एक्टर बनने के लिए कितनी हाइट चाहिए

एक्टर बनने के लिए कितनी हाइट चाहिए – नमस्कार दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि बॉलीवुड में एक्टर बनने के लिए आप की कितनी हाइट होनी चाहिए. दोस्तों यह सवाल हमसे बहुत बार पूछा जाता है कि अभी हमको फिल्म में काम करना है तब हमारी मिनिमम हाइट कितनी होनी चाहिए.

दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं जिससे आपकी हाइट से संबंधित सभी डाउट क्लियर हो जाएंगे. दोस्तों आज के टाइम पर बॉलीवुड में कंपटीशन बहुत ज्यादा बढ़ गया है जिसकी वजह से काम मिलना थोड़ा मुश्किल हो गया है.

लेकिन इसका मतलब यह कभी भी नहीं है कि आप एक अच्छे एक्टर नहीं बन सकते हो, आप बिल्कुल एक सुपरस्टार एक्टर बन सकते हो.

दोस्तों भारत में ऐसे लाखों लड़के हैं जिनको फिल्म में एक्टर बनने का सपना होता है. वह चाहते हैं कि बॉलीवुड में उनका नाम हो और वह एक सुपरस्टार बन जाए.

लेकिन कुछ लड़कों को अपनी हाइट को लेकर बहुत ज्यादा चिंता होती है जिन की हाइट कम होती है और उनको हमेशा यह बात सताती रहती है कि क्या हमको इतनी हाइट में एक्टर का काम मिलेगा या नहीं.

तो दोस्तों इस टॉपिक पर आज हम आपको कुछ जरूरी बातें बताने वाले हैं इसलिए आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें आपको बहुत अच्छी जानकारी मिलेगी. तो फिर चलो दोस्तों पोस्ट को स्टार्ट करते हैं.

एक्टर बनने के लिए कितनी हाइट होनी चाहिए

actor banne ke liye kitni height chahiye

दोस्तों सबसे पहले हम आप सभी लोगों से यह बात कहना चाहते हैं कि बॉलीवुड में एक्टर बनने के लिए आप की एक्टिंग सबसे ज्यादा जरूरी होती है.

डायरेक्टर आप की एक्टिंग देखते हैं कि आपको इतनी अच्छी एक्टिंग करनी आती है क्योंकि यही सबसे ज्यादा जरूरी होता है.

अब कुछ लोग जिनकी हाइट कम होती है वह लोग हमेशा परेशान रहते हैं कि हमारी हाइट कम है तब शायद हमको फिल्म में काम नहीं मिलेगा.

दोस्तों यह पूरी तरीके से गलत सोच है, आपको फिल्मों में हाइट की वजह से काम नहीं मिलता है आपको फिल्म में आप की एक्टिंग की वजह से काम मिलता है.

तब सबसे पहले आपको अपने मन का यह डर निकाल देना है कि मेरी हाइट कम होने की वजह से मैं एक्टर नहीं बन सकता.

यदि आपकी हाइट ठीक-ठाक है तभी भी आपको फिल्मों में काम करने का मौका जरूर मिलेगा यदि आप की एक्टिंग बहुत बढ़िया है.

एक्टर बनने के लिए मिनिमम हाइट कितनी होनी चाहिए

जैसा कि हमने आपको बताया कि एक्टर बनने के लिए हाइट सबसे ज्यादा जरूरी फेक्टर नहीं होता है. लेकिन फिर भी मिनिमम हाइट आप की कितनी होनी चाहिए इसके बारे में हम आपको चलो बताते हैं.

दोस्तों एक्टर बनने के लिए मिनिमम हाइट 5.5 होनी ही चाहिए, और आज के टाइम पर ज्यादातर लड़कों की हाइट इससे ज्यादा ही होती है.

यदि आपकी हाइट इससे कम है तब आपको अन्य रोल के लिए काम मिल सकता है लेकिन एक एक्टर बनने के लिए और फिल्म में मेन रोल अदा करने के लिए आपकी कम से कम 5 फुट 5 इंच हाइट होनी चाहिए.

यदि अभी भी आप सभी लोगों को डाउट है कि क्या वाकई में इतनी कम हाइट में हमको एक्टर का काम मिल जाएगा. तब हम आपको बताना चाहते हैं कि आज के टाइम पर बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार अभिनेताओं में से कुछ ऐसे अभिनेता है जिन की हाइट 5 फुट 5 इंच है.

जैसे कि सलमान खान, आमिर खान और न जाने ऐसे कितने सारे एक्टर हैं जिनकी हाइट कम है लेकिन फिर भी वह लोग फिल्म इंडस्ट्री में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं.

दोस्तो आपको पता ही है कि सलमान खान इस टाइम पर बॉलीवुड में नंबर वन एक्टर माने जाते हैं और आप उनकी हाइट देख लो उनकी हाइट कोई ज्यादा नहीं है.

उनकी हाइट एप्रोक्सीमेटली 5 फुट 5 इंच या 5 फुट 6 इंच ही है लेकिन जितने पॉपुलर वह है उतना और कोई दूसरा एक्टर बॉलीवुड में इस टाइम पर नहीं है.

एक्टर बनने के लिए परफेक्ट हाइट कितनी होती है

दोस्तों अब हम आपको बताते हैं कि एक सुपरस्टार एक्टर बनने के लिए एक परफेक्ट हाइट कितनी होती है. आज के टाइम पर आपने देखा ही होगा कि सभी अभिनेताओं की हाइट बहुत अच्छी होती है.

यदि आपको एक सुपरस्टार एक्टर बनना है तब यदि आपकी हाइट 6 फुट है तब आपकी पर्सनैलिटी और ज्यादा अच्छी लगेगी और लोग भी आपको बहुत ज्यादा पसंद करेंगे.

एक एक्टर तभी सुपरस्टार बनता है जब लोग उनकी पर्सनैलिटी उनकी एक्टिंग को पसंद करते हैं. लेकिन यह कोई जरूरी नहीं है जैसा कि हमने आपको पहले ही कहा है.

दोस्तों यदि आपको पूरा विश्वास है कि मैं बहुत अच्छी एक्टिंग कर लेता हूं तब आपको इन सब चीजों पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए और अपनी एक्टिंग की कला को बेहतरीन बनाने की कोशिश में लगे रहना चाहिए.

हाइट सेकेंडरी फैक्टर होता है लेकिन जो सबसे ज्यादा जरूरी बात है वह आप की एक्टिंग करने की कला. इसमें कोई कमी नहीं होनी चाहिए.

आपको हमेशा यह कोशिश करनी चाहिए कि जो भी रोल आपको दिया जाए उसको आप बेस्ट तरीके से करो और यही चीज आपको एक दिन बहुत बड़ा सुपरस्टार बना देगी.

इसलिए हम सभी लोगों को यह बताना चाहते हैं कि यदि आपको अभिनेता बनना है तब आपको हाइट पर कम और अपनी एक्टिंग पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए क्योंकि यही सबसे ज्यादा जरूरी बात है. एक्टिंग के वजह से ही आप बॉलीवुड में बहुत बड़े सुपरस्टार बन सकते हैं.

आपके लिए कुछ बहुत ही जरुरी पोस्ट

Film audition tips in hindi

How to become a actor in hindi

फिल्म में काम करने के लिए क्या करना पड़ेगा?

टीवी एक्टर कैसे बने

बॉलीवुड में जाना है तो क्या करे

आपकी और दोस्तों

दोस्तों यह था एक्टर बनने के लिए कितनी हाइट होनी चाहिए, हम उम्मीद करते हैं कि इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको हाइट से संबंधित जानकारी मिल गई होगी.

यदि आपको यह पोस्ट अच्छी लगी वह प्लीज इस पोस्ट को लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ फेसबुक और व्हाट्सएप पर जरूर शेयर करें.

इसके अलावा यदि आप हमसे कोई सवाल पूछना चाहते हो तब कमेंट में अपने सवाल हमसे जरूर पूछे और हम उसका जवाब आपको जल्दी से जल्दी देने की कोशिश करेंगे धन्यवाद दोस्तों

16 thoughts on “एक्टर बनने के लिए कितनी हाइट चाहिए”

    1. बिलकुल अशोक जी कोई प्रॉब्लम नहीं होगी आपकी हाइट परफेक्ट है.

      1. Sir my height is short minimum 5’1 inches hai to kya me actress bun sakti hu mujhe bhut shok hai aur ye mera passion bhi hai

    2. Pawan kumar pandit

      Sir mere ko ek achha actor banna hai but height bahut kam hai mera hight 5.4 inch hai kya kare

    1. सागर जी वैसे तो age कितनी भी हो सकती है जैसे की चाइल्ड actor भी होते है और मुंबई में तो शायद को अच्छा थिएटर नहीं है लेकिन दिल्ली में जरुर है जिसका नाम है नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा. आप वह पर एक्टिंग की ट्रेनिंग ले सकते हो.

    1. बिलकुल जितेंत्र जी आपसे कम हाइट वाले है जो की बॉलीवुड में बहुत अच्छा काम कर रहे है.

    1. हां ठीक है कोई प्रॉब्लम नहीं है आपकी एक्टिंग ज्यादा इम्पोर्टेंस रखती है.

    1. हा बिलकुल नेहा जी आप बन सकती हो इसके लिए आप हमारी एक्ट्रेस कैसे बने वाली पोस्ट को सर्च करके पढ़े आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published.