बुक लिखकर पैसे कैसे कमाए

हेल्लो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की बुक लिखकर पैसे कैसे कमाए, दोस्तों आज के टाइम पर बहुत लोगो को लिखने का शौक होता है कोई कविता लिखता है कोई शायरी या फिर कोई किताब.

क्या आपको पता है की आप बुक लिखकर भी हर महीने काफी अच्छे पैसे कमा सकते हो. हमको कुछ दिन पहले एक रीडर का ईमेल आया था और उसने कहा की सर मुझे किताब लिखने का बहुत शौक है और ये मेरा इंटरेस्ट और पैशन है.

तो क्या में बुक लिखकर पैसे कमा सकता हु? अगर आपका भी ये सवाल है तो जी हां आप किताबे लिखकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो.

और दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको इन्ही कुछ तरीके के बारे में बताने वाले है तो आप इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़े आपकी अच्छी जानकारी मिलने वाली है.

बुक लिखकर पैसे कैसे कमाए

book likh kar paise kaise kamaye

१. वेबसाइट बनाये

दोस्तों बुक बनाकर पैसे कमाने के लिए आपको अपनी एक वेबसाइट बनानी चाहिए और फिर उस बुक को स्कैन करके उसके सारे पेज अपनी वेबसाइट पर लगाना है.

इससे ये होगा की जिन लोगो को आपकी किताब पढनी होगी वो आपकी वेबसाइट पर आएगा और फिर आप उनसे किताब पढ़ने के चार्ज कर सकते है.

दोस्तों इस तरीका का २ फायदा है और आपकी दुगनी कमाई होगी पहली तो आपकी बुक की खरीदी से कमाई होगी और दूसरी आप अपनी वेबसाइट पर गूगल adsense की ad लगाकर भी पैसे कमा सकते हो.

अगर आप किसी पोपुलर विषय पर बुक बनायीं है तो लोगो में उसकी डिमांड तो जरुर होगी और इंटरनेट से जुड़े हुए आप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हो.

अपनी बुक की पेमेंट एक्सेप्ट करने के लिए आप instamojo या razorpay जैसी वेबसाइट का उपयोग कर सकते है. ये भारत में पेमेंट एक्सेप्ट करने वाली २ बहुत बड़ी कंपनी है.

२. amazon

amazon भारत की सबसे बड़ी e-commerce वेबसाइट है तो आप अपनी बुक को amazon पर बेचकर अच्छा खासा प्रॉफिट कमा सकते हो.

दोस्तों आपको तो पता ही है की amazon पर लाखो लोग कुछ ना कुछ ऑनलाइन आर्डर करते है तो क्यों ना आप अपनी किताब को amazon पर बेचो.

दोस्तों ये बहुत ही सुनहरा मौका है इसके अलावा आप flipkart पर भी अपनी बुक को बेच सकते हो.

३. शॉप पर भेचे

अगर आपको लिखने का शौक है तो आप अपनी बुक बनाकर उसको अलग अलग दुकानों में बेच सकते हो. दोस्तों ये तरीके का सबसे बड़ा फायदा ये है की आपको अपनी बुक को केवल १ बार भी लिखना है और फिर आप उसकी प्रिंटिंग कराकर उसकी लाखों कॉपी बनाकर बेच सकते हो.

यानि की म्हणत केवल एक बार और कमाई दुगनी और तिगनी बस आपको अपना पूरा फोकस अच्छे से किताब को अच्छे से लिखने में लगाना होगा और फिर उसके बाद आप उसकी अनेक कॉपी बनाकर बुक शॉप में बेच सकते हो.

४. हमसे कांटेक्ट करे

दोस्तों कहा जाता है की म्हणत का फल हमेशा अच्छा ही होता है यदि आपको बुक लिखने का शौक है तो हम आपकी किताब को खरीदेंगे.

आपकी किताब का टॉपिक हमें ईमेल करे और फिर हम निर्णय लेंगे की आपकी किताब हम खरीदेंगे या नहीं. अगर हमको आपकी किताब अच्छी लगेगी तो हम आपको उसके अच्छे पैसे भी देंगे.

हमसे ईमेल करने के लिए आप हमारे कांटेक्ट फॉर्म से ईमेल प्राप्त कर सकते हो और हमें ईमेल कर सकते हो. दोस्तों ईमेल केवल एक बार भी भेजे हम आपके ईमेल को चेक करके आपको ईमेल करने की पूरी कोशिश करेंगे.

आपकी और दोस्तों:

तो दोस्तों ये था बुक लिखकर पैसे कैसे कमाए, हम उम्मीद करते है की आपको ये पोस्ट अच्छी लगी होगी. पोस्ट अच्छी लगी तो इसको अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगो को ये पता चल पाए की किताब लिखकर पैसे कैसे कमाते है धन्येवाद.

Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published.