बैंक अकाउंट खोलने के लिए एप्लीकेशन (आवेदन पत्र)

बैंक अकाउंट खोलने के लिए एप्लीकेशन – नमस्कार मेरे प्रिय मित्रो आज के इस लेख में हम आपके साथ बैंक में खाता ओपन करने के लिए एप्लीकेशन लैटर शेयर करने वाले है जो उन लोगो के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा जो किसी भी बैंक में अपना खाता खोलना चाहते है.

ये एक फॉर्मल आवेदन पत्र है जो की आपको नया बैंक अकाउंट खोलने के लिए हेल्पफुल साबित होगी. इस एप्लीकेशन के साथ आप उस बैंक का account opening form और अपने डाक्यूमेंट्स जरुर attach करे और फिर उसको बैंक में जमा कर दीजिये.

बहुत लोगो को लगता है की इस एप्लीकेशन लैटर लिखना बहुत ही कठिन है लेकिन ऐसा नहीं है. आज हम आपके साथ बहुत सी सिंपल और सही आवेदन पत्र का फॉर्मेट शेयर कर रहे है आप इसी तरह से अपना आवेदन लैटर लिख सकते हो.

रिलेटेड पोस्ट – घर बैठे अपना बैंक अकाउंट कैसे खोले

बैंक अकाउंट खोलने की एप्लीकेशन (आवेदन पत्र)

बैंक अकाउंट खोलने के लिए एप्लीकेशन

दोस्तों निचे आवेदन पत्र का सही फॉर्मेट दिया गया है  आप भी इसी तरह से अपना एप्लीकेशन लिखे.

सेवा में,
शाखा प्रबंधक,
भारतीय स्टेट बैंक, मुंबई

विषय : नया खाता खुलवाने के संबंध में एप्लीकेशन लैटर

आदरणीय सर/ मैडम,
मेरा नाम प्रताप सिंह है और मैं भारतीय स्टेट बैंक में अपना खाता saving यानि बचत खाता खुलवाना चाहता हूं। जिससे मैं आपके बैंक द्वारा उपलब्ध सवाओं का लाभ प्राप्त कर पाऊ। सर मैंने सभी जरुरी डाक्यूमेंट्स इस लैटर के साथ attach कर दिया है और ऑनलाइन saving अकाउंट फॉर्म भी सही डिटेल के साथ attach किया है.

मेरी आपसे रिक्वेस्ट है की आप अपने बैंक में हमारा saving अकाउंट खोलने का ये एप्लीकेशन को स्वीकार करे और इसके लिए में आपका बहुत बहुत आभारी होऊंगा. धन्येवाद.

नाम : ………….
पता : ………….
फोन नंबर : …………
हस्ताक्षर : …………..

दोस्तों इसी लैटर फॉर्मेट में आप अपने आवेदन पत्र तैयार करे और बैंक में जमा करा दीजिये. यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी तो प्लीज इसको १ लाइक जरुर करे और पोस्ट को शेयर भी करे.

जरुर लेख – बैंक अकाउंट खोलने के लिए जरुरी डॉक्यूमेंट की जानकारी

आपकी और दोस्तों

हम उम्मीद करते है की इस पोस्ट को पढ़े के लिए बाद आप लोगो को बैंक एप्लीकेशन लिखने का तरीका पता चल गया होगा. यदि आपके मन में कोई भी सवाल है तो आप कमेंट में अपने सवाल पूछ सकते हो और हम उसका जवाब जरुर देंगे. धन्येवाद

Please share:

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.