठो के एक तरफ लगानी चाहिए ऐसा करके भी आप क्यूट दिख सकते है।

क्यूट दिखते समय क्या सावधनी बरतें

1. हमे किसी से भी बात करते समय ऊंची आवाज में बात नहीं करनी चाहिए या फिर तेज आवाज में नहीं चिल्लाना चाहिए इससे आपकी छवि खराब हो सकती है और आप उत्तेजित छवि के बन सकते हैं।

2. हमें कभी भी अपने चेहरे पर ज्यादा मेकअप नहीं करना चाहिए ना ही अपने होठों पर डार्क लिपिस्टिक का उपयोग करना चाहिए खासतौर पर रेड लिपस्टिक से बच कर रहना चाहिए साथ ही हमें पर्पल और डार्क गुलाबी से भी बचना चाहिए क्योंकि यह आप को उत्तेजित दिखा सकती हैं।

3. यदि आप किसी से बात करते हैं तो उसके सामने बेवकूफ बनने की कोशिश ना करें क्योंकि यदि आप ऐसी गलती करते हैं तो आप क्यूट की जगह बेवकूफ हो जाते हैं।

4. हमें अपने स्वभाव में शांति लानी चाहिए साथ ही किसी से बात करते समय उस पर गुस्सा भी नहीं होना चाहिए हमे अपने गुस्से पर काबू करना सीखना चाहिए।

5. यदि आप क्यूट दिखना चाहते हैं तो डार्क रंगों से बचकर रहें साथ ही प्रिंटेड कपड़ों को भी इग्नोर करें आप अपने कपड़ों में हल्के रंगों को इस्तेमाल कर सकते हैं यह आपको क्यूट दिखाने में काफी मददगार होते हैं।

6. हमे अपनी आंखों पर कभी भी बोल्ड कलर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए हमेशा हल्के कलर से आई शेड करनी चाहिए यह आपको क्यूट दिखने में काफी मदद करता है।

7. किसी से भी बात करते समय आपको अपने चेहरे पर मायूसी नहीं रखनी है साथ ही किसी को यह नहीं दिखाना है कि आप उससे परेशान हो रहे हो आपको हमेशा ही अपने चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान बिखेरनी है।

8. किसी से बात करते समय उसके सामने स्टैचू बनकर खड़े ना रहें बल्कि अपने पैरों को इधर-उधर करते रहे या फिर अपने पैरों का वजन एक – दूसरे पर लेते रहे।

क्यूट कैसे बने बेस्ट तरीके

cute kaise bane

1. स्वभाव में चुलबुलापन

यदि आपके स्वभाव में चुलबुलापन रहता है तो आप आसानी से किसी को भी अच्छे लग सकते हैं क्योंकि चुलबुलापन हर किसी को अच्छा लगता है।

इसीलिए अपने स्वभाव में आप चुलबुलापन के साथ नरमी भी लाये क्योंकि यह दोनों आपको क्यूट बनाने में काफी ज्यादा सहायक होते हैं।

2. संकोच करते हुए बात करे

यदि आप किसी से भी निडर होकर बात करते हैं तो इससे आप क्यूट नहीं दिख सकते हैं आपको अपने बात करने के तरीके में थोड़ा संकोच लाना चाहिए।

इससे सामने वाले को ऐसा लगे कि आप उससे बात करने में थोड़ा शरमा रहे हैं या फिर संकोच कर रहे हैं इससे वह आपसे खुद बात करेगा और आपको पसंद भी करेगा क्योंकि ऐसे लोग दूसरो को जल्दी पसंद आ जाते हैं।

3. शर्मीले बने

हमें अपने स्वभाव में थोड़ा शर्मीलापन लाना चाहिए क्योंकि यह आपको क्यूट दिखने में काफी मदद करता है यदि आप सामने वाले के सामने शरमाते हैं।

तो इससे सामने वाला आपको काफी ज्यादा लाइक करता है क्योंकि उसे ऐसा लगता है कि आप उसे देखकर शरमा रहे हो या फिर उसे पसंद कर रहे हो इसलिए हमें अपने स्वभाव में थोड़ा शर्मीलापन लाना चाहिए।

4. हल्के रगों का उपयोग

आपको अपने कपड़ों के साथ-साथ अपने मेकअप में भी हल्के रंगों का उपयोग करना चाहिए क्योंकि हल्के रंग आपको क्यूट दिखने में काफी ज्यादा मदद करते है।

यदि आप हल्के पिंक कलर का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपकी क्यूटनेस को बढ़ा देता है इसीलिए हमें बाहर जाते समय हमेशा हल्के कलर का ही इस्तेमाल करना चाहिए और डार्क कलर को इग्नोर करना चाहिए।

5. नजरे झुकाकर बात करे

आप जब भी किसी से बात करें तो उससे नजरें झुका कर ही बात करें क्योंकि यदि आप नजरों से नजरें मिलाकर बात करेंगे तो लोग आपकी भावनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं।

साथ ही यदि आप नजरें झुका कर बात करेंगे तो लोग आपकी इसी अदा पर मर मिटेगे , इसीलिए किसी से भी बात करते समय हमेशा अपनी नजरों को नीचे रखना चाहिए और अपने पैरों पर टिका देनी चाहिए।

6. अकड़ को दूर रखे

आप जब भी किसी से बात करें तो अपनी अकड़ को एक साइट में रखकर ही बात करें साथ ही थोड़े लचीले बने क्योंकि इससे आप क्यूट दिखते हैं।

क्योंकि अकड हर किसी को पसंद नहीं होती है और किसी से बात करते समय स्टैचू न बनकर रहे बल्कि अपने पैरों को इधर-उधर हिलाते रहेंगे या फिर अपने पैरों का वजन बदलते रहेंगे।

तो इससे लोग आपकी तरफ जल्दी आकर्षित होते हैं साथ ही वह आपको पसंद भी करने लगते हैं और ऐसा करके आप क्यूट भी दिख सकते हैं।

7. मस्ती करते रहे

यदि आप किसी से बात करते हैं तो उसके सामने बोरियत हो करना खड़े ना रहे बल्कि उसके सामने कुछ ना कुछ करते रहे या फिर आप उसके साथ मस्ती करें।

इससे सामने वाला आपकी तरफ जल्दी आकर्षित हो जाता है और आप क्यूट दिखने में भी सहायक होते हैं क्योंकि यदि आप दूसरे इंसान के सामने बोर बनकर खड़े रहेंगे।

तो इससे सामने वाले को अच्छा नहीं लगेगा और यदि आप उसके सामने कुछ ना कुछ हलचल करते रहेंगे इससे वह आपकी तरफ जल्दी आकर्षित होता है और आपको क्यूट दिखाता है।

Final Thoughts:

तो दोस्तों ये था क्यूट कैसे बने, अगर आपने हमारे द्वारा बताये गए तरीके और टिप्स को फॉलो किया तब आपको भी लोग कहेंगे की यार ये कितना क्यूट है.

अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो प्लीज इसको शेयर करे और अगर आपक हमसे कोई भी सवाल पूछना है तब उसको हमारे साथ निचे कमेंट में शेयर करें.

Please share:

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.