स्कूल कॉलेज क्लास में सबसे सुंदर कैसे दिखे

हर किसी की इच्छा होती है कि वह एक – दूसरे से सुंदर दिखें खासतौर पर जब लड़के -लड़कियां स्कूल या कॉलेज जाते हैं तो वह एक – दूसरे से अच्छा दिखने की कोशिश करते हैं।

क्योंकि कॉलेज में अक्सर कर कंम्पटीशन होता रहता है और इसी वजह से वहां पर सुंदर दिखने का चलन होता है यदि आप दूसरे स्टूडेंट से सुंदर दिखते हैं तो आपका मनोबल बढ़ता है साथ ही आप दूसरों के साथ अच्छी तरीके से जल्दी घुल मिल जाते हैं।

आजकल हर कोई एक – दूसरे से अच्छा दिखना चाहता है चाहे वह क्लास हो या फिर कोचिंग , सुंदर दिखना आजकल हर किसी की हॉबी बन चुका है साथ ही सुंदर बनने के लिए लोग बहुत सारे प्रोडक्ट के इस्तेमाल भी करते है।

कुछ घरेलू उपाय भी करते हैं जिनसे वह सुंदर दिख सकते है पर कभी – कबार हम कुछ ऐसी गलतियां कर जाते हैं जिनकी वजह से हमारी सुंदरता कम हो जाती है या फिर हम उसे गंवा देते हैं।

आज हम आपको बताएंगे कि आप घरेलू उपाय करके कैसे अपनी सुंदरता को बढ़ा सकते हैं साथ ही क्लास में सबसे सुंदर कैसे दिख सकते हैं।

सुन्दरता कम होने के कारण

kam sundar dikhne ke karan

सुंदरता कम होने के बहुत से कारण होते हैं पर कुछ कारण ऐसे होते हैं जो हम रोजमर्रा की जिंदगी में गलतियां करके करते हैं हमें इन गलतियों से बचना चाहिए।

1. अनिद्रा

यदि आप अपने क्लास में सुंदर दिखना चाहते है तो नीद भरपूर ले क्योंकि यदि आप नीद पूरी नही लेते है तो शरीर थका – थका नजर आता है साथ ही शरीर में आलस बना रहता है।

यदि हम नींद पूरी नहीं ले पाते हैं तो हमारी सुंदरता कम हो जाती है और शरीर की रंगत भी कम हो जाती है इसलिए हमे पर्याप्त मात्रा में नींद लेनी चाहिए।

2. शरीर मे बीमारी

यदि हमारे शरीर में कोई बीमारी घर बना लेती है तो इससे भी हमारी सुंदरता कम हो जाती है क्योंकि जब हम बीमार होते हैंतो दवाइयों का सेवन करते हैं।

इससे हमारे शरीर में खून की कमी हो जाती है और इस वजह से हमारा शरीर सावंला नजर आने लगता है और हमारे शरीर की सुंदरता कम होने लगती है।

3. पौष्टिक आहार की कमी

यदि हमारे शरीर में पौष्टिक आहार की कमी हो जाती है तो इस वजह से भी हमारे शरीर अपनी सुंदरता कम होने लगती है।

क्योंकि जब हमारे शरीर में जरूरत पोषक तत्व कम होंगे तो हमारे शरीर में खून की कमी हो जाएगी साथ ही हमारे रंग भी सावंला होने लगेगा और इस वजह से हम अपनी सुंदरता खोते चले जाते हैं।

4. आलस , थकान

यदि हमारे शरीर में आलस व थकान अपना घर बना लेते हैं तो इससे भी हमारी सुंदरता कम हो जाती है क्योंकि जब हमारा शरीर थका – थका नजर आएगा।

तो हम सुंदर नहीं दिख सकते हैं साथ ही यदि हमारे अंदर आलस रहता है तो भी हम सुंदर दिखने में असमर्थ हो जाते हैं और इस वजह से हम क्लास में सुन्दर नहीं देख पाते हैं।

स्कूल या कॉलेज में सबसे सुंदर दिखने के टिप्स

यदि आप अपने क्लास में सबसे सुंदर दिखना चाहते हैं साथ ही सबसे हटके दिखना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताएंगे जिनकी मदद से आप अपने क्लास में सबसे सुंदर दिख सकते हैं।

1. यदि आप क्लास में सुंदर दिखना चाहते हैं तो अपने खाने – पीने पर खास ध्यान रखें क्योंकि यदि आपका खान-पान सही नहीं होगा तो आपका शरीर सुंदर नहीं बन पाएगा।

2. हमे अपने चेहरे के लिए कोई भी प्रोडक्ट बड़ी सावधानी से चुनना चाहिए क्योंकि यह आपको सुंदर दिखने में काफी ज्यादा मदद करते है।

3. हमें सुबह खाली पेट उठकर नीबू पानी पीना चाहिए इसकी मदद से आप सुंदर दिखते हैं।

4. हमे अपने खाने में ज्यादा से ज्यादा हरी सब्जियों और पोषक तत्व को शामिल करना चाहिए क्योंकि यह आपको अंदर से सुंदर बनाने में काफी ज्यादा मदद करते हैं और आप इन्हें खाने से अंदर से सुंदर बन सकते हैं इसी के साथ आप अपने क्लास मे भी सुंदर दिखते हैं।

5. हमे सुबह उठकर व्यायाम और योगा करना चाहिए इससे हमारे पूरे शरीर की कसरत हो जाती है और इससे हमारा शरीर सुंदर बनता है और हम अपने क्लास में सुंदरं दिख सकते है।

6. सुंदर दिखने के लिए हमें ज्यादा से ज्यादा फलों को खाना चाहिए साथ में ही उनका जूस भी पीना चाहिए क्योंकि फलों में विटामिन और प्रोटीन होते हैं जो कि हमें सुंदर बनाने में काफी ज्यादा मदद करते हैं।

7. कॉलेज जाते समय हमें हमेशा अपने चेहरे और हाथ पैरों को ढक कर जाना चाहिए इससे हमारे शरीर पर धूल मिट्टी के साथ धूप की हानिकारक के किरणे नही पड़ती है जिस वजह से हमारी सुंदरता बरकरार रहती है।

8. क्लास में जाते समय हमें अपने चेहरे पर हल्के मेकअप का उपयोग करना चाहिए साथ ही ऐसे प्रोडक्ट इस्तेमाल करना चाहिए जो आपके लिए सही हो।

9. हमे अपने शरीर पर कुछ घरेलू उपाय भी करने चाहिए जिनकी मदद से आपका शरीर और चेहरा सुंदर बन सके और आप क्लास में सुंदर दिख सके।

10. यदि आप सुबह उठकर नारियल पानी का सेवन करते हैं तो इसकी मदद से भी आप सुंदर बन जाते हैं।

क्लास में सबसे सुंदर दिखने के लिए सावधानिया

आजकल हर कोई क्लास में एक – दूसरे से अच्छा दिखना चाहता है क्योंकि हर किसी की इच्छा होती है कि वह क्लास में सबसे सुंदर और अलग दिखें।

इसके लिए वह लोग पता नहीं क्या-क्या करते हैं पर इन्हीं सब के चक्कर में वह कुछ गलतियां भी कर जाते हैं जिसकी वजह से उनकी सुंदरता खराब हो जाती है हमें उन गलतियों से बचना चाहिए तथा कुछ सावधानियां रखनी चाहिए।

1. क्लास में जाने के बाद हमे कभी भी अपनी फुल एनर्जी को खत्म नहीं करना चाहिए क्योंकि यदि आप अपनी एनर्जी को खत्म कर देंगे तो इससे आपकी सुंदरता कम हो जाएगी।

2. क्लास में हमें कभी भी ओवर मेकअप करके नहीं जाना चाहिए क्योंकि गर्मियों के मौसम में मेकअप बहकर आपके चेहरे पर चलने लगता है और इस वजह से आप भद्दे दिखने लगते हैं।

3. आपको हमेशा क्लास में सभी लोगों से बोलना चाहिए क्योंकि इससे आप अंदर से सुंदर दिखने में मदद करते हैं साथ ही आपको सभी के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए।

4. अक्सर कर लड़के – लड़कियां कॉलेज में अपना पानी से मुंह धुल लेते हैं इससे उनके चेहरे का सारा मेकअप उतर जाता है साथ ही वह सादा – सिंपल दिखने लगते हैं हमें ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए।

5. क्लास में सुंदर दिखने के लिए हमें किसी भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल आंख बंद करके अपने चेहरे पर नहीं करना चाहिए इससे आपकी सुंदरता खराब हो सकती है।

स्कूल कॉलेज क्लास में सबसे सुंदर दिखने का तरीका

class me sabse sundar kaise dikhe

आप यदि क्लास में सुंदर दिखना चाहते हैं तो अपने रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ बदलाव करके आप क्लास में सबसे सुंदर दिख सकते हैं साथ ही अपनी एक अलग छाप छोड़ सकते हैं।

1. हरी सब्जियां का इस्तेमाल

हमें अपने खाने में ज्यादा से ज्यादा हरी सब्जियों को शामिल करना चाहिए क्योंकि हरी सब्जियों में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व के साथ विटामिन ,आयरन और प्रोटीन होते हैं।

जिनकी मदद से हमारा शरीर सुंदर बनता है साथ ही यह हमारे रंग को भी गोरा करता है और इसी की वजह से हम क्लास में सबसे सुंदर भी दिख सकते हैं इसलिए हमें ज्यादा से ज्यादा अपने खाने में हरी सब्जियों को खाना चाहिए।

2. पिंपल को दूर रखे

यदि आप अपने क्लास में सबसे सुंदर देखना चाहते हैं तो आप अपने चेहरे पर पिंपल को दूर रखें साथ ही पिंपल को हटाने के लिए हमें एलोवेरा जेल के साथ कुछ प्राकृतिक उपाय करने चाहिए।

जिससे पिंपल और दाने हमारे चेहरे पर नहीं आये क्योकि पिंपल स्टूडेड के लिए उनके दुश्मन होते हैं इसीलिए हमें अपने चेहरे को इनसे बचा कर रखना चाहिए।

3. हल्का खाना

यदि आप क्लास में सबसे सुंदर दिखना चाहते हैं तो आपको हल्का खाना खाना चाहिए साथ ही ऑयली खाना से दूर रहना चाहिए।

क्योंकि यदि आप ऑयली खाना खाते हैं तो आपके चेहरे पर ऑयल आ जाता है जिस से धूल मिट्टी आराम से आपके चेहरे पर जमा हो जाती हैं और आपकी सुंदरता कम हो जाती है।

इसलिए हमें ऑयली खाना से बच कर रहना चाहिए साथ ही हमें अपने खाने में हल्के भोजन को शामिल करना चाहिए जिससे वह हमारी सुंदरता को बढ़ा सकें और हम अपने क्लास में सबसे सुंदर लग सके।

4. मेकअप का उपयोग

हमें क्लास में जाते समय मेकअप का उपयोग बहुत ही कम करना चाहिए साथ ही अपने के लिए कुछ ऐसे मेकअप को चुनना चाहिए जो पूरी तरह नेचुरल से बने हो।

क्योंकि यदि आप केमिकल युक्त प्रोडक्ट लगाते हैं तो वह आपकी त्वचा पर हानिकारक प्रभाव डालते हैं और आपकी सुंदरता को भी कम कर देते है।

इसलिए हमें प्रकृति से जुड़े प्रोडक्ट इस्तेमाल करने चाहिए जिससे वह आपकी सुंदरता बढ़ाएं और आप क्लास में सबसे सुंदर दिख सके।

5. पानी का इस्तेमाल

हम जितना चाहे उतनी मात्रा में पानी पी सकते हैं हम जितना ज्यादा पानी पिएंगे उतना ही हम सुंदर दिखेंगे इसलिए हमें दिन में ज्यादा से ज्यादा पानी पीते रहना चाहिए।

साथ ही क्लास में भी पानी को पीते रहना चाहिए इससे आप सबसे सुंदर दिखेंगे।

6. सलाद का इस्तेमाल

हमें अपने खाने में ज्यादा से ज्यादा सलाद को खाना चाहिए और साथ ही फलों का भी इस्तेमाल करना चाहिए इससे आप अंदर से सुंदर बनते हैं।

क्योंकि इनमें कुछ ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो आपको अंदर से सुंदर बनाने में काफी ज्यादा मदद करते हैं हमें अपने लंच बॉक्स में भी फलों और सलाद को ही ज्यादा से ज्यादा ले जाना चाहिए इससे आप अपने शरीर को सुंदर बना सकते हैं।

7. आंखों में काजल

यदि आप अपनी आंखों में हल्का काजल लगाते हैं तो इससे आपका चेहरा एक अलग ही लुक देता है जिससे आप क्लास में सबसे सुंदर लगते हैं।

इसीलिए हमें अपनी आंखों पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान देना चाहिए और पर्याप्त मात्रा में नींद लेनी चाहिए क्योंकि यदि आप पर्याप्त मात्रा में नींद लेते है।

तो आपकी आंखें पहले से ज्यादा सुंदर हो जाती है और जब आप काजल लगाते है तो वो पहले से और ज्यादा बड़ी लगने लगती है और आप क्लास में सबसे सुंदर दिखते है।

9. गुलाबी होठ

गुलाबी होंठ भी आपको सुंदर दिखने में काफी ज्यादा मदद करते हैं यदि आपके गुलाबी होंठ होते हैं तो आप क्लास में सबसे ज्यादा सुंदर दिख सकते हैं गुलाबी होठों को करने के लिए आप अपने होठों की नियमित रूप से एक्साइज कर सकते है।

साथ ही अपने होठों पर गिलरीन और गुलाब जल मिलाकर लगाया करें इससे आपके होठ और ज्यादा गुलाबी होंगे और हमें अपने होठों को दांतो से नहीं दबाना चाहिए क्योंकि इससे आपके होठ खराब हो सकते हैं चेहरे का पूरा लुक बिगाड़ देते हैं।

इसलिए हमें अपने होठों पर खास ध्यान देना चाहिए साथ ही उस पर नेचुरल लिपस्टिक का भी इस्तेमाल करना चाहिए।

10. व्यायाम और योगा

हमें नियमित रूप से योगा और व्यायाम करना चाहिए इससे भी आप अपने शरीर को सुंदर बना सकते हैं साथ ही अपने क्लास में सबसे हटके दिख सकते हैं।

क्योंकि योगा और व्यायाम आपके पूरे शरीर को अंदर से मजबूत करने के साथ-साथ सुंदर भी बनाता है और आप पहले से ज्यादा सुंदर बन जाते हैं इसीलिए हमें सुबह उठकर योगा और व्यायाम करना चाहिए।

11. फेस पाउडर का इस्तेमाल

हमें फेस पाउडर बहुत सोच-समझकर लगाना चाहिए यदि आपकी ऑइली स्किन है तो आप पाउडर लगा सकते हैं पर यदि आपकी स्क्रीन रूखी है तो आप पाउडर ना लगाए।

इससे आप अपनी सुंदरता पर दाग लगा सकते हैं और क्लास में भी आप भद्दे नजर आ सकते हैं इसलिए यदि आपकी ऑयली स्किन है तो आप पाउडर का इस्तेमाल करें इससे आप अपने क्लास में सुंदर दिख सकते हैं।

12. स्वाभाव में नरमी

यदि आप क्लास में सबसे सुंदर दिखना चाहते हैं तो अपने स्वभाव में नरमी लाये क्योंकि यदि आपके स्वभाव में नरमी होंगी।

तो आप बिना किसी मेकअप के या फिर बिना किसी प्रोडक्ट इस्तेमाल करके भी सबसे सुंदर दिख सकते हैं क्योंकि इंसान का स्वभाव ही उसकी सुंदरता तय करता है।

इसलिए हमें अपनी क्लास में सभी के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए साथ ही सभी लोगों से मिल जुल कर रहना चाहिए इससे आप अपने क्लास में सबसे सुंदर पर सकते हैं।

Final Thoughts:

तो दोस्तों ये था स्कूल कॉलेज क्लास में सबसे सुंदर और खूबसूरत कैसे दिखें, अगर आपने हमारे बताये गए टिप्स और तरीके को फॉलो किया तब आप सबसे ज्यादा ब्यूटीफुल दिखाई देंगे.

इसके अलावा अगर आप हमसे कोई भी सवाल पूछना चाहते है तब उसको आप हमारे साथ कमेंट में जरुर शेयर करे और हम आपको पक्का जवाब देंगे.

Please share:

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.