अच्छा बॉयफ्रेंड कैसे बने तरीका – Good Boyfriend Tips in Hindi



Good Boyfriend Tips in Hindi – हेल्लो फ्रेंड्स आज के पोस्ट में हम बात करेंगे की एक अच्छा बॉयफ्रेंड कैसे बने क्यूंकि बहुत लडको ने हमसे पूछा की एक अच्छा बॉयफ्रेंड बनने का तरीका क्या है और एक गुड बॉयफ्रेंड में क्या क्या गुण होने चाहिए.

तो आज के इस पोस्ट में हम आपके साथ गुड बॉयफ्रेंड बनने के टिप्स शेयर करने वाले है. हर एक लड़की का सपना होता है की उसका बॉयफ्रेंड सबसे बेस्ट हो और सबसे अच्छा हो. तो चलिए दोस्तों बिना टाइम गवाते हुए आज के पोस्ट की शुरुवात करते है.

पढ़े – कैसे पता करे की आपकी गर्लफ्रेंड आपसे सच्चा प्यार करती है

अच्छा बॉयफ्रेंड कैसे बने तरीके
Good Boyfriend Tips in Hindi

Acha Boyfriend Kaise Bane Tips Tarike

१. केयर करो

एक अच्छा बॉयफ्रेंड वो होता है जो अपनी गर्लफ्रेंड की बहुत केयर करता है और हमेशा उसका ख्याल रखता है. तो आपको भी अपनी गर्लफ्रेंड की हमेसा केयर करनी चाहिए और उसका हर समय बहुत ज्यादा खयाल रखन चाहिए इससे आपकी गर्लफ्रेंड आपसे बहुत ही ज्यादा इम्प्रेस हो जाएगी.

यदि कोई आपकी बहुत ज्यादा केयर करेगा तो आपको कैसा लगेगा और ये लड़की का दिल जीतने का बहुत ही अच्छा तरीका होता है.

पढ़े – अच्छा बॉयफ्रेंड कैसा होना चाहिए

२. प्यार करे

आपको अपनी गर्लफ्रेंड को बहुत ज्यादा प्यार देना चाहिए, एक अच्छे रिलेशनशिप में एक दुसरे के प्रति प्यार और लव होना बहुत ज्यादा जरुरी है. इसलिए आपको अपनी गर्लफ्रेंड को जीभारके प्यार देना चाहिए. ऐसा करने से आपकी गर्लफ्रेंड हमेशा आपसे खुश रहेगी और उसको लगेगा की आप उनके लिए परफेक्ट बॉयफ्रेंड हो.

३. लड़ाई ना करे

प्यार में थोड़ी बहुत तो लड़ाई होती रहती है लेकिन अगर ये हद से ज्यादा हो जाये तो ये बहुत बड़ा प्रॉब्लम का रूप ले लेती है. इसलिए आपको अपनी गर्लफ्रेंड से ज्यादा लड़ाई नहीं करनी चाहिए. यदि आप उससे बहुत ज्यादा लड़ाई झगडा करोगे तो आप दोनों के बीच में प्यार कम होगा जिसके वजह से आप दोनों के रिलेशनशिप में प्रॉब्लम होगी इसलिए लड़ाई झगडे से जितना दूर रहो उतना ही अच्छा होता है.

४. कांटेक्ट में रहे

यदि आपकी गर्लफ्रेंड आपसे दूर रहती है तो आपको उससे हमेशा फोन पर बात करनी चाहिए इससे गर्लफ्रेंड को बहुत अच्छा लगता है की उसके बॉयफ्रेंड को उसकी कितनी फिक्र और चिंता है. इस तरीके से आपकी गर्लफ्रेंड के दिल में आपके लिए और भी ज्यादा प्यार बढ़ जायेगा और वो आपसे और भी ज्यादा प्यार करने लगेगी.

यदि वो पास भी रहती है तो आपको हमेशा उससे कांटेक्ट में रहना चाहिए और उसको रोज हाल चाल पूछना चाहिए. ऐसा करने से आपकी गर्लफ्रेंड के दिल में आपके लिए एक बहुत ही स्पेशल जगह बन जाएगी.

५. तारीफ करें

जब कभी भी आपकी गर्लफ्रेंड बहुत ज्यादा अच्छी दिख रही होती है तब आप लोगों को अपनी गर्लफ्रेंड की तारीफ करना चाहिए. ऐसा करने से उन लोगों को बहुत अच्छा लगता है.

लड़कियों को तारीफ सुनना बहुत ज्यादा पसंद होता है और आपको भी अपनी प्रेमिका की तारीफ करनी चाहिए.

पढ़े – अपनी गर्लफ्रेंड की तारीफ कैसे करे

६. गिफ्ट देना चाहिए

वैलेंटाइन डे पर या उसके बर्थडे पर आप लोगों को एक अच्छा और प्यारा सा गिफ्ट देना चाहिए. यह जरूरी नहीं है कि आप का तोहफा बहुत ज्यादा महंगा हो, प्यार को कभी भी पैसे से तोला नहीं चाहता है.

यदि आप वैलेंटाइन डे पर या अपनी गर्लफ्रेंड के बर्थडे पर उनको एक अच्छा गिफ्ट दोगे तब उन लोगों को बहुत ज्यादा अच्छा लगेगा. लड़कियों को गिफ्ट बहुत पसंद होता है.

पढ़े – Valentine day पर गर्लफ्रेंड को क्या गिफ्ट दे

७. हेल्प करें

यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड से बहुत ज्यादा प्यार करते हो तो आप लोगों को हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड की हेल्प करना चाहिए. अच्छे समय पर भले ही आप उनकी मदद ना करो लेकिन बुरे समय में हमेशा उनकी मदद करना चाहिए और यह एक अच्छे बॉयफ्रेंड की निशानी होती है.

जब कभी भी उनको आपकी जरूरत पड़े तब आप लोगों को हमेशा उनकी हेल्प करने के लिए तैयार रहना चाहिए.

८. भावनाओं को समझो

लड़कियां भावनाओं से भरी होती है इसलिए आप लोगों को अपनी गर्लफ्रेंड की भावनाओं और फीलिंग को समझना होगा. यदि वह किसी बात से परेशान है तब आप लोगों को उसका सहारा बनना होगा.

जब कभी भी वह आपके सामने कोई बात शेयर करती है तब उसकी बात को अच्छे से समझना चाहिए और उनको सुझाव देना चाहिए.

९. समझदार बनो

हर गर्लफ्रेंड का यह सपना होता है कि उसका बॉयफ्रेंड समझदार हो और कोई भी गर्लफ्रेंड ये नहीं चाहती है की उसका बॉयफ्रेंड बेवकूफ हो. आपको हमेशा समजदारी से काम लेना चाहिए और हमेशा आपकी गर्लफ्रेंड को क्या सही है और क्या गलत है बताना चाहिए. इससे आपकी गर्लफ्रेंड के दिल में अपनापन की फीलिंग आयेगी और इससे आप दोनों का प्यार और भी ज्यादा मजबूत होगा.

१०. गलत सब्द ना बोले

हमने देखा है बहुत बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड को गलिया देते और ये किसी भी रूप से एक अच्छे बॉयफ्रेंड के गुण नहीं होते है. आपको हमेशा लडकियों की रेस्पेक्ट करनी चाहिए और उनको कभी भी गाली या गलत शब्दों का प्रोयोग नहीं करना चाहिए.

किसी भी लड़की को ये अच्छा नहीं लगता है की उसका बॉयफ्रेंड उसको प्यार करने के बजाये गाली दे. और दोस्तों इस बात को आप अच्छे से अपने दिमाग में फिट कर लो. गली देने की आदत को आपको तुरंत ही छोड़ना होगा और तभी आप एक गुड बॉयफ्रेंड कहलाओगे,

११. रोमांटिक बने

प्यार में रोमांस होना बहुत ही जरुरी होता है, रोमांस करने से रिलेशनशिप और भी ज्यादा मजबूत और स्ट्रोंग बनती है. आपको अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रोमांटिक बनकर रहना चाहिए. किसी भी गर्लफ्रेंड को बोरिंग बॉयफ्रेंड बिलकुल भी पसंद नयी होता है.

लेकिन एक बात ध्यान रखे की हर समय पर रोमांस करने की ना सोचे और तब सही टाइम होता है तब रोमांटिक बाते करे. लडकियों को रोमांटिक बाते करना बहुत ही ज्यादा पसंद होता है तो आपको भी रेगुलर तौर पर अपनी गर्लफ्रेंड से रोमांटिक बाते करनी चाहिए.

पढ़े – GF से रोमांटिक बात कैसे करे

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था एक अच्छा बॉयफ्रेंड कैसे बने ( Good Boyfriend Tips in Hindi ) और यदि आपने हमारे शेयर किये हुए सभी टिप्स और तरीके से परफेक्ट तरीके से फॉलो किया तो आप भी एक बहुत ही अच्छे बॉयफ्रेंड बन जाओगे. यदि आपको हमारे ये टिप्स हेल्पफुल लगे तो इस पोस्ट को जरुर शेयर करे और ऐसे ही अन्य लेख पड़ने के लिए नियमित रूप से हमारे ब्लॉग पर आते रहे.