अच्छी गर्लफ्रेंड कैसे बने तरीका – अच्छी गर्लफ्रेंड के गुण



अच्छी गर्लफ्रेंड के गुण – कैसे हो आप लोग आज इस पोस्ट में हम बात करेंगे की एक अच्छी गर्लफ्रेंड कैसे बने, हर एक लड़की चाहती है की उसको बहुत प्यार करने वाला बॉयफ्रेंड मिले जो उसकी हर एक ख्वाहिश हो पूरी करे राईट? तो ठीक उसी तरह से हर एक बॉयफ्रेंड का भी सपना होता है की उसको भी एक बहुत ही अच्छी गर्लफ्रेंड की जरुरत होती है.

जैसी आपकी इक्छा है ठीक उसी तरीके से उनकी भी इक्छा होती है, तो यदि आप अपने बॉयफ्रेंड का दिल जीतना चाहती हो तो आपको एक गुड गर्लफ्रेंड बनना होगा और उसके लिए आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े क्यूंकि आज के इस पोस्ट में हम आपके साथ कुछ ऐसे जबरदस्त टिप्स और तरीके शेयर करेंगे जिसको फॉलो करके आप एक बहुत ही अच्छी गर्लफ्रेंड बन जाओगी तो चलो स्टार्ट करते है.

पढ़े – अच्छी गर्लफ्रेंड कैसी होनी चाहिए

अच्छी गर्लफ्रेंड कैसे बने तरीका
अच्छी गर्लफ्रेंड के गुण

Achi Girlfriend Kaise Bane Tarika

१. प्यार करे

यदि आपको एक बेस्ट गर्लफ्रेंड बनना है तो आपको अपने बॉयफ्रेंड को बहुत ज्यादा प्यार देना चाहिए. आपको तो पता ही होगा की ताली हमेशा दोनों तरफ से बजती है तो जब आप अपने प्रेमी को बहुत प्यार करोगी तो वो भी आपको उतना ही या उससे भी ज्यादा प्यार करेगा.

ये एक बहुत ही सिंपल तरीका है जो की आपको एक बहुत ही अच्छी गर्लफ्रेंड बना देगा. यदि आपको कोई बहुत ज्यादा प्यार देता है तो आपको कैसा लगता है? बहुत अच्छा लगता है ना और आप भी उसके साथ अच्छे से पेश आती हो राईट? ठीक उसी तरह से आपका बॉयफ्रेंड भी आपको बहुत लव करने लगेगा.

२. रेस्पेक्ट करे

आपको अपने बॉयफ्रेंड की हमेशा रेस्पेक्ट और कदर करनी चाहिए, यदि आप अपने बॉयफ्रेंड की हमेशा कदर और रेस्पेक्ट करोगी तो उसको भी बहुत ही ज्यादा अच्छा लगेगा और बदले में आपको भी वही रेपेक्ट और कदर मिलेगी.

यदि आप अपने बॉयफ्रेंड से बहुत ज्यादा प्यार करती हो तो आपको हमेशा उसको मान सम्मान देना चाहिए और ये एक अच्छी गर्लफ्रेंड के गुण होते है.

पढ़े – प्यार क्यों होता है कारण

३. हेल्प करे

हर किसी को लाइफ में किसी ना किसी मोड़ पर हेल्प की जरुरत पड़ती है और जाहिर सी बात है की आपके बॉयफ्रेंड को भी कभी ना कभी आपकी हेल्प की जरुरत पड़ेगी. तो ऐसे में आपको हमेशा अपने बॉयफ्रेंड की हेल्प करना चाहिए.

जब कभी भी आपका बॉयफ्रेंड आपसे हेल्प करने को कहता है तो आपको अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए उसकी मद्दद करने की. क्यूंकि जब आप उसकी जरुरत के टाइम पर हेल्प करोगी तो उसके मन में आपके और भी प्यार इनक्रीस होगा और वो आपको और भी ज्यादा लाइक करने लगेगा.

४. कहना माने

ये एक अच्छी गर्लफ्रेंड के गुण होते है जो हमेशा अपने प्रेमी का कहना मानती है और आपको भी मनना चाहिए. यदि आप अपने बॉयफ्रेंड का कहना नहीं मानोगी तो उसके मन में बहुत दुख होगा और ये अच्छी बात नहीं होती है.

जो आपका बॉयफ्रेंड कहता है तो आपको वो करना चाहिए इससे उसके मन में आपके लिए और भी ज्यादा प्यार उमड़ जायेगा और वो आपसे और भी ज्यादा लव करने लगेगा. लेकिन यदि आप उसका कहना नहीं मानोगी तो हो सकता है की आपके प्यार में प्रॉब्लम हो सकती है.

५. वफादारी करना

हर एक रिलेशनशिप में वफादार होना भुत ही जरुरी होता है और आपको हमेशा अपने बॉयफ्रेंड के साथ वफादारी करनी चाहिए, आपको कभी भी अपने बॉयफ्रेंड को धोखा नहीं देना चाहिए. क्यूंकि प्यार में एक दुसरे को धोखा देना कोई पाप से कम नहीं होता है.

आपको हमेशा आपने बॉयफ्रेंड के प्यार पर खरा उतरना है और उसकी आपसे नफरत करने की कोई भी शिकायत नहीं देनी है. एक अच्छी प्रेमिका वो होती है जो चाहे कुछ भी हो जाये अपने प्रेमी को कभी भी धोखा नहीं देती है और आपको भी इस बात को अपने दिमाग में अच्छे से फिट कर लेना है.

पढ़े – कैसे पता करे की आपका बॉयफ्रेंड आपसे सच्चा प्यार करता है

६. चीटिंग नहीं करना

आजकल का जमाना इतना ज्यादा ख़राब हो गया है की हम आपको बता नहीं सकते है और ये भी आजकल बहुत देखा जाता है की गर्लफ्रेंड अपने बॉयफ्रेंड को चीट करती है और किसी और लड़के के साथ बात या रिलेशन बनती है.

ये एक धोखेबाज लड़की की पहचान होती है और आपको भूलकर भी ये गलती नहीं करनी है क्यूंकि यदि आपके बॉयफ्रेंड को कभी इस बात का पता चल गया तो आप उसको हमेशा के लिए खो देंगी और फिर वो आपसे कभी भी कोई भी रिलेशन रखना पसंद नहीं करेगा.

७. समय दिया करे

हम मानते है की एक लड़की होने के कारण आपको घर में बहुत काम करना होता है और शायद आप अपने पुरे परिवार वालो के साथ रहती होगी. लेकिन आपको अपने बॉयफ्रेंड के लिए टाइम निकलना बहुत ही ज्यादा जरुरी है जिससे की उसको अकेलापन महसूस ना हो.

हम आपको ये नहीं कहते की आप दिन भर उसके साथ फोन पर बात या चैटिंग करते रहो लेकिन समय समय पर उसका हाल चाल पूछते रहे. ऐसा करने से आप दोनों के बीच का रिश्ता और भी ज्यादा मजबूत और स्ट्रोंग हो जायेगा.

८. फीलिंग को हर्ट ना करे

आपको हमेशा अपने बॉयफ्रेंड की फीलिंग को समजना चाहिए की वो क्या सोच रहा है उसको कैसा लग रहा है और कभी भी उनकी मजाक नहीं बनानी चाहिए इससे उनको बहुत ही ज्यादा बुरा लगता है.

जब कभी भी आपका बॉयफ्रेंड आपसे कोई बात कहता है तो आपको पुरे ध्यान से उसको सुनना चाहिए और उनके फीलिंग को समजने की कोशिश करनी चाहिए और ये एक समजदार गर्लफ्रेंड की निशानी होती है.

९. लड़ाई ना करे

बहुत लडकियों की आदत होती है की वो बहुत ज्यादा झगडालू होती है और वो हर समय पर किड किड करती रहती है. लेकिन आपको अपने बॉयफ्रेंड के साथ हर समय लड़ाई या झगडा नहीं करना चाहिए इससे आप दोनों के बिच में प्यार कम होता है.

कभी कभार तो ठीक लगता है और लड़ाई किस्मे नहीं होती है भाई बहन में होती है, पति पत्नी में होती है तो जाहिर सी बात है तो आप दोनों के बिच में भी होगी इसमें कोई भी शक नहीं है.

लेकिन आपको हमेशा कोशिश येही करनी है की आप दोनों के बिच में लड़ाई झगडा कम और प्यार मोहब्बत ज्यादा होनी चाहिए.

१०. समझदार बने

किसी भी लड़के को बेवकूफ लड़की को अपनी gf बनाने का शौक नहीं होता है और हमेशा लडको को समझदार लडकिया पसंद आती है. तो आपको भी समझदार बनकर रहना चाहिए और अपने रिश्ते को हमेशा समझदारी से निभाना चाहिए.

कोई भी प्रॉब्लम हो, परेशानी हो तो आपको उस सिचुएशन में दिमाग से काम लेना चाहिए और ये बहुत ही जरुरी होता है.

आपकी ओर फ्रेंड्स

तो सहेलियों ये था एक अच्छी गर्लफ्रेंड कैसे बने, यदि आप लोगो ने हमारे बताये गए सभी टिप्स और तरीके को अच्छे से फॉलो किया तो आप भी एक बहुत गुड गर्लफ्रेंड बन जोगी और आपका बॉयफ्रेंड भी आपको इतना प्यार करेगा की आपको यकीन नहीं होगा. क्यूंकि जब आप अच्छी होगी तब आपका बॉयफ्रेंड भी आपको बहुत प्यार करेगा.

यदि आपको हमारे ये टिप्स और तरीके हेल्पफुल लगे तो इसको अपनी सेहलियो के साथ शेयर करना ना भूले और ऐसे ही और भी अच्छे आर्टिकल्स पढने के लिए हमारे ब्लॉग पर आते रहे.