बॉर्नविटा के फायदे और नुकसान | Bournvita Benefits Side Effects Hindi

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपके साथ बॉर्नविटा के फायदे और नुकसान के बारे में बात करेंगे. दोस्तों बॉर्नविटा भारत में बहुत सालो से है और ये एक बहुत ही अच्छा फ़ूड सप्लीमेंट है.

बॉर्नविटा को रेगुलर इस्तेमाल करने से आपको बहुत ज्यादा फायदा होता है. चाहे बड़ा हो या बच्चा हर कोई इसको खा सकता है. बॉर्नविटा खास करके स्कूल या कॉलेज में जाने वाले बच्चो को दिया जाता है.

इंडिया में ये सबसे ज्यादा बिकने वाला फ़ूड सप्लीमेंट है. तो चलिए दोस्तों बिना कोई टाइम बर्बाद करते हुए सीधे इस पोस्ट को स्टार्ट करते है|

बॉर्नविटा के फायदे और नुकसान

Bournvita Benefits Side Effects in Hindi

Bournvita ke fayde aur nuksan

दोस्तों सबसे पहले हम आपके साथ बॉर्नविटा के फायदे के बारे में बात करेंगे और फिर उसके बाद हम आपके साथ इस प्रोडक्ट के क्या नुकसान है वो शेयर करेंगे. हम ऐसा इस लिए करते है क्यूंकि इससे आपको पोस्ट में दी गयी जानकारी को समझने में आसानी हो.

बॉर्नविटा के फायदे और लाभ

Bournvita Benefits in Hindi

1. मजबूत हड्डी

बॉर्नविटा के रेगुलर इस्तेमाल करने से बच्चो की हड्डी मजबूत होती है, क्यूंकि इसमें कैल्शियम मौजूद है जो की आपकी हड्डी को मजबूत बनाने का काम करती है.

आज कल के बच्चे कितना ज्यादा मस्ती करते है तो कभी कभी खेल खेल में उनको चोट लग जाती है और फ्रैक्चर भी हो जाता है. लेकिन अगर आप अपने बच्चों को बॉर्नविटा पिलाते हो तो हड्डी का फ्रैक्चर होने से संभावना बहुत कम हो जाती है क्यूंकि बॉर्नविटा आपके बच्चे की हड्डी को मजबूत बनाता है.

2. तेज दिमाग

बॉर्नविटा में बहुत प्रकार के विटामिन्स, पोटैशियम और आयरन इत्यादि मिलते है, तो देखा जाये तो बॉर्नविटा  यदि आप अपने बच्चो की खिलाते है तब आपके बच्चे का दिमाग बहुत शार्प हो जायेगा.

दिमाग तेज और शार्प होने की वजह से उनकी पढाई लिखाई का परफॉरमेंस बहुत बढ़िया हो जायेगा. आप अपने बच्चो को सुबह दूध के साथ बॉर्नविटा दिया करे उनको बॉर्नविटा से जरुर फायदा ही होगा.

3. प्रोटीन

दोस्तों हम सब को पता है की हमारे डाइट में बहुत कम मात्रा में प्रोटीन होता है जिससे आपके बच्चे का विकास नहीं होता या फिर वो लोग बहुत दुबले पतले दखते है.

क्यूंकि बॉर्नविटा में प्रोटीन भी शामिल है इससे आपके बच्चे के मसल्स मजबूत होंगे और उनके शरीर का भी अच्छे से विकास होगा.

4. इम्यून सिस्टम

दोस्तों क्यूंकि बॉर्नविटा में सभी पोषक तत्त्व मौजूद है तो इससे आपकी शरीर की इम्यून सिस्टम बहुत मजूत हो जाती है. क्या आपका बच्चे को बार बार बुहार, सर्दी खांसी होती रहती है तब आपको अपने बच्चे को बॉर्नविटा दिया करे.

बॉर्नविटा रोजाना पीने से उनकी इम्यून सिस्टम में मजबूती आती है और वो बार बार बीमार नहीं पढ़ते है. एक स्वस्थ शरीर के लिए इंसान का इम्यून सिस्टम मजबूत होना अवश्य है.

5. लाजवाब फ्लेवर

दोस्तों बॉर्नविटा के मार्किट में बहुत सारे फ्लेवर में मौजूद है. लेकिन हमको तो chocolate फ्लेवर बहुत ही ज्यादा पसंद है. आप बॉर्नविटा को दूध में मिलाकर अपने बच्चो को स्कूल जाने से पहले या ब्रेकफास्ट में दिया करे इससे उनका पढाई में फोकस और भी ज्यादा बढ़ जायेगा.

बॉर्नविटा के नुकसान और साइड इफ़ेक्ट

Bournvita Side Effects in Hindi

दोस्तों बहुत लोग बोलेंगे की बॉर्नविटा को लेने से कुछ भी नहीं होता लेकिन वो लोग गलत है. हम पर्सनली रोज सुबह नाश्ते के साथ १ गिलास बॉर्नविटा पीते है और हमको उसका रिजल्ट भी देखने को मिला.

हमारी काम करने की शमता बढगई और हमारी हेल्थ भी आजकल बहुत अच्छी रहती है. यदि बात करे साइड इफ़ेक्ट तो अभी तक बॉर्नविटा का कोई भी साइड इफ़ेक्ट देखने को नहीं मिला है.

दोस्तों ये पूरी तरह से एक सेफ फ़ूड सप्लीमेंट है जिनको कोई भी खा सकते है बगैर किसी भी साइड इफ़ेक्ट के.

बॉर्नविटा को कैसे पीना चाहिए

दोस्तों आप बॉर्नविटा को सुभ और शाम के टाइम दूध में मिलाकर पी सकते हो. यदि आपको २ टाइम नहीं पीना है तो कोई बात नहीं आप दिन में केवल १ बार सुबह नास्ता के साथ बॉर्नविटा  पी सकते हो.

जिन लोगो को दूध हजम नहीं होता है उनको बॉर्नविटा को पानी के साथ लेना चाहिए.

रिलेटेड पोस्ट:

Glucon D Benefits Side Effects in Hindi

endura mass benefits hindi

protinex benefits hindi

liv 52 syrup benefits hindi

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था बॉर्नविटा के फायदे और नुकसान, हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप सभी को ये पता चल गया होगा की बॉर्नविटा पीने से आपको क्या क्या फायदे और साइड इफ़ेक्ट देखने को मिलेंगे.

अगर आपको हमारी ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो प्लीज इस पोस्ट को १ लाइक जरुर करे और अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया साइट्स पर भी अवश्य शेयर करे. क्यूंकि हम चाहते है की ज्यादा से ज्यादा लोगो को बॉर्नविटा के बारे में पूरी जानकारी मिल पाए

Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published.