Happy Birthday Wish कैसे करे (Best Tarike)

Happy Birthday Wish कैसे करे – नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से आपका हमारे इस वेबसाइट पर बहुत-बहुत स्वागत है आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि किसी को हैप्पी बर्थडे विश कैसे करे या उनको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं कैसे दें.

इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे अच्छे तरीके देने वाले हैं जिसकी मदद से आप अपने दोस्तों को, हस्बैंड, वाइफ, गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड को हैप्पी बर्थडे विश कर सकते हो.

दोस्तों जन्मदिन साल में एक बार आता है और इस दिन हमको सामने वाले व्यक्ति को हैप्पी बर्थडे जरूर विश करना चाहिए इससे उनको बहुत खुशी होती है. किसी के लाइफ में उनका जन्मदिन उनके जीवन का सबसे खुशी वाला दिन होता है और इस खुशी वाले मौके पर आपको उस इंसान को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं जरूर देना चाहिए.

चलिए दोस्तों ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए सीधे इस पोस्ट की शुरुआत करते हैं, दोस्तों आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें ताकि आपको सभी तरीके अच्छे से पता चल पाए.

किसी को हैप्पी बर्थडे विश कैसे करे

Happy Birthday Wish करने के तरीके

happy birthday wish kaise kare

१. ग्रीटिंग कार्ड

दोस्तों यह बहुत ही अच्छा और सिंपल तरीका है की आप उस व्यक्ति को जिसका बर्थडे है उसको एक प्यारा सा ग्रीटिंग कार्ड दे सकते हो.

आप किसी भी गिफ्ट शॉप पर जाओगे तो वहां पर आपको बहुत सारे हैप्पी बर्थडे वाले ग्रीटिंग कार्ड मिल जाएंगे.

ग्रीटिंग कार्ड के अंदर आप उस व्यक्ति का नाम लिखें और उनको हैप्पी बर्थडे विश करें. इससे जब वह व्यक्ति आपका ग्रीटिंग कार्ड खोलेगा तब आपके हाथों से लिखा हुआ हैप्पी बर्थडे उनको दिखाई देगा और उनको काफी अच्छा लगेगा.

कार्ड सिंपल भी हो तो चलेगा लेकिन याद रखें कि वह हैप्पी बर्थडे वाला ही ग्रीटिंग कार्ड हो.

२. गिफ्ट दीजिए

जन्मदिन पर गिफ्ट देना भी एक बहुत ही अच्छा तरीका है सामने वाले व्यक्ति को जन्मदिन की बधाई विश करने का. आप अपने हसबैंड, वाइफ, दोस्त, गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड को कोई भी प्यारा सा गिफ्ट दे सकते हो.

जैसे कि यदि किसी लड़के का बर्थडे है तब आप उसको एक प्यारी सी घड़ी दे सकते हो, उनको अच्छा सा परफ्यूम गिफ्ट कर सकते हो इत्यादि.

अगर वह कोई लड़की है तब आप उनको अच्छा सा कोई पर्स गिफ्ट कर सकते हो, कोई अच्छी सी ड्रेस गिफ्ट कर सकते हो इत्यादि.

३. मिलकर विश करे

यदि वह व्यक्ति आपके पास रहता है तब आप उसके जन्मदिन पर खुद उनके बर्थडे पर जाएं और उन को हैप्पी बर्थडे विश करे यह सबसे अच्छा तरीका है.

सामने वाले व्यक्ति को भी बहुत अच्छा लगेगा कि उसके जन्मदिन पर आप उनके बर्थडे पर आए हैं. आप उनके बर्थडे पर जाएं तो उनके लिए कोई गिफ्ट या ग्रीटिंग कार्ड जरूर लेकर जाए.

४. सोशल मीडिया

दोस्तों आज के समय पर हर कोई सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं, तब आप उस व्यक्ति को फेसबुक पर बर्थडे विश कर सकते हो. आप कोई प्यारी सी फोटो लगाकर उनको हैप्पी बर्थडे विश करे इससे उनको बहुत अच्छा लगेगा.

इसके अलावा आप इंस्टाग्राम पर भी उन को हैप्पी बर्थडे विश कर सकते हो क्योंकि आज के टाइम पर फेसबुक से ज्यादा लोग इंस्टाग्राम पर समय बिताते हैं तो वहां पर आप लोग उनको जरूर विश करे उनको बहुत खुशी होगी.

५. व्हाट्सएप

व्हाट्सएप पर आप उस व्यक्ति को कोई प्यारा सा बर्थडे स्टीकर भेज सकते हो या फिर उनको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं वाली बधाई भेज सकते हो.

इसके अलावा आप उनको हैप्पी बर्थडे वाले प्यारे-प्यारे फोटो भी भेज सकते हैं और उन को हैप्पी बर्थडे बोल सकते हो.

चाहे वह व्यक्ति आपसे कितना भी दूर हो लेकिन आजकल इंटरनेट की मदद से हम किसी को भी कहीं से भी कोई भी मैसेज भेज सकते हैं.

इसलिए यदि आप किसी काम से दूर हो या फिर आप उस व्यक्ति से बहुत दूर रहते हैं तब आप व्हाट्सएप पर तो उनको विश कर ही सकते हैं.

६. हैप्पी बर्थडे शायरी

यह भी एक बहुत ही अच्छा तरीका है सामने वाले व्यक्ति को हैप्पी बर्थडे बोलने का. इंटरनेट पर आपको ऐसी बहुत सारी वेबसाइट मिल जाएगी जहां पर आपको हैप्पी बर्थडे की शायरी मिल जाएगी.

आप लोगों की मदद करने के लिए हम आपके साथ कुछ ऐसी वेबसाइट के लिंक शेयर कर रहे हैं जहां से आपको हैप्पी बर्थडे की शायरी और फोटो मिल जाएगी आप इन वेबसाइट को जरूर चेक करें.

आजकल तो हर त्यौहार पर लोग एक दूसरे को शायरी भेजते हैं लेकिन आप हैप्पी बर्थडे विश करने के लिए भी सामने वाले व्यक्ति को जन्मदिन की बधाई देने वाली शायरी भेज सकते हो.

७. सरप्राइज़ पार्टी

यदि वो व्यक्ति आपके दिल के बहुत करीब है या फिर आपका कोई अच्छा दोस्त, हसबैंड, वाइफ, बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड है तब आप एक सरप्राइज पार्टी दे सकते हो और उसमें उस व्यक्ति को भी जरूर इनवाइट करें.

यह एक बहुत ही अच्छा तरीका है और इससे उस व्यक्ति को बहुत ही ज्यादा अच्छा लगेगा कि सामने वाले व्यक्ति ने उसके जन्मदिन पर इतनी अच्छी पार्टी रखी है.

सरप्राइज़ पार्टी के बारे में आप उस व्यक्ति को पहले ना बताएं और जिस दिन उसका जन्मदिन हो उस दिन सुबह के टाइम पर उनको बताएं और हम आपको गारंटी देते हैं कि उनको बहुत ही ज्यादा खुशी होगी.

जरुर पढ़े इन पोस्ट को

गर्लफ्रेंड को बर्थडे पर क्या गिफ्ट दे

Birthday कैसे मनाये

बॉयफ्रेंड को बर्थडे पर क्या गिफ्ट दे

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों यह था किसी को हैप्पी बर्थडे विश कैसे करें, हम उम्मीद करते हैं कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आप लोगों को हैप्पी बर्थडे विश करने के तरीके पता चल गए होंगे.

यदि आपके मन में कोई अन्य आईडिया और तरीके हैं तब उसको हमारे साथ कमेंट में जरूर शेयर करे इससे ज्यादा से ज्यादा लोगों की हेल्प होगी.

यदि आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी तो प्लीज इस पोस्ट को एक लाइक जरुर कीजिए और अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करना ना भूलें धन्यवाद दोस्तों.

Leave a Comment

Your email address will not be published.