बॉयफ्रेंड दूसरी लड़कियों से बात करता है तो क्या करे

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे अगर बॉयफ्रेंड दूसरी लड़कियों से बात करता है तो क्या करें। अगर आप एक लड़की है और किसी लड़के से बेइंतेहा प्यार करती हो तब हम आपकी दिल की बात को समझ सकते हैं कि आपको कितनी ज्यादा तकलीफ हो रही होगी।

हमसे बहुत सारी लड़कियों ने यह सवाल पूछा है कि हमारा बॉयफ्रेंड दूसरी लड़कियों के साथ फ्लर्ट करता है और हमको यह बात बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती।

तब ऐसी सिचुएशन में हमको क्या करना चाहिए प्लीज हमारी मदद करें, यदि आपकी भी यही प्रॉब्लम है तब हम आपको इस पोस्ट में कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिससे आपकी इस प्रॉब्लम का सलूशन निकल जाएगा।

तो चलिए बिना ज्यादा समय बर्बाद करते हुए सीधे इस आर्टिकल की शुरुआत करते हैं.

बॉयफ्रेंड दूसरी लड़कियों से बात करता है तो क्या करें?

boyfriend dusri ladkiyo se baat karta hai

1. हो सकता है कि आप गलत हो

दोस्तों जब हम किसी लड़के से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं तब हमारे मन में उसको खोने का डर हमेशा लगा रहता है और इसी वजह से हमारे मन में शक करने की भावना उत्पन्न होने लगती है.

यह एक पॉसिबिलिटी है लेकिन कई बार हमने देखा है कि लड़का अपने दोस्तों के साथ फोन पर व्यस्त रहता है या अपने परिवार वालों के साथ बात करता है तभी उनकी गर्लफ्रेंड के मन में शक पैदा होता है.

लेकिन हो सकता है कि आपका बॉयफ्रेंड हकीकत में किसी दूसरी लड़की के साथ बात करता होगा. सबसे पहले आपको इसकी पुष्टि करनी है.

अब इसका सलूशन क्या है? हम इसके बारे में कैसे पता लगाएं? इसको जानने के लिए आप हमारी नेक्स्ट पॉइंट को पढ़ें.

2. कॉल कांफ्रेंस में रखें

दोस्तों यह सबसे बढ़िया और बेहतर तरीका है अपने बॉयफ्रेंड की हकीकत जानने की. जब कभी भी उसका फोन व्यस्त आए तब आपको उसके साथ बहस नहीं करनी है.

आपको अपने बॉयफ्रेंड को सीधा बोलना है कि आप जिस किसी से भी बात करते हो इससे मुझे ज्यादा कोई प्रॉब्लम नहीं है लेकिन जब कभी भी मैं कॉल करूं तब आप उस कॉल को कांफ्रेंस में रख दीजिएगा.

ऐसा करने से आप का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि अगर आपका बॉयफ्रेंड सच्चा है तब वह आपका कहना मान लेगा.

और यदि सच में वह आपको धोखा दे रहा है या फिर किसी दूसरी लड़की के साथ उसका चक्कर चल रहा है तब वह आपकी कॉल को कभी भी कॉन्फ्रेंस में नहीं रखेगा.

यह तरीका इतना जबरदस्त है कि हम आपको बता नहीं सकते, इससे आपके बॉयफ्रेंड की चोरी एक झटके में आप पकड़ सकती हो.

3. पहले उसकी आदत कैसी थी

आपने एक कहावत अवश्य सुनी होगी कि इंसान की फितरत कभी बदलती नहीं है. क्या आपका बॉयफ्रेंड पहले बहुत सीधा-साधा था या फिर पहले भी उसकी कोई एक्स गर्लफ्रेंड थी.

क्या हुआ शुरुआत से ही लड़कियों में ज्यादा इंटरेस्ट लेता था इस बात का आपको शायद पता हो सकता है.

क्योंकि अक्सर यह देखा गया है कि जो लड़के flirt टाइप के होते हैं उनकी आदत अभी जाति नहीं है. उनको दूसरी दूसरी लड़कियों से बात करने में मजा आता है.

अगर आपके बॉयफ्रेंड का नेचर ऐसा है तब हो सकता है कि जो बात आपके दिल में चल रही है वह हकीकत है.

4. उसका फोन उठाया नहीं

अगर आपका बॉयफ्रेंड सच्चे दिल से आपसे प्यार करता है तब आपको कुछ दिनों तक उसको बिल्कुल भी फोन नहीं करना है.

इसे पता चल जाएगा कि वह आपके बगैर रह पाता है या नहीं. अगर वह भी आपको फोन नहीं करता है तब समझ लीजिए कि आपके बॉयफ्रेंड का इशारा आपके लिए साफ-साफ है.

हमारे कहने का मतलब यह है कि अब उसका इंटरेस्ट आप में कम होता जा रहा है और यही कारण है कि वह दूसरी लड़कियों के पीछे लग गया है और उनके साथ चक्कर चलाने में व्यस्त है.

5. जैसे को तैसा

एक कहावत है कि जब सीधी उंगली से घी ना निकले उंगली को टेढ़ा करना पड़ता है. यदि आपके बॉयफ्रेंड का कॉल हमेशा व्यस्त आता है तब आपको भी अब उसी का गेम उसके साथ खेलना है.

वह आपको जिस टाइम पर रेगुलर कॉल करता है उसी वक्त आपको अपने दोस्तों के साथ व्यस्त हो जाना है कॉल पर.

ऐसा करने से उसके मन में जलन पैदा होगी. और हो सकता है कि वह आपको गुस्से में आकर बोल दे कि तुम्हारा फोन इतना व्यस्त क्यों आता है.

तब जो बात उसने आपसे कहीं वही बात आप उससे कह सकती हो. इसे उसको एहसास हो जाएगा कि मेरी क्या गलती है.

आप एक लड़की हो आपको पता चल जाता है कि वह आपसे क्या कहना चाहता है अगर उसको इस बात से कोई प्रॉब्लम नहीं होती तब समझ लीजिए कि वह जरूर दूसरी लड़कियों से हंड्रेड परसेंट बात करता है.

क्योंकि कोई भी बॉयफ्रेंड यह नहीं चाहता कि उसकी गर्लफ्रेंड किसी दूसरे से बात करें. हम आपको यह नहीं कह रहे हैं कि आप दूसरे लड़कों से बात करें लेकिन आप अपने सहेलियों के साथ बात कर सकती हो.

लेकिन जब तक आप अपने बॉयफ्रेंड को जलाएंगे नहीं तब तक वह सीधे रास्ते पर नहीं आएगा.

6. सीधी बात करें

कई बार हमारी जिंदगी में ऐसा होता है कि हम किसी को पाने की चाहत में इतने अंधे हो जाते हैं कि हमको हकीकत दिखाई नहीं देती है.

लेकिन इसका परिणाम यह होता है कि हमारे जीवन में दुख ही दुख रहता है. इसे बेहतर है कि उस दुख का समाधान निकाला जाए.

अगर आपको लगता है कि आपका बॉयफ्रेंड आपको धोखा दे रहा है या फिर दूसरी लड़की के साथ उसका चक्कर चल रहा है तब सीधी आप अपने बॉयफ्रेंड से जाकर उसकी दिल की इच्छा पूछ लीजिए.

आप अपने बॉयफ्रेंड को सीधा जाकर बोले कि तुम्हारे दिल में क्या बात है तुम मुझसे सच सच बता दो. अगर तुम मुझसे ब्रेकअप करना चाहते हो तब कोई बात नहीं.

दोस्तों हो सकता है कि शुरुआत में आपको बहुत ज्यादा तकलीफ हो, क्योंकि आप उस से सच्चे दिल से प्यार करते हैं.

लेकिन कभी-कभी लड़के अपनी फितरत भूलते नहीं है उनको सच्चे प्यार की कदर नहीं होती. जब उनका किसी लड़की से मन भर जाता है तब इसी प्रकार के बहाने बनाना शुरु कर देते हैं.

पल पल मरने से तो अच्छा है कि एक ही बार में उसे हमेशा के लिए दूर हो जाओ. और अगर आपका प्यार सच्चा है और आपका बॉयफ्रेंड आपसे दिल से सच्चा प्यार करता है तब वह अपनी सारी गलती मान लेगा.

हो सकता है कि उसे गलती भी हो गई होगी अब यह आप पर निर्भर करता है कि आपको उसे क्षमा करना है या नहीं.

जीवन आपका है आपको सही निर्णय लेना ही होगा क्योंकि किसी के दिल के साथ खेलना सही बात नहीं होती है.

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों यह था अगर बॉयफ्रेंड दूसरी लड़कियों से बात करता है तो क्या करें, हम उम्मीद करते हैं कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको पता चल गया होगा कि क्या तरीके आपको अपना नहीं चाहिए.

इसके अलावा यदि आपका कोई सवाल है तब उसको आप हमारे साथ कमेंट के माध्यम से अवश्य शेयर करें और हम उसका जवाब आपको जल्दी देने की कोशिश करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

X