बीवी से परेशान पति क्या करे | पत्नी परेशान करे तो क्या करे

बीवी से परेशान पति क्या करे – हेल्लो दोस्तों आज इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की यदि आप अपनी पत्नी से परेशान हो तो आपको क्या करना चाहिए. दोस्तों ये सवाल बहुत ही ज्यादा पूछा जाता है जिसका सलूशन आज हम आपको इस पोस्ट में देने वाले है.

दोस्तों पत्नी हमारी जीवनसाथी होती है और वो आपको बहुत प्यार करना चाहिए लेकिन यदि आपकी बीवी ही आपको बहुत परेशान करे तो ऐसे में पति क्या कर सकता है.

सच कहे तो जब ऐसा होता है तो पूरी तरह से दिमाग खराब हो जाता है और समझ में नहीं आता है की मैंने शादी क्यों करी इस लड़की से और में कुवारा ही अच्छा था कम से कम ये टेंशन तो नहीं होती.

ठीक कहा ना दोस्तों? यदि सोच पति के मन में जरुर आती है की ये मैंने कैसी मुसीबत पाल ली शादी से पहले तो मेरे लाइफ अच्छी थी लेकिन इसके साथ शादी करके तो मेरे पूरी लाइफ ही खराब हो गयी है.

आपको समझ में नहीं आता होगा की ऐसे में क्या करे, आप परिवार को भी छोड़ नहीं सकते हो क्यूंकि हो सकता है की आपके बाल बच्चे भी हो तो इसकी वजह से आप फसा हुआ महसूस करते होंगे.

यदि आपकी भी यही प्रॉब्लम है तो आपको हमारे इस पोस्ट को पूरा अंत तक एक बार जरुर पढ़ लेना चाहिए क्यूंकि आपको इस पोस्ट में बहुत ही अच्छी जानकारी और सलूशन हम देने वाले है. तो चलो पोस्ट को स्टार्ट करते है.

बीवी से परेशान पति क्या करे

पत्नी बहुत ज्यादा परेशान करे तो क्या करे

biwi se pareshan pati kya kare

दोस्तों अब हम आपको कुछ वजह और कारण बताने वाले है जिसकी वजह से आपकी पत्नी आपको परेशान करती है और ये भी देखेंगे की उसका सलूशन कैसे निकल सकता है.

१. पत्नी को इग्नोर ना करे

बहुत पति होते है जो की केवल अपने काम से काम रखते है और अपनी पत्नी को पूरी तरह से इग्नोर करते है ऐसे में पत्नी को बहुत ज्यादा गुस्सा आता है और जिसकी वजह से आप दोनों के बीच में बनती ही नहीं है और फिर आप परेशान हो जाते हो.

आपको कभी भी अपनी बीवी को इग्नोर नहीं करना चाहिए क्यूंकि वो आपकी जीवनसाथी है और उसका साथ आपको हमेशा चाहिए होगा तो उसका इग्नोर या नजरंदाज करना कोई सही बात नहीं है.

आपको उसको इम्पोर्टेंस दे और उसको एहमियत दे इससे उसको बहुत अच्छा लगेगा और वो आपसे खुश हो जाएगी जिसकी वजह से वो आपको परेशान करना बंद कर देगी.

२. उसको समय ना देना

हम जानते है की आप अपने काम काज में बहुत बिजी होते हो और उसकी वजह से आप अपनी पत्नी को उतना टाइम नहीं दे पाते हो जिसकी उसको जरुरत है ऐसे में उसका मन उदास हो जाता है और उसके दिमाग में बेफिजूल के डाउट पैदा होने लग जाते है.

और जब ऐसा होता है तो पति और पत्नी के बीच में झगड़ा होना स्टार्ट हो जाता है. आपको अपनी पत्नी को हमेशा टाइम देना चाहिए, जॉब से घर आने के बाद कुछ देर उससे अच्छे से बात करना चाहिए इससे उसको बहुत अच्छे लगेगा और फिर आपको ये प्रॉब्लम सोल्व भी हो जाएगी.

३.  धोकेबाज बीवी

यदि आपको लगता है की आपकी पत्नी आपको धोका दे रही है या फिर वो किसी दुसरे लड़के या पुरुष से बात करती है या उसका कोई संबंध है तो आपको अपनी बीवी को इसके बारे में पूछना चाहिए वरना ये बात आपको अंदर ही अंदर बहुत ज्यादा परेशान करेगी.

जिसकी वजह से ना तो आप चैन से सो पाओगे और आपकी बीवी से तो आपकी हमेशा लड़ाई ही होगी. इससे बेहतर है की जो भी डाउट या शक है उसको अपनी पत्नी से बोल दो और फिर देखो वो इसपर क्या कहती है.

दोस्तों कई बार ऐसा होता है की हम हमारे मन में ऐसी शक को पैदा कर देते है जो की हकीकत में होती ही नहीं है और इसकी वजह से हमारी पूरी लाइफ डिस्टर्ब होने लग जाती है.

ये भी हो सकता है की आपकी पत्नी सच में ऐसा कुछ कर रही हो जिसका आपको पूरा भरोसा है तो आपको अपनी पत्नी को साफ़ साफ़ बोल देना है की ये नहीं होना चाहिए.

४. झागता बहुत करती है

यदि आपकी बीवी बहुत ज्यादा झगड़ा करती है तो आपको उस टाइम पर थोडा शांत दिमाग से काम लेना चाहिए और जब आपकी बीवी का गुस्सा ठंडा हो जाये तब उससे प्यार से बात करना चाहिए.

बहुत महिलाएं है जिनको छोटी छोटी बात पर बहुत ज्यादा गुस्सा आता है और वो बात बात पर बहुत जायदा बहस करती है. तो आपको उसको ये बोलना चाहिए की ये सही आदत नहीं है तो थोडा अपने वर्ताव को आप बदलो और अपने गुस्से पर थोडा कंट्रोल करना सीखे.

छोटी छोटी बात पर हमेशा बहस करना सही नहीं है और इससे हमारे रिलेशन में दरार पैदा हो रही है. लेकिन आपको ये बात उसको अच्छे से समझाने की कोशिश करनी चाहिए.

कोई भी पत्नी ये नहीं चाहती है की उसका अपने पति से संबंध ख़राब हो और वो इसपर जरुर विचार करेगी और हो सकता है की उसको एहसास हो जाये की मेरे ऐसे वर्ताव से मेरे पति को बहुत तकलीफ और परेशानी होती है.

५. मार पिटाई ना करें

यदि आप अपनी पत्नी से मार पिटाई करते हो तब यह भी एक बहुत बड़ी वजह हो सकती है जिसके कारण वह आपसे अच्छे से बात नहीं करती है या फिर आपसे हमेशा गुस्सा रहती है.

कई बार ऐसा देखा गया है कि पति शराब पीकर आते हैं और अपनी पत्नी से मार पिटाई करते हैं जिसकी वजह से उनकी पत्नी को बिल्कुल भी यह बात अच्छी नहीं लगती है.

और कुछ पति तो ऐसे होते हैं जो बाहर की टेंशन और गुस्सा को कम करने के लिए अपनी पत्नी पर अपना सारा गुस्सा निकालते हैं.

जिसकी वजह से पत्नी को बहुत ज्यादा तकलीफ होती है और जब आप उनको तकलीफ दोगे तब जाहिर सी बात है वह भी आपको जरूर तकलीफ देगी. इसलिए यदि आप अपनी पत्नी से मार पिटाई करते हो तब उसको तुरंत ही आप को बंद कर देना चाहिए.

पति पर हाथ उठाना कोई अच्छी बात नहीं होती है और एक मर्द होने के कारण आपको यह शोभा भी नहीं देता है. इसलिए आज से ही आप अपनी पत्नी को मारने पीटने के बजाय को अधिक से अधिक प्यार देने की कोशिश करें.

६. आप उसको परेशान ना करें

दोस्तों वो जमाना चला गया जब बीवियां बहुत ज्यादा सीधी-सादी होती थी. आज की महिलाएं पढ़ी लिखी होती है और बहुत देश भी बहुत ज्यादा होती है.

कुछ महिलाएं तो ऐसी होती है कि यदि उनके पति उनसे एक बात बोले तो सामने से उनको वह दो बात सुना देती है.

या नीचे ऐसी महिलाओं को अच्छी तरीके से पता होता है कि “जैसे कि साथ तैसा” कैसे किया जाता है. इसलिए यदि आप अपनी पत्नी को परेशान करते हो तब हो सकता है कि वह भी इसका बदला आपसे जरूर ले.

इसलिए यदि आप चाहते हो कि आपकी पत्नी आपको परेशान करना पूरी तरीके से बंद कर दे और आप से प्रेम मोहब्बत से रहे तब आपको उसको तकलीफ देना और परेशान करना बंद करना चाहिए.

७. उसकी बात गाने

दोस्तों आजकल गुस्सा हर किसी इंसान के दिमाग पर पहले से ही बैठा रहता है फिर चाहे वह महिला हो या पुरुष. यदि आपको लगता है कि केवल आपको ही बहुत ज्यादा गुस्सा आता है तो यह गलत होगा आपकी पत्नी को भी गुस्सा आता होगा क्योंकि वह भी एक इंसान है.

कई बार ऐसा होता है कि पति अपनी मनमानी करते हैं और अपनी पत्नी की बात बिल्कुल भी नहीं सुनते हैं. जिसकी वजह से पत्नी को बहुत गुस्सा आता है और फिर वह भी अपने पति की कोई बात नहीं मानती है और इसकी वजह से उन दोनों के बीच में बहस और लड़ाई होना शुरू हो जाती है.

आपने इस अनुभव को जरूर एक्सपीरियंस किया होगा, जब आप अपनी पत्नी की बात नहीं मानते हैं तब वह भी आपकी बात और कहना नहीं मानती है.

आपको जितना गुस्सा आता है उसको भी उतना ही गुस्सा आता होगा तब इससे बेहतर है कि आप अपनी पत्नी को इंपॉर्टेंस दे और उसकी बात को माने.

जब आप ऐसा करोगे तब आप देखोगे कि आप दोनों के बीच में होने वाली बहस कम हो जाएगी और आप दोनों एक दूसरे के साथ अच्छे से रहोगे.

आपके लिए कुछ जरुर पोस्ट

बीवी बात नहीं मानती तो क्या करना चाहिए

पत्नी धोखा दे तो क्या करे?

बीवी importance ना दे तो क्या करना चाहिए

कैसे पता करे की पत्नी धोखा दे रही है?

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था जब पत्नी परेशान करे तो क्या करना चाहिए, यदि आपने हमारी बताए गए टिप्स और उपाय को ध्यान में रखा तब हमको पूरा विश्वास है कि आपके इस प्रॉब्लम का समाधान जरूर हो जाएगा.

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी, आप इस पोस्ट को जरुर शेयर और लाइक करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इस पोस्ट से हेल्प उपाय और उनको पता चल पाएगी बीवी से परेशान पति को क्या करना चाहिए.

यदि आप हमारे साथ अपनी प्रॉब्लम और परेशानी शेयर करना चाहते हो या फिर आप हमसे किसी भी प्रकार का सवाल या बात करना चाहते हो तब अपने बात को कमेंट में हमारे साथ जरूर शेयर करें.

हम आपके हर एक सवाल और डाउट का जल्दी देने की कोशिश करेंगे, धन्यवाद दोस्तों.

Please share:

Similar Posts

6 Comments

  1. Ashok patel says:

    Hi
    Meri patni harbar uske maike k fevar leti hai shadi 6 sal go gaya hai. Unka mummy Pappa ki salah se mera ghar chalna chahie. 1sal se uske pappa ghar pe hai, bahot request kiya fir bhi nahi samajte. Meri patni or uska mummy Pappa bahot juth bolte hai, ham lok ko samjte nahi. Or upar se dhamki deta hai, bolo ab me kya karu ?

    1. अशोक जी अगर आपकी पत्नी आपकी बात नहीं मानती तो आपको थोडा सा स्ट्रिक्ट होना पड़ेगा तभी हो सकता है की आपकी बीवी और उसके मम्मी पापा लाइन पर आये.

  2. Meri wife bahut jagdalu type ki har choti moti baato par bahut jhagda krti hai or mere office me collogues ko call krti hai unko bhi abusing messgae krti hai agar me kabhi uska call na utha paya to baut gandi galiya bakne lagti doosre logo ko jo muhse realted hai unko galya dene lgti hai ,
    Mere office agar koi ladki hai jiske sant mere sirf official relation hai unko bhi baut ganda bolti hai,
    or phone se saare no chura leti hai

    1. अतुल जी सबसे पहले तो आपकी प्रॉब्लम सुनकर सच में बहुत दुःख हो रहा है क्यूंकि एक कहावत है नहीं की जिसपर बीतती है उसको ही पता चलता है. आप अपनी पतिनी से बोलो की अगर साथ में रहना है तो तमीज सिख लो वरना तलाक लेलो.

      सॉरी बरो में आपकी दिल की फीलिंग और परेशानी को महसूस कर सकता हु क्यूंकि अगर हमारा लाइफ पार्टनर ही ऐसा वर्ताव करे तो इंसान के दिमाग में कितनी ज्यादा टेंशन होती है ये हम खुद समझ सकते है.

  3. Meri patni ne na mujhe or na mere parivar ko kbhi sukhi rakha.hamesha ldna or mujh pr shak krna .halanki maine kabhi kisi ldki se rishta bnaya hi nahi .bs mai good looking or gym jata hu body ka khyal rkhta hu to vo mujh par bina baat shak krti hai.maa baap ko galiya dena pados me mujhe badnam karna.ek bacha h usko marna.or phone pr kisi or se bhi batein krti hai.or kuch dant b lgau ki glt h to case kr dia 2 bar ki atyachar kr rhe h ghar ke.talak dene se mna kr rhi h ki paise do lakh crore sb kuch nam kro tb jaugi.

    1. भाई इस लिए हम कहते है की शादी हमेशा सोच समझकर करनी चाहिए, ये लड़की तो आपकी इज्जत नहीं करती और सबसे बड़ी बात तो ये है की उसकी नजर आपके पैसे के ऊपर है. अगर आपको तलक लेना है तब अच्छा वकील देखो और उसके साथ अपनी प्रॉब्लम शेयर करो वो आपको सही मार्गदर्शन देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.