1, 2 या 5 मिनट में गोरा होने का तरीका

शादी हो या फिर पार्टी हर कोई गोरा दिखना चाहता है और अपने चेहरे को सुंदर बनाना चाहता है क्योंकि शादी ,पार्टी में लोग अपना एक अलग टशन जमाते हैं यदि आप सुंदर और गोरे होते हैं तो सभी की नजरें आप पर टिक जाती हैं।

अक्सरकर लड़कियां अपने चेहरे लेकर ज्यादा सर्तक होती हैं वह अपने चेहरे के लिए कुछ ना कुछ करती ही रहती हैं जिससे वह गोरी हो सके , आजकल मार्केट में भी बहुत सारे ऐसे प्रोडक्ट है जो आपको 5 मिनट में गोरा बना देते हैं।

और इनके इस्तेमाल से आप कुछ ही मिनट में गोरे हो जाते हैं इनसे आपके चेहरे पर चमक आ जाती है और थोड़ी ही देर आप अपने चेहरे के निखार को गोरा कर लेते हैं यह प्रोडक्ट आपको बाजार में आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं।

और इन्हें लगाने में भी आपको कोई दिक्कत भी नहीं होती है आज हम आपको बताएंगे आप दो या फिर 5 मिनट में कैसे गोरे हो सकते हैं और आप अपने चेहरे पर क्या लगाएं जिससे आपका रंग 5 मिनट में गोरा हो जायेगा।

आप इन प्रोडक्ट को आसानी से अपने चेहरे पर अप्लाई कर सकते हैं और आप पार्लर में जाकर भी इन्हें करवा सकते हैं इनसे आपका चेहरा कुछ ही देर में गोरा निकल आता है और आपके चेहरे की सुंदरता बढ़ जाती है।

चेहरे के काले होने के कारण

1 minute me gora hone ka tarika

1. यदि हम धूप में जाते हैं तो इससे हमारे चेहरे का रंग काला हो जाता है।

2. यदि हमारे चेहरे पर धूल मिट्टी और गंदगी छा जाती है तो भी हमारा चेहरा काला लगने लगता है।

3. यदि अपने चेहरे की सही से देखभाल नहीं करते हैं तो इससे भी हमारा चेहरा काला पड़ने लगता है।

4. यदि आपके चेहरे की त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है और उसकी नमी चली जाती है तो इससे भी चेहरा काला नजर आने लगता है।

एक, दो या पांच मिनट में गोरे होने के टिप्स

आजकल मार्केट में बहुत सारे ऐसे प्रोडक्ट उपलब्ध है जो आपको कुछ ही देर में गोरा बना देते हैं जिनकी मदद से आप 5 मिनट में अपने चेहरे को गोरा और सुंदर बना सकते हैं।

1. यदि आप अपने चेहरे को फेसवॉश से धो लेते हैं तो इसे भी आपका चेहरा 1 मिनट में गोरा निकल आता है क्योंकि इससे आपके चेहरे की गंदगी और धूल – मिट्टी हट जाती है।

2. आप अपने चेहरे पर भाप लगवा सकते हैं क्योंकि इससे आपके चेहरे की आपकी सारी मृत कोशिका हट जाती हैं और आपका चेहरा 2 मिनट में ही गोरा निकल आता है।

3. यदि आप अपने चेहरे को 5 मिनट में गोरा बनाना चाहते हैं तो आप अपने चेहरे पर ब्लीच कर सकते हैं क्योंकि ब्लीच आपके चेहरे को एकदम गोरा कर देती है।

4. आप चाहे तो कोल्ड क्रीम से अपने चेहरे की मसाज कर सकते हैं इससे भी आपका चेहरा 2 मिनट में गोरा निकल आता है।

5. आप अपने चेहरे पर स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं आजकल मार्केट में बहुत सारे स्क्रब आसानी से उपलब्ध हो जाते हैं जो आपको कुछ ही देर में गोरा बना देते हैं।

6. आप अपने चेहरे पर फेशियल करवा सकते हैं क्योंकि फेशियल आपके चेहरे से सारी गंदगी और मृत त्वचा को हटा देता है जिससे आपका चेहरा 5 मिनट में गोरा हो जाता है।

7. यदि आप अपने चेहरे को 2 मिनट में गोरा बनाना चाहते हैं तो आप चेहरे पर ब्लैक चारकोल फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते हैं यह आपके चेहरे पर जमी गंदगी और धूल – मिट्टी को निकालता है और आपके चेहरे को कुछ ही मिनट में गोरा बना देता है इससे आपकी छोटी कीले भी निकल जाती है।

8. यदि चेहरे को 1 मिनट में गोरा बनाना चाहते हैं और उस पर चमक लाना चाहते हैं तो आप गोल्ड ऑरेंज फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते हैं इससे आपका चेहरा 1 मिनट में गोरा निकल आता है।

9. यदि आपकी त्वचा ऑयली है तो आप हिमालय का फेसपैक इस्तेमाल कर सकते हैं यह आपके चेहरे को एक मिनट में गोरा कर देता है और आप हिमालय का स्क्रब भी चेहरे पर लगा सकते हैं इससे भी आपके चेहरे की सारी गंदगी निकल जाती है।

१, २ या ५ मिनट में चेहरे को गोरा करते समय कुछ सावधानियां

1. यदि आप अपने चेहरे पर पहली बार किसी प्रोडक्ट को लगा रहे हैं तो आप पहले उसे अपने उल्टे हाथ पर लगा कर देखें क्योंकि चेहरे की त्वचा बहुत ही सेंसिटिव होती है उससे आपके चेहरे पर बुरा प्रभाव भी पड़ सकता है.

इसलिए आप पहले अपने उल्टे हाथ पर उस प्रोडक्ट को एक मिनट तक लगा कर देखें यदि वह आपको सूट कर जाता है तो आप फिर उसे चेहरे पर भी लगा सकते हैं।

2. मार्केट में बहुत सारे ऐसे प्रोडक्ट उपलब्ध है जो आपको 2 मिनट में गोरा कर देते हैं पर आपको प्रोडक्ट अपनी त्वचा के हिसाब से लेना चाहिए यदि आपकी त्वचा ऑयली है तो आपको ऐसे प्रोडक्ट लेना चाहिए जिसमें नीम , चंदन और मुल्तानी मिट्टी शामिल हो और यदि आपकी त्वचा रूखी है तो आपके ऐसे प्रोडक्ट लेने चाहिए जिनमें शहद ,दूध – मलाई आदि मिली हुई हो।

3. हमे अपने चेहरे पर किसी भी प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले उस पर लिखी जानकारी को अच्छी तरीके से पढ़ लेना चाहिए और फिर तभी अपने चेहरे पर उस प्रोडक्ट को इस्तेमाल करना चाहिए और फिर पूरी विधि के साथ हमें उस प्रोडक्ट को अपने चेहरे पर लगाकर हटाना चाहिए।

4 . यदि आप मार्केट से कोई भी प्रोडक्ट खरीदते हैं तो आपको उसकी एक्पायर डेट देखकर ही लेनी चाहिए क्योंकि अक्सर ऐसा हो जाता है कि प्रोडक्ट की एक्पायर डेट निकल जाती हैं और जब आप उसे प्रोडक्ट को अपने चेहरे पर अप्लाई करते हैं तो वह आपके चेहरे पर हानिकारक प्रभाव डाल सकता है इसलिए हमें प्रोडक्ट की डेट देखकर ही लेना चाहिए।

एक, दो या पांच मिनट में चेहरे को गोरा करने वाले प्रोडक्ट

2 ya 5 minute me gora hone ke upay

आज हम आपको ऐसे प्रोडक्ट के बारे में बतायेगे जिनसे आप अपने चेहरे को 2 मिनट में गोरा कर सकते हैं और यह प्रोडक्ट आपको मार्केट में आसानी से उपलब्ध भी हो जाते हैं।

1. ब्लीच

हमें मार्केट में आसानी से ब्लीच मिल जाती है पर आपको फेम या डायमंड की ही ब्लीच खरीदनी चाहिए क्योंकि यह अच्छी कंपनी के प्रोडक्ट होते हैं और आपके चेहरे पर कोई हानिकारक प्रभाव ही नहीं डालते हैं।

यदि आपको अपना चेहरा गोरा बनाना है तो आप सादा ब्लीच का प्रयोग करें क्योंकि यदि आप गोल्डन ब्लीच का प्रयोग करते हैं तो इससे आपका चेहरा गोल्डन नजर आने लगता है।

इसलिए गोरा होने के लिए हमें अपने चेहरे पर सादा ब्लीच लगानी चाहिए इस ब्लीच में गुलाब मिला होता है जो आपके चेहरे को पांच मिनट में गोरा कर देता है।

विधि – आप फेम ब्लीच क्रीम की एक बड़ी चम्मच को कांच की कटोरी रख ले इसके बाद आपको एक छोटी चम्मच ब्लीच पाउडर उसी में मिलाना है जब ब्लीच अच्छी तरह मिक्स हो जाये।

तो आप उसे अपने चेहरे पर लगाएं पर ध्यान रखें आपको अपनी आइब्रो और पलको को इससे बचाकर रखना है क्योंकि इससे आपकी आइब्रो का रंग भी हो भूरा हो सकता है हमें अपनी आंखों और होठो पर भी इसे बचाकर लगाना चाहिए।

इसके बाद 5 से 10 मिनट का इंतजार करे और फिर कॉटन की मदद से ब्लीच को हटा दे फिर साफ पानी से अपना चेहरा धो लें इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा एक बार मे ही गोरा हो जाता है पर इसे लगाने के बाद आपको दो दिन तक साबुन का इस्तेमाल नहीं करना है क्योंकि इसका आपका निखार चला जाता है।

2. Peel – Off Mask ( everyuth )

यह माक्स आपको मार्केट में आसानी से उपलब्ध हो जाता है इसमें गोल्ड और ऑरेंज मिला होता है जो आपकी त्वचा को गोरा कर देता है जिससे आपकी त्वचा दो मिनट मे गोरी हो जाती है।

और इसे लगाना आसान होता है और इसे लगाने से आपके चेहरे पर कोई बुरा प्रभाव भी नहीं पड़ता है यह माक्स आपके चेहरे पर जमी गंदगी को निकाल देता है जिससे आपका चेहरा गोरा दिखने लगता हैI

विधि – आप इस माक्स को अपनी उंगली की मदद से पूरे चेहरे पर लगाएं पर ध्यान रखेंगे यह आपकी आइब्रो और पलको से दूर रहे इसके बाद आप 15 से 20 मिनट तक इसका सूखने का इंतजार कीजिए।

जब यह अच्छी तरीके से सूख जाए तो आप इसे अपने हाथों की मदद से अपने चेहरे से हटा ले यह एक माक्स की तरह पूरा चेहरे से उतर जाता है फिर आप अपने चेहरे को साफ पानी से धो ले।

इससे आपका चेहरा 1 मिनट में गोरा निकल आता है इसमें कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो आपके चेहरे पर जमी गंदगी को निकालता हैं और आपके चेहरे के अनचाहे बालों को भी हटाता है जिससे आपका चेहरा 1 मिनट में गोरा दिखने लगता है।

3. Black Charcoal (Bamboo)

यह चारकोल आपको मार्केट में आसानी से उपलब्ध हो जाता है आप इसे अपने चेहरे पर लगाकर कुछ ही मिनट में गोरे हो सकते हैं यह आपके चेहरे की सारी गंदगी और कील – मुहांसों को निकाल देता है।

और आपके चेहरे को गोरा बनाता है यदि आप शादी या पार्टी में जा रहे हैं तो आप इसे 5 मिनट पहले लगा सकते हैं इससे आपका चेहरा 1 मिनट में गोरा निकल आता है और आपके चेहरे पर चमक भी आ जाती है।

विधि – यह चारकोल ब्लैक कलर का होता है और यह बाकी माक्स की अपेक्षा ज्यादा असरदार भी होता है यह आपके चेहरे को 1 मिनट में गोरा बना देता है आप अपनी उंगली की मदद से इसे अपने पूरे चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट तक लगा रहने दें।

फिर आप अपने हाथों से इसका पूरा माक्स उतार लें ध्यान रखें आप इसे अच्छी तरीके से सूख जाने दे तो यह अच्छी तरीके से आपके चेहरे को गोरा बनाता है और यह आपके चेहरे के अनचाहे बालों को भी हटाता है जिससे आपका चेहरा गोरा दिखने लगता है।

इससे आपके चेहरे पर कोई भी हानिकारक प्रभाव नहीं पड़ता है क्योंकि यह पूरी तरीके से नेचुरल से बना होता है और इसमें कोई भी ऐसे तत्व नहीं मिले होते जो आपके चेहरे पर हानिकारक प्रभाव डाले।

बस आपको इसे उतारते समय ध्यान रखना है कि आप इसे खींचे ना बल्कि आराम से उतारे जिससे यह आपके चेहरे को अच्छी तरीके से साफ कर सके और आपके चेहरे को 2 मिनट में गोरा बना सके।

4 . फेशियल

फेशियल भी आपके चेहरे को 5 मिनट में गोरा कर देता है क्योंकि फेशियल आपकी मृत त्वचा और गंदगी को बाहर निकालता है औ यह आपके चेहरे को अंदरूनी नमी भी पहुंचता हैं जिससे आपका चेहरा कुछ ही मिनट में गोरा हो जाता है।

आजकल मार्केट में बहुत सारे फेशियल उपलब्ध है आप अपने चेहरे के लिए एक अच्छी कंपनी का फेशियल यूज कर सकते हैं आप चाहे तो डायमंड का फेशियल या फिर लोट्स का भी फेशियल यूज कर सकते हैं यह आपको आसानी से मार्केट में मिल जाता है।

पर यह थोड़ा महंगा होता है आप चाहे तो पार्लर में जाकर भी आप इसे करवा सकते हैं क्योंकि इसे करने के 4 से 5 तरीके होते हैं जिसे पार्ट बाय पार्ट किया जाता है जिससे आपका चेहरा गोरा हो जाता है।

विधि – फेशियल को हम पांच चरणों से कर सकते हैं पहले चरण में हम चेहरे को साफ करते हैं इसके बाद दूसरे चरण में हम उस पर क्रीम लगाते हैं और क्रीम से चेहरे की अच्छी तरीके से मसाज करते हैं फिर हम साफ कपड़े से चेहरे को साफ कर लेते हैं।

फिर हम चेहरे पर स्क्रब लगाते हैं और धीरे-धीरे चेहरे की मसाज करते हैं इसके बाद जब स्क्रब सूख जाता है तो हम चेहरे को फिर से साफ पानी से धोकर तौलिया से पोछ देते हैं इसके बाद हम चेहरे पर फेसपैक लगाते हैं और उसे 15 से 20 मिनट तक लगा रहने देते हैं।

जब यह अच्छी तरीके से सूख जाता है तो फेसपैक को हटा देते हैं और फिर सबसे बाद में हम चेहरे पर फ्रूट क्रीम लगाकर अच्छी तरीके से मसाज कर देते हैं और साफ पानी से चेहरे को धो लेते हैं यदि आप चेहरे पर फेशियल करवाते हैं तो आपको 2 दिन का साबुन से दूर रहना चाहिए और फेसवॉश का इस्तेमाल भी कम करना चाहिए।

फेशियल आपके चेहरे को 5 मिनट में गोरा बना देता है यह आपके चेहरे की धूल – मिट्टी और मृता त्वचा को भी हटाता है और आपकी चेहरे की अंदर से सफाई करता है जिससे आपका चेहरा अंदर से गोरा हो जाता है।

आप चाहे तो इसे घर पर कर सकते हैं या फिर आप पार्लर में जाकर भी फेशियल करवा सकते हैं पार्लर में जाकर फेशियल करवाना थोड़ा महंगा होता है यदि आप किसी शादी या पार्टी में जाते हैं तो आधे घंटे पहले फेशियल करवा सकते हैं इससे आपके चेहरा 5 मिनट में गोरा हो जाता है और आप गोरे दिखने के साथ आपके चेहरे पर ग्लो भी आ जाता है।

5. स्क्रब

यदि आप अपने चेहरे पर किसी भी कंपनी का स्क्रब इस्तेमाल करते हैं तो इससे भी आपका चेहरा गोरा हो जाता है क्योंकि स्क्रब आपके चेहरे की जमी गंदगी और मृत त्वचा को हटता है।

और आपका चेहरा 2 मिनट मे गोरा हो जाता है आप चाहे तो हिमालय का स्क्रब भी ले सकते हैं यह आपके चेहरे की अंदर से सफाई करता है और यह नेचुरल भी होता है इससे आपका चेहरा 2 मिनट में गोरा हो जाता हैI

विधि – आप अपने चेहरे पर किसी भी कंपनी का स्क्रब लगाएं फिर अपने चेहरे पर धीरे-धीरे उससे चेहरे की मसाज करें ज्यादातर अपने नाक और होंठ के नीचे की मसाज करें क्योंकि वहां पर गंदगी और कील ज्यादा जमा होती है।

इसके बाद आप उसे सूखने के लिए छोड़ दें और 10 मिनट बाद आप अपना चेहरा साफ पानी से धो लें इससे आपका चेहरा 2 मिनट में गोरा निकल आता है और आपके चेहरे में चमक भी आ जाती है यह प्रोडक्ट आपको मार्केट में आसानी से उपलब्ध हो जाता है।

और स्क्रब करने से आपके चेहरे पर कोई भी हानिकारक प्रभाव नहीं पड़ता है क्योंकि हिमालया का स्क्रब पूरी तरीके से नेचुरल होता है इसमें नीम और कुछ ऐसे तत्व होते हैं जो आपके चेहरे को अंदर से गोरा करते हैं और आप 2 मिनट में गोरे दिखने लगते है।

Final Thoughts:

तो दोस्तों ये था 1, 2 या 5 मिनट में गोरा होने का आसान तरीका, अगर आपको किसी भी पार्टी या शादी में जाना है तब आप इन प्रोडक्ट को इस्तेमाल करके जल्दी से जल्दी गोरा दिख सकते हो.

पोस्ट यदि आपको पसंद आई तब इसको शेयर करे और हमारी साईट पर अन्य ब्यूटी टिप्स वाले पोस्ट को भी जरुर पढ़े.

Please share:

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.