अगर लड़की (Girlfriend) गलती से प्रेग्नेंट हो जाये तो क्या करे ?

क्या गलती से आपकी gf प्रेग्नेंट हो गयी और अब आपको समझ में नहीं आरहा है की में क्या करू तो आपको इस पोस्ट को पूरा जरुर पढ़ना होगा क्यूंकि में शिवानी आपकी दोस्त आपकी पूरी हेल्प करुँगी और आपको सही जानकारी दूंगी.

इस पोस्ट में आपको बताउंगी की अगर आपकी girlfriend गलती से प्रेग्नेंट हो जाती है तो आपको क्या करना चाहिए, दोस्तों एक बात तो पक्का है की जब ऐसा कुछ होता है तो टेंशन तो जरुर होती है लेकिन टेंशन लेने से कुछ नहीं होने वाला.

आपको इस प्रॉब्लम का सलूशन निकालना होगा, क्यूंकि समय चलते आपने इसका समाधान नहीं किया तो आप दोनों को आगे बहुत प्रॉब्लम का सामना करना पड़ सकता है.

इसलिए में इस पोस्ट को लिख रही हु ताकि आप सब की हेल्प हो पाए और इस सिचुएशन में आपको और आपकी gf को क्या करना चाहिए इसके बारे में आपको सही जानकारी दूंगी. तो फिर चलो इस प्रॉब्लम को सोल्व करते है.

अगर Girlfriend प्रेग्नेंट हो जाये तो क्या करे ?

agar girlfriend pregnant ho jaye to kya kare

 

१. लड़की से बात करे

दोस्तों सबसे पहले तो आपको अपनी gf से बात करना चाहिए की अब आपको क्या करना चाहिए. यदि वो लड़की प्रेग्नेंट हो गयी है तो क्या आप दोनों शादी कर सकते हो इस बारे में आपको अपनी गर्लफ्रेंड से बात करनी चाहिए.

यदि आप दोनों एक दुसरे से सच्चा प्यार करते हो और लड़की के घरवाले supportive है तो आपकी gf अपनी माँ से इस बात को शेयर कर सकती है और फिर उसकी माँ उसकी जरुर हेल्प करेगी.

यदि आप भी उस लड़की से शादी करने के लिए तैयार हो और उसकी माँ भी आप दोनों को शादी करने के लिए बोल देती है तो आप एक दुसरे से शादी कर सकते हो.

२. प्रेगनेंसी चेक करे

कई बार ऐसा होता है की लड़की प्रेग्नेंट नहीं होती है लेकिन हमारा मन नहीं मानता है और डर लगता है. इसलिए आप अपनी gf से कहे की सबसे पहले ये confirm कर ले की वो सच में प्रेग्नेंट है की नहीं.

आपको हर एक मेडिकल दुकान में घर पर प्रेगनेंसी टेस्टिंग किट मिलती है जिससे आप घर पर ही प्रेगनेंसी चेक करे सकते हो. आप अपनी gf को वो प्रेगनेंसी किट लाकर दे या उसकी ही खरीदने के लिए कहे.

उसके बाद उसको कहे की अच्छे से चेक करे, ये में इस लिए बोल रही हु क्यूंकि हो सकता है की वो प्रेग्नेंट ही ना हो और आप खालीपीली टेंशन लो. इसलिए सबसे पहले प्रेगनेंसी टेस्ट करे.

३. डॉक्टर की सलाह

यदि ये पक्का हो जाता है की वो लड़की सच में प्रेग्नेंट हो गयी है तो फिर आपको डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए. ये सबसे बेस्ट उपाय है और प्रॉब्लम का सही सलूशन निकालने का सही तरीका है.

आप अपनी गर्लफ्रेंड से कहे की आप किसी लेडीज डॉक्टर के पास जाये और फिर डॉक्टर उनको सही जानकारी देगी की अब क्या करना चाहिए.

कोई भी उपचार आप बिना डॉक्टर की सलाह लिए बगैर ना करे, इससे गंभीर प्रॉब्लम हो सकती है.

४. उसकी फ्रेंड से पूछे

आजकल की लड़कियों को बहुत एक्सपीरियंस होता है और उनको पहले से ही पता होता है की गलती से प्रेगनेंसी होने पर क्या करना चाहिए. आप अपनी gf से कहो की आप अपनी फ्रेंड्स से इसके बारे में पूछे की क्या करना चाहिए.

आजकल हर लड़की इसका प्रोटेक्शन जानती है और उनको ये भी पता होता है की यदि प्रेग्नेंट होने पर क्या करना ठीक होता है. यदि आपकी gf को अपने माता पिता को ये बात बताने में डर लग रहा है तो ये उपाय बहुत अच्छा है.

क्यूंकि ये बात तो पक्का है की जब कोई भी लड़की शादी से पहले प्रेग्नेंट हो जाती है तो उसके माता पिता को अच्छा नहीं लगता है और इसी डर की वजह से वो शायद अपनी माँ से ये बात को शेयर ना कर पाए.

इस सिचुएशन में उसके फ्रेंड्स उसकी हेल्प कर सकते है हां लेकिन जिस लड़की को इसका एक्सपीरियंस है उससे ही सलाह लेनी चाहिए.

५. गर्भपात की गोली

यदि अभी अभी आपको पता चला है की आपकी girlfriend प्रेग्नेंट हो गयी है तो वो गर्भपात की गोली खा सकती है इससे भी प्रेगनेंसी खत्म हो जाती है.

लेकिन इसको ३ महीने से पहले पहले करे तो सही होता है क्यूंकि ३ महीने के बाद आपकी गर्लफ्रेंड को गोली खाने से बहुत प्रॉब्लम हो सकती है.

ये उपाय शुरुवात में प्रेगनेंसी खत्म करने के लिए बढ़िया है. आपको ये टेबलेट या मेडिसिन हर मेडिकल स्टोर में मिल जाएगी लेकिन लड़कों को मेडिकल वाले ये दवाई नहीं देते है इसलिए आपकी गर्लफ्रेंड से कहे की वो अपने घर के आस पास के मेडिकल दुकान पर जाये और उनको गर्भपात की गोली खरीदे.

आपकी gf को मेडिकल दुकान वाले बड़े आसानी से वो दवाई दे देंगे वरना आप जाओगे तो वो आपसे 1000 सवाल पूछेंगे और आपको दवाई भी नहीं देंगे.

६. गर्भपात कराये

यदि प्रेगनेंसी को जायदा टाइम हो गया है तो आपकी प्रेमिका को गर्भपात ही करवाना होगा, इसलिए वो अपनी दोस्तों के साथ किसी भी लेडीज डॉक्टर से अपॉइंटमेंट ले सकती है और फिर वो उसका गर्भपात कर देती है.

हां लेकिन एक बात का जरुर ध्यान रखे की लड़की की उम्र १८ साल से जायदा होनी चाहिए और हो सके तो उसको कहे की अपनी फ्रेंड को साथ में लेकर जाये क्यूंकि सफाई करने के बाद चक्कर आने और कमजोरी होती है.

इसलिए इमरजेंसी में उसकी हेल्प करने लिए उसके साथ कोई तो होना जरुर चाहिए. ये सबसे सेफ उपाय होगा यदि आपको लेट पता चलता है की आपकी gf प्रेग्नेंट हो गयी है.

७. घरेलू उपाय ना करे

दोस्तों ये आपके लिए सेफ होगा की आप कोई भी घरेलू उपाय के चक्कर में ना पड़े क्यूंकि ये बहुत ही सीरियस प्रॉब्लम है, यदि अपने कोई भी घरेलू उपाय अजमाया और उसका कोई असर नहीं हुआ तो बाद में आप दोनों को बहुत प्रॉब्लम हो सकती है.

इसलिए सबसे बेस्ट उपाय क्या है वो मैंने आपको ऊपर के पॉइंट्स में बता दिया है, सबसे बेस्ट उपाय तो यही होगा की लेडीज डॉक्टर से सलाह लीजिये और वो आपको सही मार्गदर्शन देंगी.

Final Words

दोस्तों में उम्मीद करती हु की इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको आईडिया मिल गया होगा की अगर आपकी girlfriend गलती से प्रेग्नेंट हो जाये तो आपको क्या करना चाहिए.

नोट – इस पोस्ट में बताये गए सभी उपाय को डॉक्टर की सलाह लिए बगैर ना करे, ये पोस्ट केवल एजुकेशनल पर्पस के लिए है और इस पोस्ट में बताये गए उपाय और टिप्स को फॉलो करने पर होने वाले नुकसान की में “शिवानी” जिम्मेरदार नहीं हु.

दोस्तों ये ऐसी सिचुएशन होती है जिसमे सबसे बेस्ट यही होता है की आपको प्रोफेशनल डॉक्टर की हेल्प लेनी चाहिए. यदि आपकी gf प्रेग्नेंट हो गयी है तो आप इस पोस्ट को उसके साथ शेयर जरुर करे शायद उसको हेल्प हो पाए.

Spread the love

Leave a Comment

Your email address will not be published.