Smart Kaise Bane Tips In Hindi – Smart Dikhne Ke Tarike & Tips



क्या आप ने गूगले मे स्मार्ट कैसे बने टिप्स इन हिंदी यफिर स्मार्ट दिखने के तरिके अँड टिप्स सर्च किया है तो आप बिलकुल राइट पागे पार है, क्युंकी आज हं आपको बटणगे की स्मार्ट कैसे बाणे और स्मार्ट बनणे के तरिके अँड टिप्स.

ए एक बहूत ही पॉप्युलर टॉपिक है और रोझना बहूत से लोग गूगले मे ए सर्च करते है. आज के टाइम मे चले आप लाडका हो या लाडकी हार किसी को स्मार्ट दिखना होता है और वो इस्स्के लिये कूच भी कर सकते हे. हुम्मे बहूत से लोग कै तॅरह के क्वेस्चन पुचते है जैसे की.

Jarur Padhe – Crorepati Banne Ka Tarika

स्मार्ट कैसे बाणे
स्मार्ट बनणे के तरिके
स्मार्ट लागणे के तरिके
स्मार्ट कैसे दिखे इन हिंदी
स्मार्ट दिखने के टिप्स

तो इसी वाजः से हुमने डिसाइड किया की ए पोस्ट लिखे टाकी बहूत से हूमारे भाई और बेहन हे जिंको स्मार्ट बनणे का बहूत शौक हे पार उन्को पता नाही होता की कैसे करे. तो यादी आप भी ए डूंध राहे हे तो हं आपको वो सारे तरिके शेर करेंगे जिससे आपकी बहूत हेल्प होगी और हू भी साभ कूच हं हिंदी मे शेर करेंगे.

ए टिप्स बहूत ही लॅबधायक होगा आप के लिये फिर चहे आप लाडका हो या लाडकी ए तरिके दोनो पे काम करेंगे बहूत आकची तरहसे अगर आपने हूमारे दीए गये टिप्स को साही तॅरह से फॉलो किया तो.

हुमने तो ए देखा है की लडकिया इस टॉपिक पे बहूत ध्यान देती है क्युंकी उन्को स्मार्ट दिखनणा बहूत आकचा लागता है और वो इसके लिये कूच बे कर देती है. ताजूब की बात तो ए हे की आपनी आधी से ज्याडा सॅलरी अपने मेक उप के समान मे खर्च कर देती हे टाकी हू ज्याडा सनडर दिख साके.

Jarur Padhe – Sharab chodne ka Mantra

हं लडकियो को पॉइण्ट नाही कर राहे हे पार ऐसा अक्सार होता है और लाडके भी को काम नाही है आखिर स्मार्ट और सनडर दिखना किसको आकचा नाही लागता ह्यूम भी लागता हे और इस्मे कोई सारं कर्णेकी कोई जारूरात नाही हे.

तो चालीये दोस्तो ज्याडा टाइम वेस्ट ना करते हुए हं देखते है की स्मार्ट कैसे बाणे इन हिंदी टिप्स और हं आशा करते है की आपको ए पोस्ट बहूत आकची लगेगी.

Smart Kaise Bane Tips In Hindi – Smart Dikhne Ke Tarike & Tips

How To Look Smart In Hindi

Saaf Safai

ए सबसे जरूरी चीझ है की आप अपने आपको कितना सॉफ सट्रा राखते है क्युंकी आप जिटना सॉफ सफाई रॅखोगे उतना ही आपके आस पास के लोगो को आपके सात रेहणे मे आकचा लगेगा.

ऐसे बहूत से लाडके और लडकियां हे जो इस चीझ को ज्याडा मायणा नाही देते और याही कारण हे की हू स्मार्ट नाही लागते. चहे आप कितने भी आकचे कपडे पेहन लो राडि आप सॉफ सूत्रे नाही लागोगे तो आप स्मार्ट नाही लागोगे. तो हं आप्से रिक्वेस्ट करते है की अपने सॉफ सफाई पे जरूर ध्यान दे और फिर देखा की आपको कितना आकचा रेस्पॉन्स मिळता हे.

Good Dressing

ए तो हं काहेंगे की नंबर 1 तरिका है स्मार्ट दिखने का क्युंकी अपकी ड्रेसिंग स्टाइल बहूत कूच शो करता है और यादी आपका ड्रेसिंग सेन्स बहूत आकचा है तो आप लाडकी या लाडके को बहूत आसनी से इंप्रेस कर सकते हे.

गुड ड्रेसिंग का मतलब ए नाही हे की आप मेहानगे से मेहानगे कपडे पेहनो पार जो कूच भी पेहन राहे हो हू आपे सूट होणा चाहिए और आकचा लागणा चाहिए.

हुमेशा धुळे धुळये कपडे पेहने और मैइले कपडे बिकुल भी ना पेहने ए बहूत खराब आद्दॅत है और कभी भी मैइले कपडो मे स्मार्ट नाही लग सकते है.

तो जाब कभी भी आप कोई ड्रेस पेहनते हो तो एक बर अपने आपको सीसे मै जरूर देखे टाकी आपको पता चाल जाए की आपे ड्रेस सूट भी हो राहा हे की नाही.

Exercise Karna

एक्सर्साइज़ करणा एक बहूत ही आकची हॅबिट है और आप एक्सर्साइज़ कारके अपनी पर्सनॅलिटी को और भी बाधा सकते है. रोझना काम से काम 30 मिनिट एक्सर्साइज़ जरूर करे जिससे अपकी बॉडी बहूत आकची लगेगी.

यादी आप दुबळे पटले है तो आपको एक्सर्साइज़ कर बहूत जरूरी है क्यूं ज्याडार लोग जो स्मार्ट नाही दिखेते हू मोस्ट्ली दुबळे पटले लोग होते है क्युंकी उंपर ज्याडतर कपडे सूट ही नाही होते और वो निराश हो जाते हे.

पार आपको निराश होणे की कोई भी जारूरात नाही है अगर आप डेली 25 से 30 मिनिट एक्सर्साइज़ करॉगे तो अपकी पर्सनॅलिटी बहूत आकची हो जायेगी और आप स्मार्ट लागणे लागोगे.

यादी आप बहूत ज्याडा बिज़ी है तो आप घर पे ही एक्सर्साइज़ कर सकते है जैसे की डिप्स, सुर्या नमस्कार, सीट उपस, क्रंचस ( प्ाईठ की एक्सर्साइज़)

यादी आपके पास टाइम है तो आप जिम जॉइन कर सकते है इससे आपको बहूत ही आकचे रिज़ल्ट्स मिलेंगे और अपकी बॉडी बहूत ही आकची हो जायेगी.

हुंमणे पेहले एक पोस्ट लिखा हे जो आप जरूर पाढे जिससे आपको आकची बॉडी और पेर्सोनालिय्त कैसे बनये के बहूत सारे टिप्स अँड तरिके मिल जयंगे.

Jarur Padhe – Achi Body Kaise Banaye

Good Communication Skills

गुड कॉममूनिकतीन स्किल्स भी बहूत ही इंपॉर्टेंट होती है और यादी अपकी कम्यूनिकेशन स्किल वीक है तो आपको इस्स्पर काम करणा होगा.

कम्यूनिकेशन स्किल्स को बढने के लिये आप रॉज़ न्यूसपेपर, नॉवेल्स, न्यूज़ देखकर बहूत इंप्रूव कर सकते हे.

आपको क्या लागता है की कोई भी लाडका या लाडकी से सकल और सुरत से ही स्मार्ट नाही बान जाते उन्को अपनी पुरी पर्सनॅलिटी से स्मार्ट लागणा चाहिए जैसे की उनके बूलने का डांग और तरिका.

यादी आप बहूत स्मार्ट हे और आपको बात चीत करणी की साही से टमीझ नाही हे तो आप रेस मे बहूत पीचे रेहजयंगे.

एक और बाधीया तरिका है की आप सीसे के सामने कढे होकार रूझ थोडी बोलणे के प्रॅक्टीस करो ए बहूत हेल्प करेगी आपको स्मार्ट बनणे मै.

Face Ko Saaf Suthra Rakhe

ए बहूत ही जरूरी की आप अपने फेस की कितनी केर करते है और यादी आपको स्मार्ट दिखना है तो आपको अपने फेस को हुमेशा क्लीन और सॉफ सूतरा राखणा होगा.

आप हुमेशा 2 से 3 घनते मे अपने फेस को थंडे पाणी से जरुऊर धोये ऐसा करणे से आपके फेस की स्किन हुमेशा सॉफ रहेगी और अपका फेस बहूत ज्याडा ग्लो भी करेगा.

यादी आपके फेस मे फोडी फुन्सी है तो आपको तो ए 100% करणा ही होगा इससे आपके फेस के कील मुहासे काम होगी.

कोई आकची से क्रीम का उसे करे टाकी आपके फेस की स्किन को आकचा नरिशमेंट मिल पे पार एक बात ध्यान मे राख ले की अगर आपको वो क्रीम सूट नाही हो राही हे तो आप तुरांत ही इस्स्का उसे करणा चूद दे.

और बार बार क्रीम चेंज ना करे इससे आपको आलर्जी हो सक्ती है और पिंपल्स भी हो सकते है. यादी आपको कोई क्रीम सूट करती है तो वोही क्रीम को उसे करे.

Padhe – Height Kaise Badhaye

Saaf Daanth

वैसे तो बहूत से लोग बॉलेंगे की दान्त ज्याडा इंपॉर्टेंट नाही है पार हं केहंगे की ए बहूत ही जरूरी है. आपको कैसा लगेगा की यादी कोई लाडका या लाडकी आपको ए बॉल देगी या देगा की ची अपका दान्त तो पाइल है.

हं डॉ के सात बॉल सकते है की आपको ए बिलकुल भी आकचा नाही लगेगा. आपको ही क्या किसी को भी आकचा नाही लगेगा.

तो आप हुमेशा ए बात को ध्यान मे राखे की अपने दान्त को हुमेशा सॉफ राहे और रोझना ब्रश करे. वैसे तो ए बहूत ही छोटी लगेगी ए आपको पार इस्स्का इंपॅक्ट बहूत ही बडा होता है.

कोई भी लाडका या लाडकी को पीळ टीत बिलकुल भी आकचे नाही लागते. आप कोई भी आकचे टूत पेस्ट से रोझना ब्रश करे और हो साके तो 2 टाइम ब्रश करे ऐसा करणे से आपको कभी भी ए प्रॉब्लेम को फेस नाही करणा पडेगा.

Self Confidence Ko Badhaye

ये बहूत ही इंपॉर्टेंट है की आपका सेल्फ कॉन्फिडेन्स कितना है क्युंकी स्मार्ट बनणे के लिये आपको अपने सेल्फ कॉन्फिडेन्स को बढाणा ही होगा.

अगर आप कोई लाडकी को इंप्रेस करणा चाटे हे तो आपको तो पुरी जान लागडेनी है अपने सेल्फ कॉन्फिडेन्स को बढने के लिये. क्युंकी हार एक लाडकी चहती हे की उसका बाय्फ्रेंड को अपने आप मे कॉन्फिडेन्स है और दोस्तो ए बहूत ही जौरी है.

हुमारा यॅकीन किजिय की कोई भी लाडकी को डंब या बेवकूफ लादखा बिलकुल भी पसंद नाही होता और आप उंनके सामने कभी भी स्मार्ट नाही दिख पायोगे.

हुमने एक बहूत ही आकची पोस्ट लिखे है जिस्को आप जरूर पाढे जिससे आपको बहूत ही हेल्प होगी अपने सेल्फ कॉन्फिडेन्स को बढने मे.

Jarur Padhe – Confidence kaise badhaye

Baat Karne Ka Dhang

आप ज्याडतर स्मार्ट लाडके या लडकियो को दीखोगे तो आप को पता चलेगा की हू बहूत ही सोच समाजकार बात करते है और वो बिना मतलब के बात नाही करते है.

ए बहूत ही आकची अदात है क्युंकी हुमने देखा है की बहूत से लोग ऐसे होते है की बिना वाजः के बॅक बॅक करते ही रहते है और दुसरो के सार मैं भी दर्ड पैदा करते है.

अगर आपको स्मार्ट बन्णा हे तो आपको भी अपने बात चीत करणे के तरिके को साही करणा होगा और सेन्सिबल बात करे और हाड से ज्याडा कभी भी ना बोले ए बहूत खराब आदाथ होती है जो कोई भी लाडकी या लाडको को आकचा नाही लागता है.

Gali Galauch Bilkul Bhi Na Kare

अगर आपको स्मार्ट दिखना है तो आपको गली गाळुआच से कौर्सो दूर रेहणा होगा क्युंकी गली गलौऊच करणे वॅलो को हं स्मार्ट नाही बोलते बळकी उन्को हं पगाल, बेवकूफ और बाटमीझ बोलते है.

बहूत से ऐसे लोग होते है जिंके मुमए हारडाम गली होती है और ए बहूत ही घरब आदाथ होती है. ए एक ऐसे चीझ है जिस्स्कॉ आपको डोर करणा ही होगा अगर आपको स्मार्ट बन्णा है तो.

आप की और दोस्तो

तो दोस्तो ए ता स्मार्ट कैसे बाणे टिप्स इन हिंदी – स्मार्ट दिखने के तरिके & टिप्स हं दिल से आशा करते है की आपको ए टिप्स और तरिके आकचे लगे होंगे और यादी लगे है तो प्लीज़ शेर कारके आपणा प्यार और सपोर्ट दे टाकी हं ऐसे ही आकचे पोस्ट आपके लिये लिखते राहे फ्यूचर मे और आपको हेल्प करते राहे.

आप इस पोस्ट को फसेबूक, व्हत्सापप मे शेर कर सकते है और दुसरो की हेल्प कर सकते है. हुमारा पुरा विश्वास है की अगर हं दुसरो की जिटना हेल्प करेंगे तो भगवान हुमको उससे भी ज्याडा हेल्प करता है तो आप भी ए पोस्ट को शेर कारके दुसरो की हेल्प कर सकते हे.