Business, Kaise Kare, Money, Online Paise Kamaye, Paise Kamaye

How To Make Money Online In Hindi



ऑनलाइन पैसे कैसे कामये इन हिंदी में  – हेलो दोस्तों आज इस लेख में हम आपको बताएंगे कि ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं यार इंटरनेट से पैसे कैसे कमाएं बहुत से लोग पूछते हैं हाउ टू मेक मनी ऑनलाइन तो हमें यह दिखाई दिया इसकी जानकारी हम इसलिए के द्वारा आपको देंगे। कुछ क्वेश्चन है जो हमसे बहुत ज्यादा मात्रा में लोग पूछते हैं जिन की सूची हम आपको नीचे बता रहे हैं

हाउ टू मेक मनी ऑनलाइन इन हिंदी

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं जाए

ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके

घर बैठे पैसे कैसे कमाएं

दोस्तों यह कुछ क्वेश्चन हैं जो लोग अक्सर हमसे पूछते हैं तो आज हम आपको ऐसे कुछ लाजवाब तरीके बताएंगे जिससे कि आप आसानी से ऑनलाइन हो या फिर इंटरनेट से पैसे कमा सकते हैं वह भी घर बैठे।

How to Make Money Online In Hindi

दोस्तों जरा सोच कर देखिए कि अगर आप आसानी से ऑनलाइन इंटरनेट पैसे कमा सकते हैं कितनी अच्छी हो जाएगी नौकरी की जरूरत नहीं पड़ेगी आपका कोई बॉस नहीं होगा और ना ही आपको किसी की गुलामी करनी पड़ेगी .

ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत पड़ेगी हम आपको बताएंगे

  1. कंप्यूटर
  2. इंटरनेट कनेक्शन

इन दोनों चीजों की आपको जरूरत पड़ेगी दो अगर आपके पास कंप्यूटर नहीं है तो आप स्मार्ट फोन का भी यूज कर सकते हैं पर हम तो आपको यही सलाह देंगे कि एक कंप्यूटर लेना जिससे आपको बहुत आसानी होगी .

दोस्तों अगर आप google में सर्च करेंगे हाउ टू मेक मनी ऑनलाइन इन हिंदी तू इतनी सारी वेबसाइट खुल जाएंगी कि क्या बताऊं क्योंकि यह टॉपिक इतना ज्यादा सर्च किया जाता है google में तो हमने यह सोचा कि अपने इस लेख के जरिए हम आपको हाउ टू मेक मनी ऑनलाइन या ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं बताएंगे

तो चलिए दोस्तों ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए हम सीधे देखते हैं कि हाउ टू मेक मनी ऑनलाइन और हम ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं

नंबर 1- ब्लॉगिंग

दोस्तों ब्लॉगिंग से आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं ऑनलाइन आपको इसके लिए एक ब्लॉग बनाना होगा. ब्लॉग बनाने के लिए आपके पास दो ऑप्शन है

पहला आप ब्लॉगर डॉट कॉम पर अपना फ्री ब्लॉग बना सकते हैं और दूसरा आप वर्डप्रेस पर अपना ब्लॉग बना सकते हैं. हम तो आपको यही सलाह देंगे की शुरुआत में आप ब्लॉगर डॉट कॉम सी ब्लॉक बनाएं फिर उसके बाद जब आपका ब्लॉग हिट हो जाएगा या फिर बहुत लोग उसमें विजिट करना स्टार्ट कर देंगे तब आप सेल्फ होस्टेड वर्डप्रेस ब्लॉग बना लीजिएगा

ब्लॉगिंग से पैसा कमाने के लिए आपको गूगल ऐडसेंस पर साइन अप करना होगा गूगल ऐडसेंस google का प्रोडक्ट है जिससे कि वह आपको ऐड देंगे जिसको आपको अपने ब्लॉग में लगाना होगा. जब कभी भी लोग आपके ब्लॉक में आएंगे और इन ऐड मैं क्लिक करेंगे तो आपको उसके पैसे मिलेंगे.

यह पैसा कितना होगा यह हम आपको एग्जैक्ट ही बता नहीं सकते लेकिन 10 सेंट से $1 तक का हो सकता है. पर सबसे जरुरी बात यह है कि आपको स्टार्टिंग के 4 से 5 महीने तक ब्लॉगिंग पर कॉन्संट्रेट करना होगा और क्वॉलिटी कंटेंट अपने ब्लॉक में डालना होगा.

जैसे-जैसे आपका ब्लॉग पोपुलर होता जाएगा और आपके ब्लॉग में बहुत ज्यादा लोग विजिट करना स्टार्ट कर देंगे तब आपको ऐड ज्यादा क्लिक होंगे जिससे कि आपको ज्यादा पैसा मिलेगा यह पैसा डायरेक्ट नहीं google आपको आपके बैंक अकाउंट में भेज देता है जिससे कि आपको पैसा प्राप्त करने में कोई दिक्कत नहीं होगी.

बहुत से ऐसे लोग हैं जो लाखों और कई दो करोड़ भी कमा रहे हैं बस आपको यह करना है कि जो कुछ भी कंटेंट आप अपने ब्लॉग में लिखेंगे वह वसूल हो और किसी की मदद करता हो तब देखना आपका ब्लॉग बहुत जल्द से जल्दी पॉपुलर हो जाएगा और आप ढेर सारा पैसा ऑनलाइन कमाना स्टार्ट कर देंगे.

नंबर दो – अफिलिएट मार्केटिंग

अफिलिएट मार्केटिंग भी एक बहुत अच्छा तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने का इसके लिए आपको एक ब्लॉग या वेबसाइट की जरूरत पड़ सकती है. अगर आपको ब्लॉग है वेबसाइट नहीं बनाना है तो आप फेसबुक ट्विटर whatsapp से भी एप्लेट मार्केटिंग करके पैसे कमा सकते हैं.

अगर मैं आपको एग्जांपल दूं तो हर कोई आज के टाइम में facebook तो यूज़ करता ही है तो आप का लक्ष्य होना चाहिए कि आपको ज्यादा से ज्यादा दोस्त बनाने हैं फ्रेंड्स बनाने हैं facebook पर और उनके साथ आपको एफिलिएट लिंक को शेयर करना है.

एफिलिएट मार्केटिंग शुरु करने के लिए आप flipkart या amazon एफिलिएट प्रोग्राम मैं अकाउंट बना सकते हैं. अकाउंट बन जाने के बाद आपको एक एफिलिएट लिंक मिलेगा जिसको आपको अपनी facebook फ्रेंड्स के साथ शेयर करना है.

जब आपके अपने लिंग के जरिए कोई दूसरा कोई भी सामान खरीदना है तो आपको उसका कमीशन मिलेगा यह कमीशन कितना होगा यह तो कंपनी पर डिपेंड करता है. तो आप साइन अप करते समय एफिलिएट कमीशन कितना होगा यह पता कर लीजिएगा.

एफिलिएट मार्केटिंग से आप लाखों कमा सकते हैं बहुत से लोग भी कर रहे हैं

नंबर 3 – amazon अफिलिएट मार्केटिंग

जैसा की हमने आपको बताया कि आप amazon से ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं आपको तो पता ही होगा कि amazon वर्ल्ड की सबसे बड़ी ई कॉमर्स वेबसाइट है जिसमें हर दिन लाखो लोग शॉपिंग करते हैं.

तो आपको amazon एफिलिएट प्रोग्राम पर साइन अप करना है और फिर उसके बाद अपना अफिलिएट लिंक को शेयर करना है आप facebook पर twitter पर whatsapp पर अपना लिंक शेयर कर सकते हैं.

और जब कोई भी आपके link से कोई भी सामान खरीदेगा तो आपको उसका एक कमीशन मिलेगा जैसा की मैंने हमने पहले भी आपको बताया था अगर आपको बहुत ज्यादा पैसे कमाने हैं तो आप एक ब्लॉग या वेबसाइट बनाने जिसमें अपने कॉलेज के साथ अपना amazon ऐप इन लिंक को शेयर कर सकते हैं.

नंबर 4 – फ्लिप्कार्ट एफिलिएट मार्केटिंग

Amazon की तरह flipkart भी भारत में बहुत ज्यादा प्रसिद्ध है रोजाना लाखो लोग flipkart में ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो आप flipkart एफिलिएट प्रोग्राम में साइन अप करें और सिंह जैसा आप amazon एफिलिएट प्रोग्राम के लिए कर रहे थे वही तरीकों को आपको फ्लिप्कार्ट एफिलिएट प्रोग्राम में भी अप्लाई करना होगा

नंबर 5 – ऑनलाइन कंसल्टिंग

ऑनलाइन कंसल्टिंग भी एक बहुत ही बढ़िया तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने का इसमें आपको यह करना है कि आपको अगर कोई भी स्पेशल नॉलेज या जानकारी है तो आप लोगों को कंसल्टिंग करके पैसे कमा सकते हैं

ऑनलाइन कंसल्टिंग करके लोग बहुत ज्यादा पैसे कमा रहे हैं उदाहरण के लिए कहीं तो मान लीजिए जैसे कि आपको डॉक्टर हैं या सिंगर हैं तो आप अपनी स्पेशल टैलेंट का बहुत अच्छा उपयोग कर सकते हैं और ऑनलाइन पैसा भी कमा सकते हैं.

आपको यह करना है कि आपको सबको हेल्प करना है और उनको सही राय और सजेशन देने हैं उसके बदले में वह लोग आपको पैसा देंगे.

नंबर 6 – शेयर मार्केट

यह तो एकदम पोपुलर तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने का जिसे लाखों लोग कर रहे हैं और काफी अच्छा पैसा कमा रहे हैं. पर दोस्तों शेयर मार्केट से पैसा कमाने के लिए आपको थोड़ा सा चौकन्ना रहना पड़ेगा और अपने दिमाग का सही उपयोग करना पड़ेगा क्योंकि अगर जो आपका लगाइए हुआ बोल ही सही नहीं गई तो आपका पैसा भी हो सकता है.

बहुत से लोग हैं जो रातोंरात शेयर मार्केटिंग से काफी पैसा कमा रहे हैं और कई ऐसे लोग भी हैं जो रातोंरात लाखों पैसे हार भी जाते हैं तो हम तो आपको यही सलाह देंगे कि शेयर मार्केटिंग ऑनलाइन बिजनेस स्टार्ट करने से पहले आप इसके बारे में पूरी तरह से जानकारी ले लीजिए.

जब आपको अच्छे से नॉलेज हो जाए पैसे लगाए अगर हम आपको एक सलाह देंगे कि आप शुरु से ही ज्यादा बोल ज्यादा बोली या ज्यादा पैसे लगाना स्टार्ट न कर दें जैसे आपको पता चलेगा कि हां अब मुझे इस चीज के बारे में नॉलेज आ रहा उसके बाद से आप ज्यादा पैसे लगाना स्टार्ट कर सकते हैं

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तो यह था हाउ टू मेक मनी ऑनलाइन इन हिंदी और हम दिल से आशा करते हैं कि यह लेख आपको जरूर अच्छा लगा होगा और हमारे यह ऑनलाइन पैसा कमाने के तरीके आपको जरूर अच्छे लगे होंगे.

आप इसलिए को अपने दोस्तों के साथ facebook पर हो whatsapp पर शेयर करें और उन्हें भी हाउ टू मेक मनी ऑनलाइन हिंदी में जानकारी प्राप्त करने में मदद करें. हम आपसे रिक्वेस्ट करेंगे कि आप इस ब्लॉक को प्लीज सब्सक्राइब कर लीजिए ताकि आप कभी भी कोई भी इंपॉर्टेंट इंफॉर्मेशन को मिस ना करें.

और कुछ ऐसे ही लाजवाब लेख हम आपके लिए और भी लाएंगे और हम आपके लिए और भी अन्य तरीके बताएंगे कि ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए तो दोस्तों रोज इस ब्लॉक पर आइए और विजिट कीजिए और आपको हर दिन नई जानकारी जरुर मिलेगी धन्यवाद.

loading...
error: Content is protected !!