सिगरेट छोड़ने की टेबलेट मेडिसिन दवा | (No Side Effects)

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको सिगरेट छोड़ने की टेबलेट मेडिसिन और दवा के बारे में बताने वाले हैं. दोस्तों सबसे पहली बात तो हम आप सभी लोगों से यह कहना चाहते हैं कि बीड़ी या सिगरेट पीना आप लोगों की सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा हानिकारक होता है.

इससे आपको लंग कैंसर होने का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ जाता है और आपका फेफड़ा पूरी तरीके से खराब होने लग जाता है. जिसकी वजह से आप लोगों को सांस लेने में प्रॉब्लम होती है.

यदि आपने सही समय पर सिगरेट पीना नहीं छोड़ा तब आगे जाकर आपको बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी जिसका आपको बाद में बहुत ज्यादा पछतावा होगा.

बहुत लोग बीड़ी या सिगरेट शौकिया तौर पर शुरुआत करते हैं लेकिन बाद में इसकी लत इतनी बुरी लग जाती है कि इंसान इसको छोड़ी नहीं पाता है.

और आज के समय पर तो केवल लड़के ही नहीं लड़कियां भी बहुत ज्यादा सिगरेट पीने लग गई है. यह हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ज्यादा हानिकारक होता है.

यदि आप लंबे समय तक जीना चाहते हो तब आपको मीडिया सिगरेट को छोड़ना बहुत ज्यादा जरूरी है. और आज की इस पोस्ट में हम आपको बीड़ी सिगरेट छोड़ने की दवा मेडिसिन और टेबलेट के बारे में जानकारी देने वाले हैं.

यदि आप लोग भी सिगरेट छोड़ना चाहते हो तब आपको इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ना चाहिए क्योंकि इसमें आपका ही फायदा होगा. चलिए दोस्तों ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए आज के इस महत्वपूर्ण पोस्ट को स्टार्ट करते हैं.

सिगरेट छोड़ने की टेबलेट मेडिसिन दवा

cigarette chodne ki tablet medicine dawa

१. Nicotex

nicotex

दोस्तों यह सिगरेट छोड़ने की बहुत ही अच्छी दवा है जिसका उपयोग आप कर सकते हो और आपको रेगुलर तौर पर इस को खाना होगा.

यह एक चिंगम के तौर पर आपको किसी भी मेडिकल स्टोर पर मिल जाएगी. इस दवाई को हमने पर्सनली इस्तेमाल किया है और यह आपकी सिगरेट पीने की लत को जरूर कम करने में मदद करेगी.

इसकी कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं है आप इसको किसी भी मेडिकल स्टोर से खरीद सकते हो. इसका कोर्स आपको पूरे 1 या 2 महीने तक करना चाहिए और हम आपको गारंटी देते हैं कि आपको जरूर इससे फायदा होगा.

निकोटेक्स में निकोटीन होता है जो कि आपको सिगरेट पीने की तलब को कम करने में मदद करती है.

२. Kwiknic

Kwiknic

Kwiknic भी एक बहुत ही अच्छी दवा और मेडिसिन है जिसका उपयोग आप सिगरेट छोड़ने के लिए कर सकते हो. यह भी आपको किसी भी मेडिकल दुकान पर मिल जाएगी.

इस टेबलेट का उपयोग करने से आपके दिमाग को निकोटीन मिलता है जो कि आप जब सिगरेट पीते हो तब आपको मिलता है.

इस टेबलेट का उपयोग करने से आपको सिगरेट पीने का मन नहीं करता है. जब कभी भी आपको सिगरेट पीने का मन करें तब आप इस दवा को खा लीजिए आपका तुरंत ही सिगरेट पीने को मन नहीं करेगा.

३. Nixit

Nixit anti smoking gum

यह भी एक बहुत अच्छी दवाई है जिसका उपयोग आप सिगरेट छोड़ने के लिए कर सकते हो. इस प्रोडक्ट को आप अमेजॉन से खरीद सकते हो.

इसके हर एक पैकेट में आपको 10 टेबलेट मिलती है जिसको आप को रेगुलर खाना चाहिए.

४. RIDTOBAK Liquid

RIDTOBAK Liquid

यह एक बहुत ही अच्छी आयुर्वेदिक दवा है जिसकी मदद से आप वीडियो सिगरेट पीना छोड़ सकते हो. यह दवाई लिक्विड फोरम मैं आती है.

और यह 30ml की शीशी में आपको मिलती है. यह प्रोडक्ट भी आपको अमेजॉन पर मिल जाएगा.

५. Natural Health Care Smokill Full Stop

Natural Health Care Smokill Full Stop

यदि एक बहुत ही अच्छी आयुर्वेदिक और हर्बल दवा है जोकि कैप्सूल के फॉर्म में आती है और इसको आप दूध या पानी के साथ दिन में दो टाइम ले सकते हो.

इस कैप्सूल का उपयोग करने से कुछ ही हफ्तों में आपको इसका असर दिखना शुरू हो जाएगा. यह पूरी तरीके से आयुर्वेदिक और इस मेडिसिन का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है.

६. 2baconil Chewing Gum

2baconil Chewing Gum

यह भी एक बहुत ही अच्छी मेडिसिन है जोकि चिंगम के फोरम में आती है. इस दवाई का कोर्स आपको पूरे 3 महीने करना चाहिए.

इसके एक पैकेट में आपको 50 चिंगम मिलेंगे जिसको आपको दिन में जब कभी भी सिगरेट पीने का मन करे उस समय पर धीरे-धीरे चबाना चाहिए.

आपको इसको रेगुलर इस्तेमाल करना है और इससे आपकी सिगरेट पीने की लत छूट जाएगी.

जरुर पढ़े इन आर्टिकल्स को

सिगरेट छोड़ने के उपाय

सिगरेट पीने के फायदे और नुक्सान जानिए

बीड़ी पीने के फायदे और नुक्सान जाने

तम्बाकू के दुष्प्रभाव और नुकसान पढ़े

किसी भी प्रकार के नशे की लत से मुक्ति और छुटकारा पाए

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों यह था सिगरेट पीने की टेबलेट दवा और मेडिसिन, हम उम्मीद करते हैं कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप सभी लोगों को सिगरेट छोड़ने की दवाई के बारे में पता चल गया होगा.

दोस्तों यह सभी मेडिसिन पूरी तरीके से सुरक्षित है और इसके कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होते हैं. आपको केवल इन दवा को रेगुलर तौर पर इस्तेमाल करना चाहिए.

जब कभी भी आपको सिगरेट पीने का मन करेगा सिगरेट पीने की तलब लगे तब आपको तुरंत ही इन टेबलेट को खा लेना चाहिए इससे आपकी सिगरेट पीने की आदत जरूर छूट जाएगी.

यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो प्लीज इस पोस्ट को एक लाइक जरुर करें और अपने दोस्तों और घर परिवार वालों के साथ भी जरूर शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को सिगरेट पीने की दवाई के बारे में पूरी जानकारी मिल पाए.

इसके अलावा यदि आपके मन में किसी भी प्रकार का सवाल या डाउट है तब आप अपने सवाल और डाउट हमसे कमेंट में पूछ सकते हो और हम आपको उसका तुरंत जवाब देने की कोशिश करेंगे धन्यवाद दोस्तों.

आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी?

एवरेज वोटिंग / 5. वोट काउंट

प्लीज हमारे पोस्ट को वोट करें धन्येवाद

Leave a Comment

Your email address will not be published.