बॉडी बनाये 7 दिन (१ हफ्ते ) में सिर्फ



बॉडी कैसे बनाये 7 दिन (१ हफ्ते ) में  –  नमस्कार दोस्तों क्या आप जानना चाहते है की बॉडी कैसे बनाये ७ दिन में तो आप बिलकुल सही पोस्ट पर हो क्यूंकि आज हम आपको बताएँगे की आप कैसे केवल ७ दिन में अपनी बॉडी बना सकते हो.

आज कल हर किसी हो अच्छी बॉडी और physique पाने की बहुत ही ज्यादा शौक हो गया है और आज कल हर कोई जिम में जाकर पसीना बहता है और जल्द से जल्द अपनी मसल्स बनाना चाहता है.

खास करके हमने देखा है की जो बच्चे स्कूल से कॉलेज का रुख करते है उनमे तो बहुत ही ज्यादा जोश होता है बॉडी और मसल्स बनाने का और मजेदार बात तो ये है की बहुत से लड़के कॉलेज में लड़की पटाने या उनको इम्प्रेस करने के लिए बॉडी बनाना चाहते है.

दोस्तों अगर आप भी बॉडी बनाना चाहते हो तो इसमें कोई भी गलत बात नहीं है और ये बहुत ही अच्छी बात है क्यूंकि जैसे ही लड़के स्कूल से कॉलेज की और जाते है तो उनमे बहुत से गलत आदत लगने लग जाते है जो की हम समझते है की बहुत ही गलत है.

पढ़े – बॉडी कैसे बनाये घर पर

और इनसब चीजों से बचने के लिए हम तो कहेंगे की आपने बहुत ही अच्छा शौक पलने की ठान ली है और हम आपको इसके लिए बहुत बहुत बधाई देते है.

हमसे बहुत लोग पूछते है की हम अपनी बॉडी ७ दिनों में कैसे बना सकते है तो दोस्तों अगर आपको भी अपनी बॉडी ७ दिन या १ हफ्ते में बनानी है तो आप इस पोस्ट को पुरे अंत तक पढ़ना और आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी

तो चलिए दोस्तों ज्यादा समय बर्बाद ना करते हुए हम सीधे अपने मुद्दे पर आते है और देखते है की सिर्फ ७ दिन या १ हफ्ते में बॉडी कैसे बनाये

बॉडी बनाये 7 दिन में

बॉडी कैसे बनाये 1 हफ्ते में

सबसे पहले तो हम आपको ये बताना चाहते है की ये बात अपने मन से निकल दो की आप ७ दिन या १ हफ्ते में बॉडी बनाना सकते हो लेकिन ये बात भी सही है की अगर आपने हमारे दिए गए टिप्स को आजमाया तो आपको केवल ७ दिन में ही अपने बॉडी में बॉडी ज्यादा फरक और changes देखने को मिलेंगे।

दोस्तों आपको हम कभी भी धोके में नहीं रखते है और अपने रीडर्स के साथ हमेशा से ही सही जानकारी देते है इसलिए हम आपको ये कहना चाहते है की १ week में आपको बहुत ज्यादा चंगेस तो नहीं देखने को मिलेंगे लेकिन है आपके शरीर में आपको बहुत बदलाव महसूस होंगे।

और यदि आपने अपने वर्कआउट या एक्सरसाइज को रेगुलर किया तो आप बहुत ही जल्दी एक बेतरीन बॉडी बना सकते हो और इसमें कोई भी डाउट नहीं है.

पढ़े – मसल्स कैसे बनाये

१. सही तकनीक से एक्सरसाइज करे

दोस्तों ये बहुत ही जरुरी है की आपको अपने कसरत करने की सही तकनीक पता होनी चाहिए और अगर आपो नहीं पता है तो आप अपने जिम ट्रेनर की हेल्प ले सकते हो और हमे पूरा यकीन है की आप बहुत ही हेअल्थी बॉडी बनाओगे

दोस्तों गलत तकनीक से gym करना बहुत ही गलत बात है और इसमें कोई भी फायदा नहीं होगा।

अगर आपको पता नहीं है की कोई एक्सरसाइज नहीं पता  की कैसे करते है तो आप जर्रूर अपने  हेल्प ले और कभी भी किसी भी हाल में गलत तरीके से कसरत ना करे क्यूंकि इससे आप केवल अपना टाइम बर्बाद करेंगे और कुछ भी नहीं। और अगर आपने सही तरीके से जिम किया तो आपको बहुत ही अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे प्रॉमिस करते है हम आपको।

पढ़े – चेस्ट कैसे बनाये

२. पोस्टिक खाना खाये

दोस्तों  ये भी बहुत ही जरुरी है की आप अपने भोजन में पौस्टिक खाना खाये जैसे की हरी सब्जिया और हर प्रकार की दाल क्यूंकि इनमे बहुत सारे पोषक तत्व होते है जो की आपके बॉडी को हर तरीके के विटामिन्स और मिनरल्स देता है जो की एक अच्छी बॉडी बनाने के लिए बहुत ही जरुरी है।

इसलिए हम आपसे कहेंगे की आप रोज अपने खाने में  सब्जियां और दाल जरूर खाये इससे आपको बहुत ज्यादा फायदा होगा।

पढ़े – बॉडी बनाने का डाइट प्लान

३. ताजे फलो का  सेवन करे

अगर आपको ७ दिन में बॉडी को मजबूत और हेअल्थी बनानी है तो आपको रोज ताजे फॉलो का सेवन करना होगा जैसे की एप्पल, केला , अंगूर, संतरा, मौसम्बी क्यूंकि इनमे बहुत ही ज्यादा विटामिन और मिनरल्स होते है और जो लोग बॉडीबिल्डिंग करते है उनको तो एप्पल और केला तो जर्रूर खाना ही होगा।

इन फलो के बगैर काम नहीं चल पायेगा दोस्तों।  जो लोग बहुत ही ज्यादा दुबले और पतले है वो लोग सुबह उठकर दूध और केले का शेक पी सकते है इससे आपको १ हफ्ते के अंदर ही अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे और आपकी बॉडी फ्रेश और तंदरुस्त महसूस करेगी।

पढ़े – बॉडी बनाने के लिए क्या खाये

४. फ्रूट जूस पिए

आपने तो सुना ही होगा की फ्रूट जूस आपके शरीर के लिए कितना ज्यादा फायदेमंद है और इसलिए अगर आपको १ हफ्ते में बॉडी बनानी है तो आपको रोजाना संतरे या मौसम्बी का जूस पीना चाहिए इससे बहुत ज्यादा फायदा होगा  आपको।

अगर आपको शेक पीने का शौक है तो आपक बनाना शेक पी सकते है इससमे बहुत ज्यादा कार्बोहाइड्रेट्स होता है जो की आपको कसरत करते समय बहुत ज्यादा एनर्जी देता है।

जूस पीने से आपको स्किन में ग्लो भी आती है और आपको बहुत ज्यादा विटामिन और मिनरल्स मिलते है जो आपके बॉडी को फिट और हेअल्थी रखता है इसलिए आप रोजाना ताजे फलो का जूस पिया करे।

30 din me body banaye

५. प्रोटीन का सेवन करे

दोस्तों  अगर आपको ७ दिन में अपने बॉडी में फरक देकना है तो आपको हाई प्रोटीन डाइट का सेवन करना होगा और दोस्तों ये बहुत ही जरुरी है बिना प्रोटीन के आप ७ दिन में तो क्या १ महीने में भी बॉडी नहीं बना सकते है।

प्रोटीन आपके बॉडी में नए मसल्स या मासपेशिया का निर्माण करता है और जब आप कसरत करते है तो आपके muscle फाइबर टूटते है जिनको जोड़ने का काम प्रोटीन ही करता है इसलिए  आपको प्रोटीन का सेवन करना बहुत ही जरुरी हो जाता है।

प्रोटीन के लिए आप चिकन, अंडा, दूध, पनीर,  मीट, बीफ, मच्छी खा सकते है और इनमे बहुत ही ज्यादा मात्रा में उत्तम क्वालिटी का प्रोटीन होता है जो को आपको मसल्स बनाने में बहुत ज्यादा हेल्प करेगा और आपको ७ दिन में ही अपने बॉडी में फरक दिखने लगेगा और आप अपने बॉडी को कड़क होता महसूस करेंगे और आपके मसल्स भी मजबूत हो जायेंगे।

पढ़े –  whey प्रोटीन के फायदे

६. शरीर को पूरा आराम दे

दोस्तों अच्छी और जल्दी बॉडी बनाने के लिए आपको अपने शरीर को पूरा रेस्ट देना होगा इससे आपकी मसल्स और भी ज्यादा मजबूत होती है और आप अगले दिन जिम में बेहतर एक्सरसाइज कर पाओगे।

अगर आप अपने बॉडी को सही से रेस्ट नहीं देंगे तो आपका बॉडी थका हुआ महसूस करेगा और आप नेक्स्ट डे अच्छे से जिम में वर्कआउट नहीं कर पाएंगे।

इसलिए आप जरूर कोशिश करे की हर रोज रात को अच्छी नींद ले और कम से कम ८ घंटे जरूर सोये इससे आपको बॉडी बनाने में बहुत ज्यादा हेल्प होगी।

पढ़े – ट्राइसेप्स बनाने के तरीके

आपकी और दोस्तों

तो दोस्तों ये था बॉडी कैसे बनाये ७ दिन में या बॉडी बनाये हफ्ते में केवल।  हम उम्मीद करते है की अब आपको पता चल गया होगा की ७ दिन में आप आपने बॉडी को मजबूत और स्ट्रांग कैसे बना सकते है।

अगर आपको हमारा ये पोस्ट अच्छा लगा है तो प्लीज इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर करे ताकि बहोत से लोगो की हेल्प हो पाए और वो भी अपने बॉडी को १ हफ्ते में चेंज कर पाए. धन्यवाद दोस्तों

शेयर करो
error: Content is protected !!