क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए बेस्ट ऐप्स

आप में से कई लोगों ने बचपन से लेकर अभी तक मनोरंजन के लिए क्रिकेट खूब खेला होगा लेकिन क्या आप जानते हैं अब आप अपने मोबाइल में क्रिकेट खेलकर भी कमा सकते हैं। जी हां इस पोस्ट में आप क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए? के कुछ तरीकों के बारे में जानेंगे।

आज कई ऐसे लोग हैं जो अपने मोबाइल से ही अपने दिमाग का इस्तेमाल कर क्रिकेट मैच से काफी पैसा जमा रहे हैं। यदि अगर आपके पास थोड़ा खाली समय है तो क्रिकेट नॉलेज के जरिए खाली समय में अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

वह कैसे? आज हम आपको इस पोस्ट में बताने वाले हैं, दोस्तों जैसा कि आप जानते होंगे। इस समय आईपीएल चल रहा है तो आपको बीच-बीच में कई सारी Apps जैसे dream11, My11Circle देखने को मिलते होंगे, जहां पर वे कहते हैं अपनी खुद की टीम बनाओ और लाखों रुपए कमाओ!

यह सच भी है और आज कई लोग ऐसे ही तरीके को फॉलो करके पैसा कमा रहे हैं, तो आइए हम भी जानते हैं

क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए?

cricket se paise kaise kamaye

क्रिकेट से पैसा कमाने के लिए आपको किसी भी एक फेंटेसी गेमिंग एप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करना होगा! इंस्टॉल करने के बाद आपको उसमें कई सारे लाइव मैचेस देखने को मिलेंगे जिन्हें आप खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

दरअसल जिस दिन भी मैच होता है, मैच के शुरू होने से पूर्व आपको उस मैच में पहले पार्टिसिपेट करना होता है।

अब आपको उस मैच की दोनों teams में से 11 बेस्ट खिलाड़ी चुनने होते हैं,

अब आपके द्वारा बनाई गई मैच आरंभ होने के बाद यदि मैदान में अच्छा प्रदर्शन करती है तो आपको उसके पॉइंट मिलते हैं! और जितने ज्यादा पॉइंट आपको मिलते हैं उतनी ही अधिक Earning की भी संभावनाएं होती हैं।

संक्षेप में कहा जाए तो यदि आपके पास क्रिकेट की नॉलेज है और आपको लगता है कि मैं अपनी एक शानदार टीम बना सकता हूं। जिसे कोई नहीं हरा सकता तो फिर आप इन फेंटेसी एप्स में होने वाले क्रिकेट मैच से काफी अच्छे पैसा कमा सकते हैं।

तो चलिए एक-एक कर जानते हैं कौन-कौन सी एप्स हैं, वे जहां पर आप खुद की टीम बनाकर टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर मैच को जीत सकते हैं।

क्रिकेट से पैसे कमाने वाले ऐप्स

cricket se paise kamane wale apps
1. Dream11

Dream11

आपने मोबाइल या Tv पर Dream 11 का Ad जरूर देखा होगा, यह भारत की सबसे पॉपुलर गेमिंग ऐप्स में से एक है जिसके आज भारत में करोड़ों यूजर्स हैं।

Dream11 आपको खुद की एक टीम बनाकर अपनी क्रिकेट नॉलेज को टेस्ट करने का एक मौका देता है। जहां पर आप होने वाले कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेकर एक विनिंग टीम का सिलेक्शन करके रोजाना लाखों रुपए जीत सकते हैं।

कई ऐसे प्लेयर्स हैं जो dream11 पर लाखों रुपए जीतते हैं, यह एक trusted application है जिसमें आपको जीते गए पैसों में से Tax भी भारतीय सरकार को देना पड़ता है।

आप डायरेक्टली प्ले स्टोर से dream11 को इंस्टॉल कर के इसमें मैच नहीं खेल सकते। क्योंकि यह ऐप क्योंकि आपको सीधे तौर पर गेम खेलने का रियल कैश प्रदान करता है, इसलिए गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे ऐप्स को प्राथमिकता नहीं देता।

इसलिए यदि आपको इस ऐप को इंस्टॉल करना है तो आपको किसी के रेफरल लिंक से इस ऐप को इंस्टॉल करना होगा जिसमें आपको ₹100 बोनस के तौर पर मिल जाएंगे।

और आपको मिले इन पैसों का इस्तेमाल आप dream11 में मैच खेलने के लिए कर सकते हैं यहां पर कई सारे कॉन्टेस्ट चलते रहते हैं, आप जितने बड़े कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेते हैं उतनी एंट्री फीस ज्यादा होती है साथ ही आपके जीतने पर उसके प्राइस भी काफी ज्यादा मिलता है।

तो हमारी राय में यदि आप वाकई पहली बार dream11 क्रिकेट मैच खेल रहे हैं तो आप किसी के रेफरल लिंक से इस ऐप को इंस्टॉल किए गए पैसों का इस्तेमाल कर के आप इसकी शुरुआत कर सकते हैं! और यदि आपको यह ऐप पसंद आता है तो अपने पैसे लगा सकते हैं, और पैसा जीत सकते है।

https://www.dream11.com/

2. My 11circle

My11circle

घर बैठे मैच खेलो और रियल कैश कमाओ, जी हां my11circle भी एक ऐसी ऐप है, जिसमें आप फेंटेसी स्पोर्ट्स खेल सकते हैं। इसे भारत के धाकड़ बल्लेबाज सौरभ गांगुली प्रमोट करते हैं जिसमें आप एक्सपर्ट्स की बनाई टीम को हराकर दो गुना कैश जीत सकते हैं।

ऐप का फंडा बाकी अन्य फेंटेसी ऐप्स की तरह ही है इसमें भी आप अपने टीम सेलेक्टन के दम पर मैच को हार या जीत सकते है, यह भी एक पूरी तरह ट्रस्टेड ऐप है देशभर में 75 लाख से भी ज्यादा लोग my11circle का आज इस्तेमाल कर रहे है।

my 11 circle App को जब आप पहली बार अपने मोबाइल में इंस्टॉल करते हैं तो आपको 1500 रुपए तक का साइनअप बोनस मिल जाता है। गेम्स में पार्टिसिपेट कर कमाए गए पैसों का आप अपनी इच्छा के मुताबिक पेटीएम, यूपीआई या अन्य पेमेंट मेथड से अपने अकाउंट में ले सकते हैं।

https://www.my11circle.com/

3. Fan flight

fanfight

IPL सीजन में fantasy cricket खेलने वाले यूजर्स के बीच Fanflight भी एक बेस्ट फेंटेसी एप्स की श्रेणी में आता है! इस ऐप को जब आप पहली बार अपने मोबाइल में इंस्टॉल करते हैं तो ₹100 का बोनस आपको मिल जाता है।

दोस्तों App ka का बड़ा फायदा यह है कि अगर आप इस गेमिंग ऐप को टेस्ट करना चाहते हैं, तो आप इसके बोनस रुपयों का इस्तेमाल कर सकते हैं और अगर आपको यह गेम पसंद आता है तो आप आगे भी इसमें खेलकर पैसे कमा सकते है।

इस ऐप में भी आपको कई सारे कॉन्टेस्ट में मिलते हैं जिनमें जिनमें पार्टिसिपेट कर 2 लाख तक का इनाम जीत सकते हैं, इसमें games खेलने के लिए या तो आप Fan Flight ऐप डाउनलोड कर सकते हैं या फिर इसकी ऑफिशियल वेबसाइट में विजिट कर सकते हैं।

लेकिन शुरुआत में एक नए यूजर के तौर पर आपको यहां पर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

https://fanfight.com/

4. Winzo App

winzo cash game app

क्रिकेट गेम खेल कर पैसे कमाने वाली दूसरी ऐप का नाम है विंजो यह भारत के सबसे बड़े E sport सोशल प्लेटफॉर्म्स में से एक है। वर्तमान में इसके एक करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स हैं जिसमें से कई लोग IPL matches में क्रिकेट खेलकर काफी अच्छा पैसा कमा रहे हैं।

आपको क्रिकेट देखने का काफी शौक है तो Winzo एप आपके लिए एक बढ़िया प्लेटफार्म हो सकता है यदि आप अपने किसी दोस्त को इस ऐप को शेयर करते हैं तो आपके रेफरल लिंक से डाउनलोड करने पर आपको ₹50 बोनस मिल जाते हैं।

शॉर्ट में कहें तो यह भी dream11 की तरह काम करता है यहां पर भी मैच शुरू होने से पहले आपको अलग-अलग तरह के कॉन्टेस्ट मिलेंगे आप चाहे तो किसी मैच में Participate कर मैच खेल सकते हैं

मैच खत्म होने के बाद आपको पॉइंट्स मिलते हैं, उन पॉइंटस के आधार पर आप मैच जीत जाते हैं तो आप अपने कमाए गए पैसों को डायरेक्ट पेटीएम या बैंक अकाउंट में ले सकते हैं।

https://www.winzogames.com/

5. MyTeam11

Myteam11

कबड्डी फुटबाॅल जैसे गेम्स को आयोजित करने वाली एक फेंटेसी स्पोर्ट्स एप्लीकेशन भारत में काफी पॉपुलर हो रही है। जिसे पहली बार आप अपने मोबाइल में इंस्टॉल करते हैं तो ₹100 का साइनअप बोनस आपको मिल जाता है।

15 मिलियन से अधिक Downloads के साथ Myteam11 में रोजाना यूजर्स को 5 करोड़ से ज्यादा Winningsलोग जीतते हैं इसमें 100 से ज्यादा कॉन्टेस्ट होते हैं।

इसलिए इसकी Tagline है इंडिया की अपनी फेंटेसी एप जो आपको घर बैठे अपने खेल के ज्ञान से पैसे कमाने का मौका दे रही है।

https://www.myteam11.com/

6. Ballebaazi

ballebaazi

आईपीएल शुरू होते ही कई लोगों के लिए पैसों की बारिश में शुरू हो जाती है। जहां पहले लोग IPL में सट्टा खेलते थे वहीं अब आप अपनी नॉलेज के दाम पर Ballebazi ऐप पर फेंटेसी गेम खेलकर पैसा कमा सकते हैं।

और बल्लेबाजी भी एक ऐसी ही ऐप है, इसमें भी आपको क्रिकेट गेम से पैसे कमाने के लिए पहले एक विनिंग टीम बनानी होती है, अगर यदि आपकी टीम द्वारा अच्छा प्रदर्शन मैदान में द्वारा किया जाता है, तो उसी के हिसाब से आपको प्राइस दिया जाता है।

यह एक लीगल और सिक्योर ऐप है, जिसमें कमाए गए पैसों को आप डायरेक्ट अपने Paytm या बैंक में ट्रांसफर कर पाएंगे। पहली बार यदि आप इस ऐप को इंस्टॉल करते हैं तो ₹50 का साइनअप बोनस आपको मिल जाता है।

https://www.ballebaazi.com/

7. MPL

MPL Gaming App

MPL क्रिकेट लवर्स के लिए एक ऐसा प्लेटफार्म है, जो क्रिकेट खेलकर रोजाना पैसा कमाने का मौका देता है। यह भारत में काफी लोकप्रिय ऐप है, इसमें क्रिकेट ही नहीं बल्कि 40 से भी अधिक गेम्स को खेलकर आप रियल कैश जी सकते हैं।

चूंकि इन दिनों IPL चल रहा है, तो बड़ी संख्या में यूजर्स इस ऐप को डाउनलोड कर रहे हैं! तो यदि आप इस गेमिंग एप को ट्राई करना चाहते हैं, तो पहली बार ऐप को इंस्टॉल करने पर signup बोनस के तौर पर आपको ₹20 मिलते हैं।

ऐप की खास बात यह है कि यह न सिर्फ आपको गेम खेल कर पैसे जीतने का मौका देती है। बल्कि अपनी क्रिकेट की नॉलेज से यह अपने फेवरेट क्रिकेट स्टार जैसे विराट कोहली KL राहुल जैसे प्लेयर्स के साथ आपको मिलने का भी मौका देता है।

इस एप से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले इसे इंस्टॉल कर इसमें साइन अप करना है।
फिर आप अपनी मर्जी अनुसार किसी भी कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करें।

अब मैच स्टार्ट होने के बाद मैच पर नजर बनाए रखें, अब यदि मैदान में आपका टीम प्रदर्शन अच्छा करती है तो आपको उस हिसाब से पॉइंट्स मिल जाएंगे और कमाए गए पैसों को डायरेक्टली आप अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर पाएंगे।

https://www.mpl.live/

8. Halaplay

halaplay

फेंटेसी क्रिकेट ऐप्स की लिस्ट में Halaplay का भी नाम शामिल है जिसकी शुरुआत साल 2016 में की गई थी इसके अब तक 85 लाख से भी ज्यादा यूजर्स इस फेंटेसी प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर पैसे कमा रहे है।

जहां पर विभिन्न देशों के बीच होने वाले मैचेस के शुरू होने से पहले आप दोनों टीम के बेस्ट प्लेयर्स का सिलेक्शन करके यहां मैच जीत सकते हैं। फिलहाल आईपीएल चल रहा है तो इंडिया में ipl मैचेस खेलने के लिए यूजर्स halaplay का इस्तेमाल कर रहे हैं।

संक्षेप में कहा जाए यदि आपको t20 मैच या वनडे, वर्ल्ड कप या किसी भी तरह के इंटरनेशनल मैच में अपनी एक विनिंग टीम तैयार कर पैसा जितना है तो आप हाला प्ले गेम्स को खेल सकते हैं।

https://mindia.halaplay.com/

9. Gamezy

gamezy

गेमजी एक ऐप हटके मार्केट में आई है, यह बाकी अन्य फेंटेसी क्रिकेट एप्स की तरह ही काम करता है। जिसमें आप गेम शुरू होने से पहले वर्चुअली खुद की एक बेस्ट टीम तैयार कर गेम खेल सकते हैं।

यह भारत का तेजी से उभरता एक गेमिंग प्लेटफार्म है जो आपको फेंटेसी क्रिकेट खेलने का भी मौका देती है, मेड इन इंडिया एप होने की वजह से बड़ी संख्या में क्रिकेट के शौकीन इस फेंटेसी गेमिंग ऐप को खेलते है

गेम को खेलने के लिए पहले एक नया अकाउंट क्रिएट करें, अब जूस गेम को खेलना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें। अब यहां अपनी टीम तैयार करें और contest में हिस्सा लेकर गेम का हिस्सा बनें।

https://www.gamezy.com/

10. 11wickets

11wickets

नाम से ही अंदाजा लगाया जा सकता है यह भी fantasy cricket है। जिसमें आप क्रिकेट के अलावा कबड्डी फुटबॉल जैसे अन्य नेशनल & international games को खेल कर पैसा जीत सकते हैं।

पहली बार यदि आप इस ऐप में रजिस्ट्रेशन करते हैं तो ₹12 का बोनस मैच खेलने के लिए दिया जाता है। इस गेम को खेलने और इससे पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आप इसे अपने मोबाइल में इंस्टॉल करें।

अब यहां पर आप आईपीएल या फिर जिस भी टूर्नामेंट मैच को खेल कर आप उसमें हिस्सा लेना चाहते हैं, उस मैच को सेलेक्ट करें और मैच को जीतकर Exciting prize जितना शुरू करें।

ऐप की खासियत यह भी है कि आप अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर इस में प्राइवेट लीग खेल सकते हैं! और वहां पर उन मैच को जीतकर भी रियल कैश ले सकते हैं। साथ ही एप्स को शेयर करने पर भी आपको ₹500 तक का बोनस ऐप में मिल जाता है।

https://www.11wickets.com/

रिलेटेड पोस्ट:

IPL से पैसे कमाने का तरीका

dream 11 से ज्यादा पैसे कैसे कमाए

mpl से लाखों कैसे कमाए

जिओ फोन से लाखो कमाए

सबसे बेस्ट पैसे कमाने वाले ऐप्स

आपकी और दोस्तों:

तो मेरे प्यार दोस्तों ये था क्रिकेट से पैसे कैसे कमाए, हमने इस पोस्ट में आपके साथ क्रिकेट से पैसे कमाने वाले सभी बेस्ट ऐप्स के बारे में आपको जानकारी दी है|

अगर आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो प्लीज इस पोस्ट को १ लाइक जरुर करे और अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और whatsapp पर भी शेयर करना ना भूले|

क्यूंकि भारत में क्रिकेट के फेन इतने ज्यादा है की जितने दुनिया में कही भी नहीं है| और हम सभी को क्रिकेट देखने में बहुत मजा भी आता है| तो क्यों ना इस जानकारी को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ताकि लोग मनोरंजन के साथ साथ कुछ पैसे भी कमा पाए| धन्येवाद दोस्तों|

Leave a Comment

Your email address will not be published.